धर्मेंद्र-हेमा मालिनी के दामाद बनते-बनते रह गए थे रणवीर सिंह और आदित्य रॉय कपूर

एक्टर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) बचपन में एकदम ड्रामा बाज थे.

धर्मेंद्र-हेमा मालिनी के दामाद बनते-बनते रह गए थे रणवीर सिंह और आदित्य रॉय कपूर
फाइल फोटो

नई दिल्ली: एक्टर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) बचपन में एकदम ड्रामा बाज थे. सबको लगता था, वो अपने दूर के मौसा अनिल कपूर की तरह एक्टर बनेंगे, पर रणवीर जब कॉलेज में आए, तब तक एक्टर बनने का ख्याल दिल से हट गया था. मुंबई के एचआर कॉलेज में पढ़ते समय जिंदगी में पहली बार एक लड़की पर उनका दिल आया था.

कौन थी वो लड़की ?
रणवीर को पता चला कि वो लड़की और कोई नहीं, हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की दूसरी बेटी आहना देओल है. आहना और रणवीर में बहुत जल्दी दोस्ती हो गई. दोस्तों के बीच यह बात मशहूर हो गई कि वे दोनों एक कपल हैं. रणवीर आहना के ऊपर बुरी तरह लट्टू थे. इतने ज्यादा कि उनका मन पढ़ाई से हटने लगा और एक्टिंग में लगने लगा. आहना की वजह से रणवीर ने तय किया कि वो भी अपना करियर एक्टिंग में आजमाएंगे.

आहना ने क्यों छोड़ा रनवीर को?
उन्हीं दिनों आहना का परिचय एक लंबे, दुबले-पतले लड़के से हुआ. लड़का गजब की इंग्लिश बोलता था. मैनर्स भी बहुत शानदार थे. ऐसा चार्म था उसमें कि आहना ने रणवीर को बिना बताए उनसे ब्रेकअप कर लिया. वो लड़का और कोई नहीं, आदित्य रॉय कपूर थे. उस समय वह भी एक स्टूडेंट थे. आदित्य रॉय उस समय टीवी में वीजे बनने की कोशिश में लगे थे. आहना के ब्रेकअप के बाद रणवीर सिंह बहुत अपसेट हो गए और मुंबई छोड़ कर इंडियाना यूनिवर्सिटी, अमेरिका में आर्ट का कोर्स करने चले गए. अमेरिका से लौटने के बाद रणवीर ने कुछ सालों तक एड एजेंसी में काम किया. उस समय उनके दिमाग में फिर से एक्टिंग करने का ख्याल आया और उन्होंने तय किया कि वे एक्टिंग स्कूल में दाखिला लेंगे.

आहना सीरियस थी अपने रिश्ते में
आहना और आदित्य राय कपूर का अफेयर चार सालों से ज्यादा चला. आदित्य टीवी चैनल में नौकरी करने लगे और इसकी वजह से दोनों के रिश्ते में दरार आ गई. आदित्य आहना को वक्त नहीं दे पाते थे और आहना हमेशा उन्हें छोड़ने की धमकी देती थी. आदित्य को भी लगने लगा कि गर्लफ्रेंड के साथ वे अपने करियर को पूरा समय नहीं दे पा रहे. आहना से अलग होने के बाद उन्होंने फिल्मों में काम करने का निश्चय किया.

यह दिलचस्प बात है कि रणवीर और आदित्य की मुलाकात फिल्म इंडस्ट्री में हुई. दोनों पुरानी बातों को याद करके हंसते हैं कि कैसे वे धर्मेंद्र के दामाद बनते-बनते रह गए. दूसरी तरफ आहना भी बिजनेसमैन वैभव वोरा से शादी कर चुकी हैं और अब एक बच्चे की मां हैं.

VIDEO

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.