'बाहुबली 2' ने बॉक्स ऑफिस पर रचा इतिहास, पहले ही दिन 100 करोड़ पार कर तोड़े ये रिकॉर्ड
Advertisement

'बाहुबली 2' ने बॉक्स ऑफिस पर रचा इतिहास, पहले ही दिन 100 करोड़ पार कर तोड़े ये रिकॉर्ड

बाहुबली- द बिगनिंग के लगभग दो साल बाद बाहुबली : द कन्क्लूजन शुक्रवार को भारत के 6500 स्क्रीन्स पर रिलीज हो गई है. इस फिल्म ने रिलीज होने से पहले ही कई रिकॉर्ड तोड़ दिए थे और अब रिलीज के बाद बॉक्स ऑफिस पर एक नया ही इतिहास रच रही है. व्यापार विश्लेषकों के अनुसार फिल्म ने पहले दिन की कमाई के मामले में ही नया रिकॉर्ड बना लिया है. फिल्म ने 100 करोड़ का आंकड़ा छू लिया है. 

बाहुबली- 2 ने पहले ही दिन तोड़ डाले सारे रिकॉर्ड, पहले ही दिन पार कर लिए 100 करोड़

नई दिल्ली : बाहुबली- द बिगनिंग के लगभग दो साल बाद बाहुबली : द कन्क्लूजन शुक्रवार को भारत के 6500 स्क्रीन्स पर रिलीज हो गई है. इस फिल्म ने रिलीज होने से पहले ही कई रिकॉर्ड तोड़ दिए थे और अब रिलीज के बाद बॉक्स ऑफिस पर एक नया ही इतिहास रच रही है. व्यापार विश्लेषकों के अनुसार फिल्म ने पहले दिन की कमाई के मामले में ही नया रिकॉर्ड बना लिया है. फिल्म ने 100 करोड़ का आंकड़ा छू लिया है. 

भारत से पहले इस देश में रिलीज हुई 'बाहुबली 2', समीक्षक ने कहा-जय हिंद, जानिए कितने दिए स्टार

गौरतलब है कि बाहुबली के पहले भाग ने दुनियाभर में बॉक्स आफिस पर 650 करोड़ रुपए कमाए थे. यह फिल्म ‘सुल्तान’ ‘पीके’ और ‘दंगल’ जैसी वर्तमान रिकॉर्डधारक फिल्मों को चुनौती दी है, बल्कि रिकॉर्ड के मामले में इन्हें कहीं पीछे भी छोड़ दिया है. 

बाहुबली 2: द कन्क्लूज़न रिव्यू: 'कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा' हट गया इस राज से पर्दा!

दुनियाभर में लगभग 9000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई बाहुबली-2 के बारे में पहले से कयास लगाए जा रहे थे ​कि फिल्म ने पहले ही दिन 100 करोड़ के क्लब में जगह बना लेगी. कयास इस बात के भी लगाए जा रहे हैं कि यह फिल्म इस वीकेंड में 250 करोड़ के लगभग की कमाई कर लेगी. तमाम भाषाओं में फिल्म की कुल कमाई का यह आंकड़ा माना जा रहा है.

अमेरिका में रिलीज़ से पहले ही 'बाहुबली-2' ने कमाए 30 लाख डॉलर

वहीं, विदेश में होने वाली कमाई 60 करोड़ से 114 करोड़ पहुंच सकती है. विश्वभर की कमाई का आंकड़ा 181 करोड़ से लेकर 282 करोड़ रुपए तक पहंच सकता है. बता दें कि फिल्म में राणा डग्गुबती, प्रभास और अनुष्का शेट्टी ने दमदार एक्टिंग की है. 

रिलीज से पहले ही बाहुबली-2 ने आमिर खान की दंगल को पछाड़ा, जानिए कैसे?

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने इस बात की जानकारी दी कि फिल्म के लिए लोगों की दीवानगी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि थिएटरों के बाहर टिकट पाने के लिए लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली और अर्से बाद थिएटर्स के बाहर हाउसफुल के बोर्ड लगे मिले.

बुक माय शो के मुताबिक, ​इस फिल्म ने एडवांस बुकिंग के मामले में आमिर खान की दंगल को पीछे छोड़ दिया है. गौरतलब है कि बाहुबली 2 भारत में अलग-अलग भाषाओं में 6500 स्क्रीन्स पर रिलीज होने वाली पहली फिल्म है. विदेशों में इसे 2500 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है. फिल्म में प्रभास, अनुष्का शेट्टी, राणा दग्गुबती, सत्यराज और तमन्ना भाटिया अहम भूमिकाओं में है.

'बाहुबली 2 : द कन्क्लूजन' हुई रिलीज: जानिए फिल्म की बारह खास बातें

मनोरंजन जगत से जुड़े खेल, फिल्म आदि का टिकट ऑनलाइन बेचने वाले बुक माय शो ने कहा है कि उसने अभी तक फिल्म ‘बाहुबली-2’ की 35 लाख से ज्यादा टिकटें बेची हैं. टिकटिंग प्लेटफॉर्म ने कहा है कि इस फिल्म की रिलीज से एक दिन पहले उसने हर सेकेंड में इसकी 12 टिकटें बेचीं. 

बाहुबली 2 : द कन्क्लूज़न, 150 लोगों ने भरा था गोपनीयता का बॉन्ड

निर्माता-निर्देशक एसएस राजामौली की यह फिल्म शुक्रवार को रिलीज हुई और इसने बुक माय शो पर ऑनलाइन टिकट बेचने के मामले में रिकॉर्ड बनाया है. पिछला रिकॉर्ड फिल्म ‘बाहुबली-1’ के नाम था. ‘बाहुबली-2’ ने 350 प्रतिशत अधिक टिकटों की आनलाइन बिक्री के साथ इस रिकॉर्ड को तोड़ा है.

मल्टीप्लेक्स में एक टिकट के लिए 600 से 2000 रुपए तक चार्ज किया गया. देश के ज्यादातर सिनेमाहॉल हाउसफुल रहे. यहां तक कुछ दर्शकों को काफी इंतजार करने के बाद भी टिकट नहीं मिली. 

रिलीज होते ही 'बाहुबली 2' ने तोड़ दिए ये पांच रिकॉर्ड

आज देश भर में 'बाहुबली 2' की धूम है. फिल्म रिलीज होते ही शो हाउसफुल हो गए. हर कोई ये जानने के लिए ये बकरार है कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा. 'बाहुबली 2' के रिलीज होते ही कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. 

* 'बाहुबली 2' पहली बॉलीवुड फिल्म बन गई है जो 9000 स्क्रीन्स पर रिलीज की गई है. 

* 'बाहुबली 2' ने सबसे महंगे टिकट होने का भी रिकॉर्ड बनाया है. ये पहली फिल्म है जिसके टिकट 2400 रुपए के बिके हैं. 

* 'बाहुबली 2' एडवांस बुकिंग के मामले में भी सबसे आगे रही. फिल्म ने एडवांस बुकिंग में 130 करोड़ रुपए कमा लिए हैं. ये फिल्म हिंदी, तेलुगु और तमिल भाषा में रिलीज हुई है.

* इसी के साथ फिल्‍म ने 'दंगल' का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. फिल्म की 10 लाख टिकटों की एडवांस बुकिंग हुई है. 

* 'बाहुबली 2' पहली इंडियन फिल्म बन गई है जो अमेरिका में 800 स्क्रीन पर रिलीज की गई है. 

Trending news