तनुश्री-नाना मामले में आया एक नया मोड़, इस खुलासे के बाद आ सकता है बड़ा TWIST
Advertisement
trendingNow1455818

तनुश्री-नाना मामले में आया एक नया मोड़, इस खुलासे के बाद आ सकता है बड़ा TWIST

फिल्म 'ओके हॉर्न प्लीज' के सेट पर वर्ष 2008 में तनुश्री के साथ जो घटना घटी, तनुश्री ने उस मामले में दिए हुए अपनी लिखित शिकायत में नाना पाटेकर, कोरियोग्राफर गणेश आचार्य, प्रोड्यूसर समी सिद्दीकी और डायरेक्टर राकेश सारंग पर आरोप लगाया है.

तनुश्री दत्ता और नाना पाटेकर विवाद मामले में कई सवाल खड़े हो रहे हैं.

नई दिल्ली, नित्यानंद शर्मा: बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री और नाना पाटेकर विवाद में एक नया मोड़ सामने आया है. फिल्म 'ओके हॉर्न प्लीज' के सेट पर वर्ष 2008 में तनुश्री के साथ जो घटना घटी, तनुश्री ने उस मामले में दिए हुए अपनी लिखित शिकायत में नाना पाटेकर, कोरियोग्राफर गणेश आचार्य, प्रोड्यूसर समी सिद्दीकी और डायरेक्टर राकेश सारंग पर आरोप लगाया है. इस मामले में प्रोड्यूसर समी सिद्दीकी के वकील किशोर गायकवाड़ के मुताबिक 10 साल बाद तनुश्री इस मामले को क्यों हवा दे रही हैं, और उस वक्त 2008 में गोरेगांव पुलिस स्टेशन में जब तनुश्री के परिवार द्वारा एफआईआर दर्ज किया गया था, तो उस वक्त ये पूरी घटना का जिक्र क्यों नहीं किया गया. किन बातों का जिक्र है 2008 के एफआईआर में और अब तनुश्री ने क्या किया है पुलिस कम्प्लेन, आइए जानते हैं विस्तार से... 

इस मामले में कई सवाल खड़े हो रहे हैं
तनुश्री-नाना पाटेकर विवाद मामले में कई सवाल खड़े हो रहे हैं. ताजा मामले में फिल्म 'ओके हॉर्न प्लीज' के प्रोड्यूसर समी सिद्दीकी के वकील किशोर गायकवाड ने सोमवार को तनुश्री के द्वारा ओशिविरा पुलिस स्टे्शन में कि गई शिकायत पर कांउटर कम्प्लेन ओशिविरा पुलिस स्टेशन में की और ये सवाल उठाया कि आखिरकार 10 साल बाद तनुश्री ने क्यों यह मामला उठाया. इसके पहले हुए एफआईआर में क्यों शिकायत दर्ज नहीं करवाई, साथ ही उनके क्लाइंट समी सिद्दीकी को बेवजह परेशान करने का आरोप लगाया है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि जब उस वक्त उन्होंने जो एफआईआर करवाई तो, इसमें पूरी घटना का जिक्र क्यों नहीं किया. अगर सिने और टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन में उन्होंने शिकायत दर्ज की, तो यह शिकायत पुलिस स्टेशन में दर्ज क्यों नहीं करवाईं. 

fallback

तनुश्री मामले में तब नया मोड़ आया, जब तनुश्री ने ओशिविरा पुलिस स्टेशन में लिखित शिकायत 6 अक्टूबर को दर्ज कराई.

1. इस शिकायत में यौन उत्पीड़न की बात की गई है.
2. इसमें नाना पाटेकर, गणेश, प्रोड्यूसर समी सिद्दीकी, डायरेक्टर राकेश सारंग का जिक्र है. 
3. उसमें बताया गया कि 23 से 26 मार्च तक 2008 तक फिल्म 'हार्न ओके प्लीज' के लिए वह शूट कर रही थीं.  
4. इसमें 26 मार्च 2008 को हुई घटना का जिक्र है.  
5. गोरेगांव के फिल्मीस्तान में ये पूरा वाकया हुआ था. 
6. तनु के अनुसार ये सोलो सॉन्ग था और पूरे सॉन्ग में नाना पाटेकर का सिर्फ एक लाइन था. 
7. तनु के मुताबिक उन्होंने पहले ही बताया कि वह वल्गर डांस नहीं करेंगी. 
8. सेट पर उनके साथ गलत बर्ताव किया गया. 
9. नाना का काम नहीं था, फिर भी वह सेट पर थे.
10. डांस सीखाने के चक्कर में नाना ने उन्हें गलत ढंग से छूआ. 
11. उसके बाद वह वैनिटी वैन में चली गई. 
12. उसके बाद जब वह वहां से कार से निकली तो मीडियाकर्मी मौजूद थे, उन्हें बुलाया गया था, साथ पॉलिटिकल वर्कर मनसे पार्टी का नारा दे रहे थे. 
13. तनुश्री का कहना है कि मुझ पर हमला किया गया. कार को डैमेज किया गया और मुझे कार से बाहर निकालने की कोशिश की गई. फिर पुलिस आई और हमें वहां से बाहर निकाला और हमें गोरेगांव पुलिस स्टेशन लेकर गई.
14. मेरा स्टेटमेंट रिकॉर्ड किया गया, लेकिन कम्प्लेन के हिसाब से स्टेटमेंट रिकॉर्ड नहीं किया गया. 
15. पुलिस ने मराठी में जो शिकायत दर्ज की उसका वर्जन मुझे समझ नहीं आया.
16. 27 मार्च को सिने और टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन में शिकायत भी की. 
17. सेक्सुअल हैरेसमेंट के मेरे कम्प्लेन को नदरअंदाज कर फैसला सुनाया.
18. उसके बाद भी मुझे चारों तरफ से लगातार धमकाया गया.  
19. उन्होंने मिडिया के सामने माफी भी मांगी है.
20. तनु चाहती हैं कि नाना पाटेकर, गणेश, प्रोड्यूसर समी सिद्दीकी, डायरेक्टर राकेश सारंग और मनसे कार्यकर्ताओं पर आईपीसी की धारा 354.354 ए, 34, 509 के तहत मामला दर्ज हो. 
21. तनुश्री का कहना है कि उन्होंने उस वक्त (2008) पुलिस स्टेशन में घटना का पूरा ब्यौरा दिया. पुलिस को सब बताया था, लेकिन पुलिस का रवैया सही नहीं था. मोलेस्टेशन के चार्ज नहीं डाले, मोलेस्टेशन का जिक्र तक नहीं किया गया था और उस वक्त हुई घटना का ठिक तरह से जिक्र नहीं किया गया था. 

