8 करोड़ी इस फिल्म ने तोड़ दिए थे बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड, हीरोइन निकली थीं लापता पति की तलाश करने; और कर दी छप्परफाड़ कमाई
Advertisement

8 करोड़ी इस फिल्म ने तोड़ दिए थे बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड, हीरोइन निकली थीं लापता पति की तलाश करने; और कर दी छप्परफाड़ कमाई

Low Budget Hit Film में आज हम लोग बात करेंगे साल 2012 में आई फिल्म की. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कलेक्शन किया था. यहां तक कि इस फिल्म ने कम बजट की फिल्म होते हुए भी इतना बेहतरीन प्रदर्शन किया था कि फिल्म ने बवाल मचा दिया था.

इस फिल्म ने तोड़े थे सारे रिकॉर्ड

Low Budget Hit Film: कई लो बजट की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर इतना ज्यादा कमाल कर देती हैं कि उनकी कमाई देखकर मेकर्स के भी पसीने छूट जाते हैं. खासकर तब जब फिल्म का बजट 8 करोड़ हो और कमाई 100 करोड़ के पार. ऐसी ही एक फिल्म है जो साल 2012 में आई थी. इस फिल्म ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर ऐसा धमाल मचाया कि बवाल ही मच गया. जानिए ये फिल्म कौन सी थी और इस फिल्म ने कितना कलेक्शन किया था.

2012 में मचाया तूफान
ये फिल्म साल 2012 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में विद्या बालन (Vidya Balan) लीड रोल में थीं जो अपने पति की तलाश करने के लिए विदेश से कोलकाता आती हैं. इस मिस्ट्री थ्रिलर फिल्म को इस तरह से बनाया गया था कि इसने दर्शकों को शुरुआत से लेकर आखिर तक इस कदर बांधा की वो एक मिनट भी सीन से नजरें नहीं हटा पाए. फिल्म में विद्या बालन ने एक प्रेग्नेंट महिला का रोल निभाया है. जिसमें उनके साथ नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी थे. फिल्म में विद्या की एक्टिंग की जबरदस्त तारीफ हुई और ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हो गई.

 

 

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kaushik Bhattad (@kaushikfx)

 

 

इतना करोड़ था बजट
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 'कहानी' फिल्म का बजट करीबन 8 करोड़ रुपये था जबकि इसका कलेक्शन 104 करोड़ था. इस फिल्म की छप्परफाड़ कमाई ने इस फिल्म को लो बजट की हिट फिल्म की कैटेगरी में शामिल कर दिया. 'कहानी' फिल्म का निर्देशन सुजॉय घोष ने किया था. साल 2012 के बाद इस फिल्म का एक सीक्वेल साल 2016 में 'कहानी 2' (Kahaani 2)  नाम से आया. इसमें विद्या बालन के अलावा अर्जुन रामपाल, जुगल हंसराज लीड रोल में थे. इसने भी अच्छा कलेक्शन किया था. इस सीक्वेल का भी डायरेक्शन सुजॉय घोष ने किया था.

Trending news