Big B की जिंदगी में लेडी लक बनकर आई थीं जया बच्चन, आज हुए शादी को 46 साल

1973 में आई 'जंजीर' फिल्म ने अमिताभ बच्चन के करियर को नई उड़ान दी और इस फिल्म से अमिताभ बच्चन और जया भादुड़ी की जोड़ी को भी हिट कर दिया. 

Big B की जिंदगी में लेडी लक बनकर आई थीं जया बच्चन, आज हुए शादी को 46 साल
अमिताभ बच्चन वाइफ जया बच्चन के साथ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन ने बतौर साइड हीरो एंट्री ली थी और उस समय राजेश खन्ना सुपरस्टार हुआ करते थे. काफी स्ट्रगल के बाद भी अमिताभ बच्चन इंडस्ट्री हिट फिल्म नहीं दे पा रहे थे. तभी 1973 में आई 'जंजीर' फिल्म ने अमिताभ बच्चन के करियर को नई उड़ान दी और इस फिल्म से अमिताभ बच्चन और जया भादुड़ी की जोड़ी को भी हिट कर दिया. इसी फिल्म के बाद आज ही के दिन 46 साल पहले दोनों ने शादी करके घर बसा लिया था. इसके बाद अमिताभ-जया ने कई फिल्में साथ कीं. 

अभिषेक बच्चन ने अपने सोशल मीडिया पर पैरेंट्स को उनके खास दिन की बधाई देते हुए एक पोस्ट शेयर की जिसमें अभिषेक ने कैप्शन देते हुए लिखा है कि हैप्पी एनिवर्सरी टू पेरेन्टल्स! आप दोनों को ढेर सारा प्यार. 

#Throwback: एक ही फ्रेम में कैद हुए तीन बच्चन, ट्विटर पर वायरल हुआ बिग बी का पोस्ट

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Happy Anniversary to the parentals! Love you both eternally. #46andcounting

A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan) on

शुरुआती दिनों में जब अमिताभ बच्चन बहुत संघर्ष कर रहे थे उस समय जया बच्चन अपने करियर की ऊंचाइयां छू रहीं थी. अमिताभ के साथ कोई भी एक्ट्रेस फिल्म करने को तैयार नहीं थी तब जया उनके साथ फिल्म करने के लिए तैयार हो गई. दोनों को पहली बार 'बंशी बिरजू' में साथ देखा गया था, जिसके बाद से अमिताभ बच्चन की जिंदगी बदल गई. फिर इन दोनों ने 'अभिमान', 'शोले' और 'सिलसिला' जैसी फिल्में साथ में की. जया बच्चन के साथ करियर की सफलता को देखने के बाद अमिताभ बच्चन ने उनसे शादी का फैसला किया.

बता दे कि इन दिनों अमिताभ बच्चन अपने कई फिल्मों के प्रोजेक्ट्स में बिजी चल रहे हैं जिसमें उनकी फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' टॉप लिस्ट में है. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें