Akshay Kumar Passport: अक्षय ने फिर दी कनाडाई नागरिकता पर सफाई, जानिए क्यों लिया था विदेशी पासपोर्ट
Advertisement

Akshay Kumar Passport: अक्षय ने फिर दी कनाडाई नागरिकता पर सफाई, जानिए क्यों लिया था विदेशी पासपोर्ट

Akshay Kumar Career: अक्षय कुमार कनाडा के नागरिक हैं, किसी से यह छुपा नहीं है. इसलिए उनसे इस पर सवाल होते हैं. अक्षय कह चुके हैं कि विदेशी पासपोर्ट होने के बावजूद वह भारतीय हैं. एक बार फिर उन्होंने सफाई दी है. आप जानिए कि आखिर क्या वजह थी, जो अक्षय ने कनाडा की नागरिकता ग्रहण थीॽ

 

Akshay Kumar Passport: अक्षय ने फिर दी कनाडाई नागरिकता पर सफाई, जानिए क्यों लिया था विदेशी पासपोर्ट

Akshay Kumar Films: अक्षय कुमार के सामने एक बार फिर उनके कनाडा पासपोर्ट का मामला मीडिया में उठा है और उन्होंने अपनी सफाई में बड़ी बात कही है. अक्षय ने कहा है कि वह भारत के पासपोर्ट के लिए अप्लाई कर चुके हैं, लेकिन बीच में कोरोना की महामारी आ गई थी इसलिए अभी वह काम पूरा नहीं हो सका है. अक्षय ने कहा है कि ‘बहुत जल्द’ ही मेरे पास ‘इंडियन पासपोर्ट’ आ जाएगा. एक मीडिया कार्यक्रम में हुए सवाल के जवाब में अक्षय ने कहा कि कनाडाई पासपोर्ट रखने से मैं कम भारतीय नहीं हो जाता. मैं भारतीय ही हूं और नौ साल पहले पासपोर्ट लेने के बाद से मैं यहीं पर हूं. मैं इस झमेले में नहीं पड़ना चाहता कि पासपोर्ट लेने की क्या वजहें थीं या जो भी बातें हैं.

इंतजार है पासपोर्ट का
अक्षय ने इस कार्यक्रम में कहा कि मैंने 2019 में भारतीय पासपोर्ट के लिए अप्लाई करने की बात कही थी मगर उसके बाद महामारी आ गई. उसके दो-ढाई साल बाद सब बंद हो गया. मैं वह पासपोर्ट त्याग रहा हूं, वह पत्र आ गया है और जल्द ही मेरा पूरा पासपोर्ट भी आ जाएगा. अक्षय लंबे समय से अपनी कनाडाई नागरिकता को लेकर सवालों के घेरे में रहे हैं. वह लंबे समय तक यह छुपाते भी रहे हैं कि उनके पास विदेशी नागरिकता है और वह भारत के नागरिक नहीं हैं. परंतु यह मुद्दा मीडिया में उठने के बाद वह इस पर सफाई देते रहे हैं. यह जानना रोचक है कि आखिर क्यों अक्षय ने भारत की नागरिकता छोड़ कर कनाडा की नागरिकता ली थी.

आया था एक ऐसा समय...
कुछ महीने पहले अक्षय ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह भले ही विदेशी नागरिक हैं परंतु टैक्स इंडिया में भरते हैं. उन्होंने बताया कि एक समय करियर में ऐसा आया था जब उनकी फिल्में बिल्कुल नहीं चल रही थीं. करीब 14-15 फिल्में लाइन से प्लॉप हो चुकी थीं. तब उन्हें लगने लगा था कि कहीं और जाकर सैटल होना तथा काम करना चाहिए. अक्षय ने कहा कि कनाडा में रहने वाले एक दोस्त ने कहा था कि अगर भारत में कामयाबी नहीं मिल रही तो यहां आ जाएं. अक्षय के अनुसार, ‘बहुत सारे लोग वहां काम के लिए जाते हैं परंतु भारतीय ही रहते हैं. इसलिए मैंने सोचा कि अगर किस्मत मेरा यहां साथ नहीं दे रही तो मुझे कुछ और करना चाहिए. तब मैं वहां (कनाडा) गया और नागरिकता के लिए अप्लाई किया. नागरिका मुझे मिल गई.’ अक्षय ने कहा कि जब यह सब हो गया तो अचानक फिल्म से मुझे इंडिया में सफलता मिलने लगी और मैंने यहीं रुकने का फैसला किया. अक्षय के अनुसार, तब मैंने सोच लिया कि मैं अपने देश में ही रहूंगा. उसके बाद मैंने कभी अपने देश को छोड़ने के बारे में नहीं सोचा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news