UPMSP 12th Marksheet 2022: अगले सप्ताह मिलेगी मार्कशीट व सर्टिफिकेट, जानें अपडेट
Advertisement
trendingNow11238295

UPMSP 12th Marksheet 2022: अगले सप्ताह मिलेगी मार्कशीट व सर्टिफिकेट, जानें अपडेट

UPMSP 12th Marksheet 2022: यूपी बोर्ड के प्रयागराज क्षेत्रीय कार्यालय के अपर सचिव विनय कुमार गिल ने बताया कि कक्षा 12वीं की मार्कशीट मिल गई हैं. कुछ जरूरी औपचारिकता को पूरा करने के बाद सभी जिलों को मार्कशीट व सर्टिफिकेट भेज दिए जाएंगे.

UPMSP 12th Marksheet 2022: अगले सप्ताह मिलेगी मार्कशीट व सर्टिफिकेट, जानें अपडेट

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (UPMSP) की तरफ से कक्षा 10वीं व 12वीं की परीक्षा के परिणाम जारी किए जा चुके हैं. परीक्षा के परिणाम 18 जून 2022 को जारी किए गए थे. यूपी बोर्ड अब इंटर यानी कक्षा 12वीं के छात्रों को उनके परिणाम की मार्कशीट व सर्टिफिकेट देने जा रहा है. जारी किए गए परिणाम की मार्कशीट व सर्टिफिकेट प्रयागराज समेत पांचों क्षेत्रीय कार्यालयों को दो दिन पहले ही भेजे जा चुके हैं. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, क्षेत्रीय कार्यालयों में मार्कशीट का टेबुलेशन रिकॉर्ड से मिलान करने और मार्कशीट व सर्टिफिकेट को जिला और विद्यालयवार के तहत व्यवस्थित करने आदि में चार-छह दिन का समय लग सकता है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि कक्षा 12वीं के छात्रों को अगले सप्ताह उनकी मार्कशीट व सर्टिफिकेट मिल जाएंगे.

Knowledge Section: आखिर रात के समय क्यों नहीं किया जाता पोस्टमार्टम? जानें वजह

बता दें कि बोर्ड अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार, अगले सप्ताह कक्षा 12वीं की मार्कशीट जिला विद्यालय निरीक्षकों को भेज दिए जाएंगे, जहां से विद्यार्थियों को बांटने के लिए स्कूलों को दिए जाएंगे. यूपी बोर्ड के प्रयागराज क्षेत्रीय कार्यालय के अपर सचिव विनय कुमार गिल ने बताया कि कक्षा 12वीं की मार्कशीट मिल गई हैं. कुछ जरूरी औपचारिकता को पूरा करने के बाद सभी जिलों को मार्कशीट व सर्टिफिकेट भेज दिए जाएंगे. 

यूपी बोर्ड की तरफ से हाईस्कूल यानी कक्षा 10वीं की मार्कशीट भी जल्द ही स्कूलों को भेज दी जाएगी, जिसके बाद छात्र अपने-अपने स्कूलों में जाकर अपनी मार्कशीट व सर्टिफिकेट ले सकेंगे.

Trending news