Guess Who: अधूरे प्यार के बाद आया था खुदकुशी का ख्याल, भरी जवानी में निभाया अपने से बड़े एक्टर की मां का किरदार
Advertisement
trendingNow11679125

Guess Who: अधूरे प्यार के बाद आया था खुदकुशी का ख्याल, भरी जवानी में निभाया अपने से बड़े एक्टर की मां का किरदार

Bollywood Celebs Childhood Photo: क्या तस्वीर देखकर इस मशहूर एक्ट्रेस को आप पहचान सकते हैं...अपने दौर की दिग्गज अदाकारा जिनकी खूबसूरती पर हिंदी सिनेमा का शो मैन भी फिदा था.

Guess Who: अधूरे प्यार के बाद आया था खुदकुशी का ख्याल, भरी जवानी में निभाया अपने से बड़े एक्टर की मां का किरदार

Celebrities Throwback Photos: फोटो में दिख रही इस क्यूट सी बच्ची को देखकर क्या आप अंदाजा लगा सकते हैं कि ये कौन हैं? अपने दौर की मशहूर एक्ट्रेस बनी इस बच्ची ने कई दशक सिनेमा पर ना सिर्फ राज किया बल्कि अपनी आइकॉनिक फिल्मों और किरदारों से हर किसी का दिल चुरा लिया. आज भी उनका नाम याद आते ही आंखों के सामने उनके निभाए अनगिनत किरदार तैरने लगते हैं. ये एक्ट्रेस समय से आगे की सोच रखती थीं तभी तो भरी जवानी में भी स्क्रीन पर अपने ही एक्टर पति की मां का किरदार निभाने से भी कोई परहेज नहीं किया.

अगर अब भी आप नहीं पहचान पाएं कि ये कौन हैं तो आपको बता दें कि ये हैं अपने दौर की मशहूर एक्ट्रेस नरगिस. जिनकी एक्टिंग ही नहीं बल्कि खूबसूरती के भी चर्चे खूब होते थे. इन्होंने लगभग 2 दशकों तक अपना जलवा बरकरार रखा और जब तक जिंदा रहीं उनका दबदबा हिंदी सिनेमा में भी कायम रहा. आज वो नहीं है लेकिन उनके जाने के बाद भी उनसे जुड़े ना जाने कितने ही किस्से लोग बड़े चाव से पढ़ते हैं. 

राज कपूर संग रहा रिश्ता
नरगिस ने यूं तो सुनील दत्त से शादी की थी लेकिन शादी से पहले उनका लंबा रिश्ता राज कपूर के साथ रहा. इतना ही नहीं आर के स्टूडियो पर कभी नरगिस का ही दबदबा हुआ करता था. जो वो कहतीं वहीं होता वहीं राज कपूर भी नरगिस को काफी मानते थे. 20 1940 से 1960 तक की ज्यादातर फिल्में नरगिस ने राज कपूर के साथ की और इनकी जोड़ी जबरदस्त हिट हो गई. लेकिन रीयल लाइफ में ये जोड़ी कभी नहीं बनी क्योंकि राज कपूर ने किसी और से शादी कर ली थी. इससे नरगिस का दिल टूट गया था और उन्होंने राज कपूर से दूरी बना ली. लेकिन कहा जाता है कि इससे वो इतना दुखी हुईं कि उन्होंने सुसाइड तक करने के बारे में सोच लिया था. 

fallback

मदर इंडिया ने बदली जिंदगी
नरगिस की बेहतरीन फिल्मों में से एक रही मदर इंडिया जिसने कई मायनों में नरगिस की जिंदगी पर प्रभाव डाला. इस फिल्म से ही उनकी और सुनील दत्त की प्रेम कहानी का आगाज हुआ था. खास बात ये कि इस फिल्म में उन्होंने सुनील दत्त की मां का रोल भी निभाया और इससे कोई परहेज नहीं किया. ये फिल्म आइकॉनिक बन गई जिसके विदेशों तक में धूम मची. फिल्म रिलीज के अगले ही साल नरगिस ने सुनील दत्त से शादी कर ली थी.

fallback   

यह भी पढ़ें- South Actor Manobala Dies: नहीं रहे साउथ के मशहूर कॉमेडियन, 900 से ज्यादा फिल्मों में निभाए आइकॉनिक किरदार

 

Trending news