Bollywood Retro: रेखा, नीतू सिंह और मौसमी ने इस एक्टर की हीरोइन बनने से किया इंकार, आज बेटा है सुपर स्टार
Advertisement
trendingNow11971522

Bollywood Retro: रेखा, नीतू सिंह और मौसमी ने इस एक्टर की हीरोइन बनने से किया इंकार, आज बेटा है सुपर स्टार

Rekha: समय से बड़ा बलवान कोई नहीं है. यही वजह है कि इंडस्ट्री में शुक्रवार के साथ किस्मत बदल जाती है. कोई सितारा आसमान से जमीन पर आ जाता है, तो कई रातोंरात सफलता की सीढ़ियां चढ़ जाता है. ऐसा भी हुआ कि एक एक्टर के साथ हीरोइनों ने काम करने से इंकार किया, मगर उसका बेटा सुपरस्टार बन गया. जानिए...

 

Bollywood Retro: रेखा, नीतू सिंह और मौसमी ने इस एक्टर की हीरोइन बनने से किया इंकार, आज बेटा है सुपर स्टार

Hrithik Roshan: किसी भी एक्टर के लिए वह दौर बहुत खराब होता है, जब उसके साथ दूसरे एक्टर काम करने से इंकार करने लगते हैं. ऐसा ही एक समय राकेश रोशन के करियर में आया था. उन्हें उम्मीद के मुताबिक सफलता नहीं मिल रही थी, लेकिन जब हीरोइनों ने उनके साथ काम करने से मना किया तो निराश होकर वह फिल्म इंडस्ट्री छोड़ना चाहते थे. यह स्थिति बनी थी, 1978 में आई फिल्म प्रियतमा के वक्त. निर्देशक बासु चटर्जी ने इस फिल्म में राकेश रोशन को हीरो लिया, मगर जब हीरोइन की बात आई तो एक-दो नहीं बल्कि उस समय की तीन जमी हुई एक्ट्रेसों ने उनके साथ काम करने से इंकार कर दिया. ये थीः रेखा (Rekha), नीतू सिंह (Neetu Singh) और मौसमी चटर्जी (Moushumi Chatterjee).

मनाया दोस्त को
जब कोई हीरोइन राकेश रोशन के साथ काम करने को तैयार नही हुई तो टी.सी.दीवान ने उन्हें लीड रोल से हटाकर सहायक भूमिका दे दी क्योंकि वे इस एक्टर को साइन तो कर ली चुके थे. इस बात से राकेश रोशन को तगड़ा झटका लगा. लेकिन फिर उन्होंने अपने दोस्त जितेंद्र (Jitendra) का नाम आगे बढ़ाया और जितेंद्र को समझा कि अगर वह काम नहीं करेंगे, तो उनकी जगह कोई और करेगा. तब जाकर जितेंद्र माने. फिल्म में जितेंद्र के हीरो बनने के बाद नीतू सिंह ने फिल्म साइन की. जबकि आशा सचदेव उनकी सहेली के रूप में फिल्म में दिखीं. इस फिल्म ने उन्हें एक चरित्र अभिनेत्री के रूप में स्थापित किया. खास बात यह कि इस फिल्म के लिए आशा सचदेव को सहायक भूमिका में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का एकमात्र फिल्मफेयर पुरस्कार मिला.

चमक गया सितारा
खैर, बासु चटर्जी ने बाद में राकेश रोशन (Rakesh Roshan) के साथ हुई ज्यादती की भरपाई के लिए उन्हें अपनी फिल्म खट्टा मीठा में लिया. राकेश रोशन ने बतौर एक्टर करीब दो दशक तक जमकर काम किया और उसके बाद निर्माता-निर्देशक रूप में मैदान में उतर आए. उन्होंने अपने करियर में बहुत उतार-चढ़ाव देखा है. खुदगर्ज से शुरू हुआ निर्देशक के रूप में उनका करियर कृष 3 तक आया. कहो ना... प्यार है में उन्होंने अपने बेटे ऋतिक रोशन लॉन्च किया, जो आज इंडस्ट्री के बड़े सितारे हैं. भले ही राकेश रोशन के साथ काम करने में हीरोइनों को किसी दौर में हिचक रही हो, परंतु आज के वक्त की हीरोइन उनके बेटे के साथ काम करना चहती है. रेखा ने भले ही प्रियतमा में उनकी हीरोइन बनने से इंकार किया हो, परंतु राकेश रोशन ने उन्हें लेकर खून भरी मांग जैसी फिल्म बनाई. इसके बाद कृष सीरीज की फिल्मों में रेखा ने उनके बेटे ऋतिक की मां का रोल भी निभाया.

 

Trending news