Helen को इतना पसंद करती थीं Asha Bhosle, बोलीं- 'अगर लड़का होती तो भागकर शादी कर लेती'
Advertisement
trendingNow1682844

Helen को इतना पसंद करती थीं Asha Bhosle, बोलीं- 'अगर लड़का होती तो भागकर शादी कर लेती'

 आशा भोसले (Asha Bhosle) ने अपने दशकों लंबे करियर में कई अभिनेत्रियों को अपनी आवाज दी है, लेकिन उन्हें इन सभी में हेलन (Helen) सबसे ज्यादा पसंद हैं.

फोटो साभार: इंस्टाग्राम

नई दिल्ली: बॉलीवुड की दिग्गज पाश्र्वगायिका आशा भोसले (Asha Bhosle) ने अपने दशकों लंबे करियर में कई अभिनेत्रियों को अपनी आवाज दी है, लेकिन उन्हें इन सभी में हेलन (Helen) सबसे ज्यादा पसंद हैं.

  1. आशा भोसले करती थीं हेलेन को पसंद
  2. सुनाया उस समय कैसे रिकॉर्डिंग पर उन्हें देखती रह जाती थीं
  3. हेलेन की खूबसूरती के साथ उनके डांस की भी कायल हैं आशा ताई

आशा भोसले (Asha Bhosle) मुस्कुराते हुए कहती हैं, "वह इतनी खूबसूरत थी कि जिस पल वह कमरे में आती थी, मैं गाना रोककर उन्हें ही देखती रहती थी, बल्कि मैं तो उनसे अनुरोध करती थी कि जब मैं रिकॉडिर्ंग करूं, तो वह अंदर न आएं! क्या आप उस मशहूर कहानी के बारे में जानते हैं, जब मैंने हेलन को बताया था कि अगर मैं लड़का होती, तो उनके साथ भाग कर शादी कर ली होती! यह सच है."

प्रख्यात गायिका ने बुधवार को अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल के साथ डिजिटल क्षेत्र में कदम रखा. सन् 1946 में उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी और काफी लंबे समय तक उन्होंने अपना काम जारी रखा. अब वह 86 साल की हैं और अपने इन्हीं सारे अनुभवों को वह अपने चैनल के माध्यम से साझा करेंगी.

इस नए उद्यम के बारे में बात करते हुए राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता इस गायिका ने आईएएनएस को बताया, "मैंने ओपी नैय्यर, खय्याम साहब, शंकर-जयकिशन जैसे कई दिग्गजों द्वारा लिखित और रचित गीत गाए हैं. इन्हें आज भी याद किया जाता है, जो कि अच्छी बात है, लेकिन मैं यह भी चाहती हूं कि आज के जमाने के गीतकार, संगीतकार और म्यूजिक डायरेक्टर्स भी आगे आए और संगीत बनाने के अवसर को हासिल करें. मैं उन्हें प्रोत्साहित करना चाहूंगी, तो मैं इस चैनल में अपने अनुभवों को साझा करूंगी कि हमने अपनी जगह बनाने के लिए किस तरह से संघर्ष किया. मुझे यकीन है कि इन्हें जानकर वे भी प्रेरित होंगे. आर.डी. बर्मन के कुछ ऐसे गीत आज भी मेरे पास हैं, जो रिलीज नहीं हो पाए. मैं उन्हें आहिस्ता-आहिस्ता जारी करूंगी. मैं इन्हें अपने प्रशंसकों संग साझा करना चाहती हूं."

आशा भोसले ने 13 मई को अपने यूट्यूब चैनल को लॉन्च किया.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Trending news