fallback

आइए, अब आपको बताते हैं कि 2008 में जो एफआईआर हुआ था, उसमे लिखा क्या था...
 
1. इस केस में एफआईआर नंबर 179/2008 है. 
2. 2008 में गोरोगांव पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज हुई थी. 
3. 26/3/2008 की घटना को लेकर एफआईआर हुआ. 
4. आरोपी में एक चैनल की लेडी पत्रकार और कैमरामैन का नाम है. 
5. घटना का जिक्र लेकिन मोलेस्टेश का जिक्र नहीं.
6. आरोपी वाले लिस्ट में नाना पाटेकर, गणेश, प्रोड्यूसर समी सिद्दीकी, डायरेक्टर राकेश सारंग का जिक्र कही नहीं है, लेकिन घटना के जिक्र में सभी का नाम है.  
7. ये एफआईआर तनुश्री के पिता पीडी दत्ता ने फाइल की है.
8. उसमें डिटेल है कि तनुश्री के पिता को फोन आया, सेट पर प्रॉब्लम है ये बताया गया और तनु से भी उनकी बात होती है. तनु वहां हुए घटना के बारे में बताती है. उनके पिता ने बताया कि फिल्म 'ओके हॉर्न प्लीज'  के शूटिंग के दौरान गाने के शूट में नाना पाटेकर के साथ होनेवाले डांस के सीन तनू को न पसंद होने से उसने सीन करने से इनकार दिया. सीन इंटिमेट थे और उसके बाद वह कोरियोग्राफर गणेश आचार्य के पास जाती हैं, उसे चेंज करने कहती है. गणेश कहते हैं कि यह सीन आपको करना ही होगा. उसके बाद शूटिंग बंद हो गई.
9. तनु गुस्से से सेट छोड़कर वेनिटी वैन मे चली जाती हैं. पता चलता है कि शूटिंग रुक गई है. उनके पिता को बताया गया कि नाना पाटेकर वहां से चले गए, तनु और पिता वैनिटी के बाहर आते हैं. गाड़ी से बाहर निकलते हैं. 15 से 20 मीडियाकर्मी कार घेर लेते हैं और शूट करना चाहते हैं. काँच तोड़ते हैं. एफआईआर मे मेंशन है.
10. 141, 143, 144, 145, 147, 504, 323 और दूसरे सेक्शन यानी RIOTING और मारपीट से संबंधित मामला छोड़ मोलेस्टेशन का मामला दर्ज नहीं किया गया, मोलेस्टेशन की बात नहीं. 

जबकि इस मामले तनुश्री ने 354, 354 ए, 509, के तहत मामला क्यों दर्ज नहीं करवाया यह सवाल समी के वकील उठा रहे हैं. उनका कहना है कि जब वही इतनी भीड़ से निकलकर पुलिस स्टेशन जा सकती हैं, तो ऐसे में उस वक्त उन लोगों का नाम एफआईआर मे दर्ज क्यों नहीं करवाया? क्यों उन्होंने ऐसा नहीं किया. इस पर तनुश्री दत्ता के वकील नितिन सतपुते ने Zee News से खास बातचीत में बताया है कि पुरानी एकआईआर में पुलिस ने कोई करवाई नहीं की है, तो पुरानी एफआईआर में 173 सब सेक्शन 8 के तहत आगे की तफ्तीश में मांग करेंगे कि फ्रेश एफआईआर फाइल की जाए. जो भी गवाह इस मामले में नए सिरे से इस मामले में सामने आ रहे हैं उनके स्टेटमेंट लिए जाएं.

पुलिस ने इस मामले में काफी लापरवाही बरती है जैसे तनुश्री का स्टेटमेंट नहीं लिया गया. उन्हें पुलिस वालों ने बहुत डराया, जिसके बाद उनके पिता का स्टेटमेंट रिकॉर्ड किया गया, लेकिन उसमें नाना पाटेकर का नाम शामिल नहीं किया गया था. हम इस मामले को हाईकोर्ट में ले जाएंगे और दोषी पुलिस वालों के खिलाफ करवाई की मांग करेंगे. नितिन सतपुते ने Zee News को ये भी बताया कि दो और लड़कियां हैं, जिन्हें इस मामले में अपनी बात रखनी है. इन दोनों के स्टेटमेंट पुलिस के सामने रखे जाएंगे, जिसके बाद इनकी पहचान को उजागर किया जाएगा और ये नाना पाटेकर के खिलाफ अहम सबूत साबित होंगे. अब तनुश्री ने जो आरोप लगाए हैं, उस आरोप मे कितना दम है, ये तो पुलिस इन्वेस्टिगेशन के बाद ही साबित होगा. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news