अमेरिका में 'बाहुबली-2' का जलवा, बनी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तीसरी फिल्म
Advertisement

अमेरिका में 'बाहुबली-2' का जलवा, बनी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तीसरी फिल्म

एसएस राजामौली की फिल्म 'बाहुबली 2: द कनक्लूजन' सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी अपना डंका बजवा रही है. भारतीय सिनेमा के तकरीबन सारे रिकॉर्ड तोड़ने के बाद अब विदेश में भी अंतरराष्ट्रीय स्तर के रिकॉर्ड तोड़ रही है. 

अमेरिका में 64 करोड़ रुपए का कलेक्‍शन कर बनी सबसे ज्‍यादा बिजनेस करने वाली तीसरी फिल्म बनी बाहुबली

नई दिल्ली : एसएस राजामौली की फिल्म 'बाहुबली 2: द कनक्लूजन' सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी अपना डंका बजवा रही है. भारतीय सिनेमा के तकरीबन सारे रिकॉर्ड तोड़ने के बाद अब विदेश में भी अंतरराष्ट्रीय स्तर के रिकॉर्ड तोड़ रही है. 

बता दें कि रविवार को फिल्म 'बाहुबली-2' अमेरिका के बॉक्स ऑफिस पर तीसरे नंबर पर पहुंच गई. विदेशी मीडिया ने इसे सांस्कृतिक रूप से समृद्ध करने वाला बॉक्स ऑफिस वीकेंड करार दिया है. बाहुबली ने एमा वाटसन औप टॉम हैंक्स जैसे बड़े हॉलीवुड स्टार की फिल्मों को भी पछाड़ दिया है. उनकी फिल्म द सर्कल ने 9.3 मिलियन डॉलर की कमाई की वहीं बाहुबली ने 10.1 मिलियन कमाए. जबकि यह फिल्म केवल 420 स्क्रिन पर रिलीज हुई है. 

वहीं, द फेट ऑफ द फ्यूरियस लगभग 19 मिलियन की कमाई करने में सफल हुई जबकि इसे 4000 से ज्यादा स्क्रिन पर रिलीज किया गया था. 

कॉम स्कोर के अनुसार अमेरिकी और कनाडा के थियेटरों में हुई टिकट सेल के आंकड़ों को देखा जाए तो यह साफ हो जाता है कि बाहुबली तीसरे स्थान पर काबिज है. हालांकि, यह लेटेस्ट अंतरराष्ट्रीय नंबर हैं.

फेट ऑफ दे फ्यूरियस ने 19.4 मिलियन कमाए हैं, जबकि अंतर राष्ट्रीय तौर पर इसने 68.4 मिलियन की कमाई की है.

दूसरे नंबर पर हाउ टू बी ए लैटिन लवर है, जिसने अमेरिका में 12 मिलियन की कमाई की है. वहीं, तीसरे स्थान पर काबिज बाहुबली ने 10.1 मिलियन की कमाई कर ली है. वहीं 3.7 मिलियन इसने अंतर राष्ट्रीय स्तर पर कमाए हैं. इसके बाद चौथें नंबर पर द सर्कल है जिसने 9.3 मिलियन की कमाई की है.

Trending news