Hanuman: हॉल में खाली कुर्सी से हनुमानजी का कनेक्शन, इस पर सोशल मीडिया में आए ऐसे रिएक्शन
Advertisement

Hanuman: हॉल में खाली कुर्सी से हनुमानजी का कनेक्शन, इस पर सोशल मीडिया में आए ऐसे रिएक्शन

Adipurush: आदिपुरुष के निर्माता फिल्म के प्रमोशन की नई-नई योजनाएं बना रहे हैं. इसमें एक यह है कि हर सिनेमा हॉल में एक सीट हनुमानजी के लिए खाली छोड़ी जाएगी. कई लोगों ने इस पर मेकर्स से कहा कि वह लोगों की भक्ति भावना का फायदा न उठाएं और फिल्म को फिल्म ही रहने दें. सोशल मीडिया में इस मामले में तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं.

 

Hanuman: हॉल में खाली कुर्सी से हनुमानजी का कनेक्शन, इस पर सोशल मीडिया में आए ऐसे रिएक्शन

Hanuman In Adipurush: आदिपुरुष के मेकर बता रहे हैं कि उन्होंने यह फिल्म अपनी श्रद्धा की वजह से बनाई है. 600 करोड़ रुपये की इस फिल्म को देश में अब तक की सबसे महंगी फिल्म कहा जा रहा है और इसके प्रमोशन का फाइनल राउंड शुरू हो गया है. प्रमोशन में मेकर्स लगातार नई-नई घोषणा कर रहे हैं. इसी दौरान कल मंगलवार को निर्माताओं ने कहा कि हर सिनेमाघर में हर स्क्रीनिंग के दौरान हॉल की एक कुर्सी का कनेक्शन हनुमानजी से रहेगा. इसका मतलब यह कि हर हॉल में एक सीट हनुमानजी के नाम पर खाली रखी जाएगी. निर्माताओं की इस घोषणा के बाद सोशल मीडिया में लोग तरह-तरह से रिएक्शन दे रहे हैं. हालांकि इनमें से कुछ रिएक्शन ऐसे हैं, जिनसे कई लोग नाराज भी हैं.

तरह-तरह के कमेंट
तिरुपति में मंगलवार को प्री-रिलीज इवेंट के दौरान भी, निर्देशक ओम राउत ने विदेशों सहित सभी थिएटर मालिकों से भगवान हनुमान के लिए एक सीट खाली रखने का अनुरोध किया. कई लोग भगवान हनुमान को लेकर निर्माताओं की भक्ति भावना की सराहना कर रहे हैं. लेकिन कई ऐसे भी हैं जो इसे लेकर मेकर्स को ट्रोल कर रहे हैं और मजेदार कमेंट भी कर रहे हैं. कुछ लोगों का कहना है कि अगर फिल्म को पहले ही दिन नेगेटिव रेस्पॉन्स मिला तो क्या होगा? तब पूरा थियेटर खाली हो जाएगा. भगवान हनुमान किसी भी सीट पर आकर बैठ सकते हैं. एक यूजर ने फिल्म को भक्ति से जोड़ने पर सवाल उठाए और सवाल किया कि क्या आदिपुरुष को देखने के लिए सिनेमाघरों के अंदर चप्पल पहनकर जाने की अनुमति होगी.

हो जाएगा फोटोशॉप
कुछ यूजर्स का कहना था कि इतनी भक्ति दिखाने वाल निर्माता क्या इंटरवल में पॉपकॉर्न और कोल्ड ड्रिंक के बजाय प्रसाद बंटवाएंगे. एक यूजर ने निर्माताओं को भारतीय दर्शकों की धार्मिक भावनाओं का फायदा उठाने की कोशिश करने के लिए आड़े हाथों लिया. लोगों का कहना है कि फिल्म को सिर्फ फिल्म की तरह देखा जाना चाहिए. एक यूजर ने तो यहां तक लिखा कि आने वाले दिनों में कोई फोटोशॉप करके इमेज बना देगा, जिसमें भगवान हनुमान को थिएटर में आदिपुरुष का शो देखते दिखा दिया जाएगा. सोशल मीडिया में कई लोगों ने कहा कि अगर फिल्म अच्छी है तो मेकर्स को यह सब करने की क्या जरूरत है. हालांकि भगवान राम की भूमिका निभा रहे प्रभास के फैन्स ऐसी टिप्पणियां करने वालों के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए सोशल मीडिया में उनका मुकाबला कर रहे हैं.

 

Trending news