पहली फिल्म से बनीं स्टार, फिर 12 साल छोटे एक्टर से रचाई शादी; अब कहां है सनी देओल संग डेब्यू करने वालीं एक्ट्रेस?
Advertisement
trendingNow12100482

पहली फिल्म से बनीं स्टार, फिर 12 साल छोटे एक्टर से रचाई शादी; अब कहां है सनी देओल संग डेब्यू करने वालीं एक्ट्रेस?

Amrita Singh Birthday: 9 फरवरी को एक्ट्रेस अपना 66वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. अमृता ने ने सनी देओल संग फिल्म 'बेताब' से डेब्यू किया था. और वह अपनी पहली ही फिल्म से स्टार बन गई थीं. 

अमृता सिंह

Amrita Singh Filmy Career: 80-90 के दशक में अपनी खूबसूरती और अदाकारी से लाखों फैंस का दिल जीतने वालीं अमृता सिंह ने साल 1983 में सनी देओल के साथ फिल्म 'बेताब' से बॉलीवुड में कदम रखा था. इस फिल्म की रिलीज के बाद अमृता सिंह रातों-रात स्टार बन गई थीं. 'बेताब' में अमृता और सनी देओल की जोड़ी फैंस को इतनी पसंद आई कि इसके बाद दोनों एक्टर्स ने 'मर्द', 'सनी', 'चमेली की शादी', 'साहेब', 'खुदगर्ज' जैसी कई फिल्मों में साथ काम किया. 

करियर के पीक पर रचाई शादी

अमृता सिंह एक समय पर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर खूब सुर्खियों में रही हैं. जिस समय अमृता सिंह बॉलीवुड में अपने नाम का डंका बजा रही थीं, उस समय एक्ट्रेस ने अपने से 12 साल छोटे सैफ अली खान से शादी करने का फैसला कर लिया था. कहा जाता है कि जब अमृता ने शादी का फैसला किया तब उनका करियर पीक पर था, और वहीं सैफ अभी स्ट्रगल ही कर रहे थे. अमृता और सैफ ने कुछ महीने डेट करने के बाद साल 1991 में शादी कर ली थी. शादी के बाद अमृता और सैफ अली खान के दो बच्चे सारा अली खान और इब्राहिम हुए. शादी के 14 साल बाद अमृता और सैफ ने तलाक ले लिया. साल 2004 में अमृता-सैफ के तलाक के बाद सारा और इब्राहिम, अमृता के साथ ही रहते हैं.

मां बनने के बाद फिल्मों से होती गईं दूर!

एंटरटेनमेंट रिपोर्ट्स की मानें तो अमृता सिंह मां बनने के बाद धीरे-धीरे फिल्मों से दूर होती गईं. वह लंबे-लंबे गैप्स के बाद बड़े पर्दे पर दिखाई देने लगीं. ऐसे में एक्ट्रेस का क्रेज फैंस के सिर से कम होने लगा और अमृता सिंह को लीड रोल मिलने ना के बराबर हो गए. आखिरी बार अमृता सिंह फिल्म स्क्रीन पर अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू की फिल्म 'बदला' में दिखाई दी थीं, जो साल 2019 में रिलीज हुई थी. 2019 के बाद से अमृता सिंह बड़े पर्दे से दूर हैं और वह फिल्मी इवेंट्स और पार्टियों से भी दूर रहना पसंद करती हैं.

Trending news