UPSDC Teacher Recruitment: आश्रम पद्धति स्कूलों में निकली शिक्षकों की बंपर भर्ती, जानें पूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow11341292

UPSDC Teacher Recruitment: आश्रम पद्धति स्कूलों में निकली शिक्षकों की बंपर भर्ती, जानें पूरी डिटेल

Ashram Paddhati School Teacher Recruitment: आश्रम पद्धति स्कूलों में ना केवल शिक्षकों के रिक्त पदों को भरा जाएगा, बल्कि प्रिंसिपल के पदों पर भी भर्ती की जाएगी. फुल टाइम प्रिंसिपल्स को प्रमोशन और फाइनेंशियल पावर भी दी जाएगी. राज्यमंत्री ने आश्रम पद्धति स्कूलों के इंचार्ज प्रिंसिपल और शिक्षकों के सम्मान समारोह में यह ऐलान किया.

UPSDC Teacher Recruitment: आश्रम पद्धति स्कूलों में निकली शिक्षकों की बंपर भर्ती, जानें पूरी डिटेल

Ashram Paddhati School Teacher Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश में शिक्षण क्षेत्र में नौकरी का शानदार अवसर है. दरअसल, उत्तर प्रदेश के समाज कल्याण विभाग (Social Welfare Department) द्वारा संचालित आश्रम पद्धति स्कूलों (Ashram Paddhati Schools) में भर्तियां निकली है. आपको बता दें कि आश्रम पद्धति के स्कूलों में शिक्षकों के लगभग 500 पद भरे जाएंगे. इन पदों पर भर्ती के लिए जल्द ही आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत होगी. इस संबंध में जानकारी राज्य मंत्री असीम अरुण ने एक कार्यक्रम के दौरान दी.

पूर्णकालिक प्रधानाचार्यों को मिलेंगे ये अधिकार
मंत्री असीम अरुण ने कहा की आश्रम पद्धति स्कूलों में ना केवल शिक्षकों के रिक्त पदों को भरा जाएगा, बल्कि प्रिंसिपल के पदों पर भी भर्ती की जाएगी. उन्होंने यह भी बताया कि फुल टाइम प्रिंसिपल्स को प्रमोशन और फाइनेंशियल पावर भी दी जाएगी. राज्यमंत्री ने समाज कल्याण विभाग की ओर से आश्रम पद्धति स्कूलों के इंचार्ज प्रिंसिपल और शिक्षकों के सम्मान समारोह में यह ऐलान किया.

पहली बार आयोजित हुआ सम्मान समारोह कार्यक्रम 
विभाग द्वारा पहली बार आश्रम पद्धति स्कूलों के प्रभारी प्रधानाचार्य और शिक्षकों को सम्मानित करने के लिए सम्मान समारोह कार्यक्रम आयोजित किया गया था. आपको बता दें कि इस कार्यक्रम में समाज कल्याण विभाग के मंत्री असीम अरुण ने पहली बार दसवीं और बारहवीं में अच्छे रिजल्ट देने वाले एटीएस के 35 शिक्षकों को सम्मानित भी किया.

स्टूडेंट्स को मिलेगी तकनीकी व रोजगार परक शिक्षा
आश्रम पद्धति स्कूलों के स्टूडेंट्स को तकनीकी व रोजगार परक शिक्षा कैसे दी जाए. इसके लिए टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज का समाज कल्याण विभाग के साथ 3 साल का अनुबंध हुआ है. टीसीएस द्वारा अभी 10 एटीएस के 30 शिक्षकों को कंप्यूटर चैनल थिंकिंग यानी कि जटिल समस्याओं को सरल रूप में रूपांतरित कर समाधान करने का प्रशिक्षण देकर मास्टर ट्रेनर के रूप में तैयार किया है.

सेंटर ऑफ एक्सीलेंस बनाए जाएंगे आश्रम पद्धति स्कूल 
समाज कल्याण विभाग के मंत्री असीम अरुण ने कहा कि आश्रम पद्धति स्कूलों को अगले महीने सेंटर ऑफ एक्सीलेंस बनाया जाएगा. इसका मुख्य उद्देश्य इंजीनियरिंग, मेडिकल और लॉ आदि के कॉम्पिटेटिव एग्जाम की तैयारी के लिए स्टूडेंट्स को कोचिंग देना है. 

Trending news