VIDEO: द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर फिल्म में छाए अनुपम खेर, पर अक्षय खन्ना ने लूट लिया मंच

'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह का किरदार निभा रहे अनुपम खेर अपने अभिनय को लेकर काफी वाहवाही बटोर रहे हैं. मगर एक्टर अक्षय खन्ना भी मंच लूटने में कामयाब रहे.

VIDEO: द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर फिल्म में छाए अनुपम खेर, पर अक्षय खन्ना ने लूट लिया मंच
एक्टर अक्षय खन्ना 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' फिल्म में संजय बारू का किरदार निभा रहे हैं.

नई दिल्ली: देश के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह की जिंदगी पर आधारित 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' फिल्म रिलीज से पहले ही विवादों से घिर गई है. दूसरी तरफ फिल्म में मनमोहन सिंह का किरदार निभा रहे एक्टर अनुपम खेर अपने अभिनय को लेकर काफी वाहवाही बटोर रहे हैं. मगर एक्टर अक्षय खन्ना भी मंच लूटने में कामयाब रहे.

यह फिल्म 2004 से 2008 तक मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू की किताब पर आधारित है. एक्टर अक्षय खन्ना फिल्म में बारू का किरदार निभा रहे हैं, जो सीन्स के बीच-बीच में नैरेटिव सुनाते हुए नजर आते हैं. उनकी धांसू डायलॉग डिलीवरी दर्शकों का ध्यान खींच लेती है. आप भी देखें ट्रेलर...

ट्रेलर अक्षय खन्ना की आवाज से शुरू होता है. जिसमें कहा गया, ''मुझे तो डॉक्टर साहब भीष्म जैसे लगते हैं जिनमें कोई बुराई नहीं है, पर फैमिली ड्रामा के विक्टिम हो गए.''  इसे सुनने के बाद आपकी इस फिल्म में दिलचस्पी और बढ़ जाएगी. इस ट्रेलर के और भी कई डायलॉग्स बहुत जबरदस्त हैं. एक और डायलॉग में खन्ना कहते हैं, ''100 करोड़ की आबादी वाले देश को गिने-चुने लोग चलाते हैं. ये देश की कहानी लिखते हैं और मैं उनकी कहानी लिखता हूं.''

kher

इसी के साथ अनुपम खेर को पहचान पाना मुश्किल है क्योंकि उन्हें देखकर आपके सामने पूर्व पीएम का चेहरा ही बार-बार सामने आएगा. फिल्म में वाइस मॉड्यूलेशन की तकनीकी का भी जबरदस्त इस्तेमाल किया गया है. पहला ही डायलॉग पूर्व प्रधानमंत्री की नीयत को साफ जाहिर करता है.

उठे सवाल
बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर और अक्षय खन्ना की आगामी फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' का ट्रेलर रिलीज होने बाद अब इस फिल्म को लेकर कई सवाल खड़े होने लगे हैं. इस फिल्म के रिलीज से पहले इसके बारे में हर छोटी-बड़ी बात सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. अनुपम खेर का लुक इस फिल्म में हूबहू पूर्व प्रधानमंत्री के जैसा ही रखा गया है. फिल्म के ट्रेलर को देखकर ऐसा लग रहा है कि सभी कलाकारों ने बुक में बताई गई बातों को पर्दे पर बखूबी उतारने की कोशिश की है.

khanna

फिल्मी किरदार
11 जनवरी 2019 को रिलीज होने जा रही फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' में दिव्या सेठ शाह ने पीएम मनमोहन सिंह की पत्नी गुरशरण कौर का किरदार निभाया है. अर्जुन माथुर राहुल गांधी बने हैं और अहाना कुमरा प्रियंका गांधी के रूप में नजर आएंगी. राम अवतार भारद्वाज ने अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका अदा की है. सोनिया गांधी का किरदार निभाने के लिए जर्मनी की कलाकार सुजैन बर्नर्ट को चुना गया है.

anupam kher

खेर का बयान
उधर, कांग्रेस के कई नेताओं ने अब इस फिल्‍म पर सवाल खड़े किए तो इस पर खुद फि‍ल्‍म के एक्टर अनुपम खेर ने शुक्रवार को अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि 'जितना वे विरोध करेंगे, उतना ही फिल्म का प्रचार होगा'. खेर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि 'जितना वे विरोध करेंगे, उतना ही वे फिल्म का प्रचार करेंगे. यह पुस्‍तक 2014 में सामने आई थी. उस वक्‍त तो इसे लेकर कोई विरोध-प्रदर्शन नहीं हुए, लिहाजा फि‍ल्‍म तो पुस्‍तक पर आधारित है'.