बिहार पंचायत चुनाव: जनता ने मुखिया जी की लगाई क्लास, कहा-अबकी लीजियेगा वोट सकरकंद
Advertisement

बिहार पंचायत चुनाव: जनता ने मुखिया जी की लगाई क्लास, कहा-अबकी लीजियेगा वोट सकरकंद

बिहार के पंचायत  इलेक्शन 2021 में इस बार कुल 11 चरण में मतदान होने हैं. बिहार में मतदान से पहले भोजपुरी गाने इन दिनों खूब ट्रेंड हो रहे हैं. अगर आप भी यह सोच रहे है कि बिहार में पंचायत चुनाव और भोजपुरी गाने का क्या मेल-जोल हैं तो आप इस बार गलत साबित होंगे. अब नाराज मत हो.

भोजपुरी गाने गांव के लोगों को जागरूक बनाने का नायाब तरीका.

Patna:बिहार के पंचायत इलेक्शन 2021 में इस बार कुल 11 चरण में मतदान होने हैं. बिहार में मतदान से पहले भोजपुरी गाने इन दिनों खूब ट्रेंड हो रहे हैं. अगर आप भी यह सोच रहे है कि बिहार में पंचायत चुनाव और भोजपुरी गाने का क्या मेल-जोल हैं तो आप इस बार गलत साबित होंगे. अब नाराज मत हो. ऐसा मैं नहीं कह रहा हूं. आप बिहार चले जाए. आपको यकीन हो जाएगा. 

यह भी पढ़ें- रितेश पांडे ने उड़ाया गर्दा, भोजपुरी गाना 'खइके पान बनारस वाला' ने तोडे़ सारे रिकॉर्ड

चलिए, आपको बिहार जाने की जरूरत बिल्कुल नहीं है, बस बिहार ZEE News Bihar Jharkhand की वेबसाइट पर चले जांए, आपको  ये पता लग जाएगा आखिर ये गाना इतना पॉपुलर क्यों हो रहा है. गुंजन सिंह अपना एक नया भोजपुरी सॉन्ग (Bhojpuri Song) लेकर आए हैं, जिसका टाइटल है ‘अबकी लीजियेगा वोट सकरकंद मुखिया जी’ (Abki Lijiyega Vote Sakarkand Mukhiya Ji).ये सॉन्ग गुंजन सिंह एंटरटेनमेंट के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल (Youtube Channel) पर रिलीज किया गया है.

इन दिनों भोजपुरी गाने तेजी से वायरल हो रहे हैं,और साथ ही यूट्यूब पर रिकॉर्ड तोड़ व्यूज बटोर रहा है. गांव के लोगों को जागरूक बनाने का नायाब तरीका लोगों को खूब रास आ रहा है.

 

इस गीत को गुंजन सिंह (Gunjan Singh) ने पंचायत चुनाव से जोड़कर बनाया है. इस गाने को जिस तरीके फिल्माया गया है,गाने के बोल हर किसी को पसंद आ रहे हैं. गाने के संदेश में गांव को लोगों को जागरूक किया जा रहा है. वीडियो सॉन्ग को कुछ देर पहले ही जारी किया गया है और इसे लाखों व्यूज मिल गए हैं. खबर लिखे जाने तक इसे 362,908 लोग देख चुके हैं और ये आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है.

अरविंद अकेला (कल्लू) और चांदनी सिंह का एक और गाना जिसका टाइटल है, ‘मुखिया V/S मुखियाईन’ Mukheya Vs Mukheyien को बहुत पसंद किया जा रहा है. यह गाना बिल्कुल अलग तरह का है, जिसमें अरविंद अकेला (कल्लू) (Arvind Akela Kallu) और चांदनी सिंह (Chandani Singh) के बीच का जुगलबंदी है, जिसे एक स्टेज शो के रूप में दिखाया गया है. ये गाना फनी होने के साथ-साथ बहुत लाजवाब भी है. इस गाने का लिरिक्स अखिलेश कश्यप (Akhilesh Kashyap) ने लिखा है और रोशन सिंह (Roshan Singh) ने म्यूजिक दिया है.

 

गौरतलब है कि बिहार में पंचायत चुनाव है. पंचायत आम निर्वाचन 2021 को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग ने चुनाव प्रचार के लिए कई दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं.आयोग द्वारा जारी गाइडलाइन के तहत ग्राम पंचायत सदस्य और ग्राम कचहरी पंच प्रत्याशी या उनके चुनाव अभिकर्ता चुनाव प्रचार में किसी भी प्रकार के वाहन का उपयोग नहीं कर सकते हैं. इस तरह से उन्हें अपने संबंधित वार्ड में पैदल ही चुनावी प्रचार-प्रसार करना होगा. जबकि चुनाव प्रचार-प्रसार के लिए मुखिया, पंचायत समिति सदस्य और सरपंच प्रत्याशी को चालक सहित एक यांत्रिक दोपहिया वाहन की अनुमति दी गयी है.

यह भी पढ़ें- गुंजन सिंह का Bhojpuri Song ‘अबकी लीजियेगा वोट सकरकंद मुखिया जी’ ने उड़ाया गर्दा

इनमें बक्सर, भोजपुर, पटना, नालंदा, सारण, सिवान, गोपालगंज, वैशाली, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, सुपौल, सहरसा, मधेपुरा, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, अररिया, लखीसराय, शेखपुरा, बेगूसराय, खगड़िया एवं भागलपुर शामिल हैं. जिले में चुनाव और भोजपुरी तड़का प्रत्याशी के साथ वोटरों को भी थिरकने पर मजबूर कर रहा है.

Trending news