close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कुवैत एयरपोर्ट पर अदनान सामी की टीम को कहा गया 'Indian Dog'

अदनान सामी अपने कॉन्सर्ट के लिए कुवैत पहुंचे थे. जहां उनकी टीम के साथ कुवैत एयरपोर्ट स्टाफ ने न केवल गलत व्यवहार किया बल्कि उनकी टीम को 'भारतीय कुत्ता' भी कहा और बिना किसी कारण के उनके साथ गलत तरह से पेश आया. 

कुवैत एयरपोर्ट पर अदनान सामी की टीम को कहा गया 'Indian Dog'
अदनान ने ट्विटर पर सुषमा स्वराज से की शिकायत. (फोटो- @adnansami/ Twitter)

नई दिल्ली: ऐसा कई बार हुआ है जब हमने सुना है कि बाहर के देशो में भारतीय सेलिब्रिट्रीज के साथ उनके धर्म और राष्ट्रीयता को लेकर गलत व्यवहार किया जाता है. हाल ही में अदनान सामी को भी ऐसी ही परिस्थिति का सामना करना पड़ा. जिसके बाद अदनान सामी ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट करते हुए कुवैत में खुद की टीम के साथ हुए गलत व्यवहार की शिकायत की. अपने ट्वीट में अदनान सामी ने कहा कि उनकी टीम के साथ कुवैत एयरपोर्ट के स्टाफ ने गलत व्यवहार किया.

अदनान सामी अपने कॉन्सर्ट के लिए कुवैत पहुंचे थे. जहां उनकी टीम के साथ कुवैत एयरपोर्ट स्टाफ ने न केवल गलत व्यवहार किया बल्कि उनकी टीम को 'भारतीय कुत्ता' भी कहा और बिना किसी कारण के उनके साथ गलत तरह से पेश आया. अदनान सामी के ट्वीट करने के बाद ही राज्य गृह मंत्री किरण रिजेजू ने उनके ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, मैं शमा चाहूंगा कि आपको ऐसा सुनना पड़ा. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आपके इस मामले को देख रही हैं और आप उनसे संपर्क कर सकते हैं.

अदनान सामी ने किरण रिजेजू के इस ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, इस मामले को देखने के लिए और मेरी चिंता करने के लिए आपका धन्यवाद. मैं सुषमा स्वराज से मामले में बात कर रहा हूं. मुझे बहुत गर्व है कि वह हमारी विदेश मंत्री हैं.

गौरतलब है कि, अदनान सामी पहले एक पाकिस्तानी नागरिक थे और उन्होंने साल 2015 में भारत की नागरिकता ली थी. सामी ने अपने पाकिस्तानी पासपोर्ट के एक्सपायर हो जाने के बाद भारतीय नागरिकता के लिए एक निवेदन पत्र दिया था. जिसके बाद उन्हें भारत की नागरिकता दे दी गई थी.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें