Urvashi Rautela ने Cannes 2023 में पहना करीब 180 करोड़ का नेकपीस! इस 'मगरमच्छ नेकलेस' के पीछे की कहानी है बेहद दिलचस्प!
Advertisement

Urvashi Rautela ने Cannes 2023 में पहना करीब 180 करोड़ का नेकपीस! इस 'मगरमच्छ नेकलेस' के पीछे की कहानी है बेहद दिलचस्प!

Cannes Film Festival 2023 के रेड कार्पेट पर अब तक कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने पोज किया है जिनमें उर्वशी रौटेला (Urvashi Rautela) भी शामिल हैं. उर्वशी के आउटफिट से ज्यादा उनके 'मगरमच्छ नेकलेस' ने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. इस नेकलेस की कीमत और इसके पीछे की दिलचस्प कहानी के बारे में जानते हैं...

Urvashi Rautela ने Cannes 2023 में पहना करीब 180 करोड़ का नेकपीस! इस 'मगरमच्छ नेकलेस' के पीछे की कहानी है बेहद दिलचस्प!

Cartier Crocodile Necklace Maria Felix Worth: दुनिया के सबसे बड़े और फेमस फिल्म फेस्टिवल्स में से एक, कान्स फिल्म फेस्टिवल, 2023 (Cannes Film Festival 2023) 16 मई, 2023 से शुरू हो चुका है और अब तक यहां के रेड कार्पेट पर ईशा गुप्ता (Esha Gupta) और सारा अली खान (Sara Ali Khan) से लेकर मानुषी छिल्लर (Manushi Chhillar) और उर्वशी रौटेला (Urvashi Rautela) पोज कर चुके हैं. उर्वशी रौटेला को अपने लुक के कई एलिमेंट्स के लिए ट्रोल किया जा रहा है- पहले तो उनका ट्यूल गाउन काफी कुछ दीपिका पाडुकोण (Deepika Padukone) के एक कान्स लुक जैसा लग रहा है और दूसरा उर्वशी ने जो गले में 'मगरमच्छ नेकलेस' पहना है, उसपर सबकी नजरें हैं. क्या आप जानते हैं कि दो मगरमच्छों वाला उर्वशी का यह नेकलेस एक विंटेज पीस है, जिसकी कीमत 200 करोड़ के करीब है? इस नेकलेस की इग्जैक्ट कीमत कितनी है, इसमें ऐसा क्या खास है और इसके पीछे की कहानी क्या है, आइये सबकुछ जानते हैं...

करीब पचास साल पुराना है Urvashi Rautela का यह 'मगरमच्छ नेकलेस'

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उर्वशी रौटेला ने जो ये दो मगरमच्छों वाला नेकलेस पहना था, ये एक विंटेज पीस है जो मेक्सिकन एक्ट्रेस मारिया फेलिक्स (Maria Felix) का था. 1914 में पैदा हुईं मारिया फेलिक्स ने इस नेकलेस को अपने फेवरेट ज्वेलरी स्टोर, कार्टियर (Cartier) से, 1975 में बनवाया था. कहते हैं कि आज से 48 साल पहले मारिया फेलिक्स एक पिंजड़े में छोटा-सा जिंदा मगरमच्छ लेकर कार्टियर के स्टोर गई थीं जहां उन्होंने यह डिमांड रखी कि वो उसी जानवर की कॉपी बनाकर दें लेकिन सिर्फ प्रेशियस मेटल्स का इस्तेमाल करें.

मारिया फेलिक्स के इस कीमती नेकलेस की कीमत 

एक्ट्रेस की इस डिमांड को पूरा करने के लिए कार्टियर स्टोर ने एक नहीं बल्कि दो पीस तैयार किये जिन्हें अलग-अलग ब्रोच की तरह और एक साथ नेकलेस की तरह पहना जा सकता है. मारिया फेलिक्स ने इसे कितने में बनवाया था इस बारे में तो जानकारी नहीं है लेकिन कहते हैं कि उनके देहांत के बाद इस आइकॉनिक ज्वेलरी पीस को कार्टियर ने दोबारा खरीद लिया. रिपोर्ट्स की मानें तो इस क्रॉकोडाइल नेकलेस के लिए कंपनी ने 20 मिलियन यूरो यानि करीब 179 करोड़ रूपये खर्च किए. अब ये उनके सबसे कीमती ज्वेलरी पीसेज में से एक है. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Urvashi Rautela (@urvashirautela)

हजारों हीरों-पन्नों से तैयार किया गया है Cartier Crocodile Necklace

इसे Maria Felix Cartier Crocodile Necklace के नाम से जाना जाता है जिसे कई एक्ट्रेसेज ने अलग-अलग मौकों पर पहना है. उर्वशी रौटेला के कान्स लुक को पूरा करता ये नेकलेस कितने हीरों और पन्नों से जड़ा है, आइए जानते हैं. रिपोर्ट्स के हिसाब से इस नेकलेस में शामिल पीला मगरमच्छ 1.023 येलो डायमंड्स से जड़ा हुआ है जिसका तोटल वेट करीब 60.02 कैरट है और मगरमच्छ की आंखें एमरल्ड काबोचोन की बनी हैं. हरा मगरमच्छ 1,060 पन्नों से तैयार किया गया जिसका वजन लगभग 66.86 कैरट है और इसमें आंखों के लिए रूबी काबोचोन का इस्तेमाल किया गया है.

Trending news