Amitabh Bachchan VS Jackie Shroff: अमिताभ बच्चन की Coolie के साथ रिलीज हुई ये फिल्म, चंद दिनों में पड़ी ठंडी; फिर पकड़ी ऐसी रफ्तार रातों-रात मिला नया स्टार
Advertisement

Amitabh Bachchan VS Jackie Shroff: अमिताभ बच्चन की Coolie के साथ रिलीज हुई ये फिल्म, चंद दिनों में पड़ी ठंडी; फिर पकड़ी ऐसी रफ्तार रातों-रात मिला नया स्टार

Amitabh VS Jackie: क्या आपको पता है अमिताभ बच्चन और जैकी श्रॉफ की फिल्म एक साथ बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई थी. लेकिन अचानक फ्लॉप होती फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट हो गई और जैकी भी चमकता हुआ सितारा बन गए.

कुली और हीरो फिल्म पोस्टर

Amitabh VS Jackie Box Office Clash: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) कई सालों से फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं. एक वक्त ऐसा था जब बॉक्स ऑफिस पर अमिताभ की कोई फिल्म रिलीज होती थी कई हफ्ते तक मेकर्स अपनी फिल्म रिलीज नहीं करते थे. ऐसे इसलिए क्योंकि अमिताभ की फिल्म के आगे किसी भी एक्टर की फिल्म मुंह के बल गिर जाती थी. लेकिन एक बार अमिताभ बच्चन की फिल्म 'कुली' के साथ एक और सितारे की फिल्म रिलीज हुई. बॉक्स ऑफिस पर इन दोनों फिल्मों की भिड़ंत हुई और अमिताभ बच्चन के अलावा बॉलीवुड के एक और सितारा मिल गया. 

'कुली' से हुई जैकी की 'हीरो' की टक्कर 
मनमोहन देसाई ने जब 'कुली' (Coolie) फिल्म बनाई तो उन्हें इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि उनकी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ देगी. उस दौरान ही सुभाष घई ने सोचा कि वो अपनी फिल्म 'हीरो' (Hero Film) रिलीज कर दें जिसके लीड एक्टर जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) और मीनाक्षी शेषाद्री थीं. सुभाष घई ने फिल्म को 'कुली' के साथ रिलीज तो कर दिया लेकिन 'कुली' की आंधी के चलते इस फिल्म के टिकट ज्यादा नहीं बिके और फिल्म रिलीज होते ही ठंडी पड़ गई. 

 

 

ऐसे हीरो हुई हिट 
अमिताभ बच्चन की 'कुली' (Coolie) फिल्म को देखने के लिए दर्शक इस तरह थियेटर में उमड़ पड़े कि करीबन दो से तीन दिन तक टिकट ही मिल पाना मुश्किल हो रहा था. इसके बाद दर्शक 'कुली' के साथ रिलीज हुई फिल्म 'हीरो' देखने लगे. धीरे-धीरे 'हीरो' फिल्म का टाइटल ट्रैक लोगों के सिर चढ़ने लगा और ये फिल्म सुपरहिट हो गई.

 

fallback

 

जैकी श्रॉफ बन गए चमकता सितारा
'हीरो' फिल्म की जबरदस्त सफलता ने बॉलीवुड के जैकी श्रॉफ के रूप में उभरता हुआ सितारा दे दिया. इस फिल्म की कहानी तो जबरजस्त थी ही साथ ही साथ फिल्म का म्यूजिक भी बेहतरीन था जो लोगों के दिलों में घर कर गया. 

 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news