डिंपल कपाड़िया हो गई थीं 'कुष्ठ रोग' का शिकार, स्कूल से निकालने का सताया डर...फिर ऐसे एक एड ने बदली किस्मत
Advertisement
trendingNow12360823

डिंपल कपाड़िया हो गई थीं 'कुष्ठ रोग' का शिकार, स्कूल से निकालने का सताया डर...फिर ऐसे एक एड ने बदली किस्मत

Dimple Kapadia on Leprosy: डिंपल कपाड़िया ने एक इवेंट में खुलासा किया था कि 12 साल की उम्र में उन्हें कुष्ठ रोग यानी Leprosy हो गया था. साथ ही दिग्गज एक्ट्रेस ने पहली फिल्म बॉबी के मिलने का किस्सा भी शेयर किया था. 

डिंपल कपाड़िया

Dimple Kapadia Had Leprosy: बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस में शुमार डिंपल कपाड़िया ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्में दी हैं. 80-90 के दशक में अपनी अदाकारी के जादू से लाखों-करोड़ों के दिलों पर राज करने वालीं डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) आज भी फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं फिल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले दिग्गज एक्ट्रेस कुष्ठ रोग का शिकार हो गई थीं. जी हां...डिंपल कपाड़िया ने यह खुद एक इवेंट के दौरान बताया था. डिंपल कपाड़िया का कहना था कि जब उन्हें यह बीमारी हुई तब वह सिर्फ 12 साल की थीं. 

12 की उम्र में कुष्ठ रोग का शिकार हो गई थीं डिंपल कपाड़िया

डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia Leprosy) ने कुछ समय पहले फिक्की के जयपुर चैप्टर में हिस्सा लिया था. जहां डिंपल कपाड़िया ने बताया था कि वह कुष्ठ रोग से पीड़ित हो गई थीं. उन दिनों सभी को लगता था कि यह रोग साथ बैठने और छूने से फैलता है. डिंपल कपाड़िया ने पुराने दिनों को याद करते हुए बताया था कि उन्हें तब पता भी नहीं था कि कुष्ठ रोग क्या होता है और उन्हें इसके लक्षण उनकी कोहनी पर दिखाई दे रहे थे. तब उनके पिता को एक जानने वाले शख्स ने कहा कि इस वजह से उन्हें (डिंपल को) स्कूल से निकाल दिया जाएगा. 

'इससे लड़ना...फायदा नहीं है', गोविंदा के साथ काम नहीं करना चाहते थे सलमान खान; फिल्ममेकर का खुलासा 

कैसे मिली डिंपल कपाड़िया को 'बॉबी'?

डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia News) ने अपनी मेडिकल कंडिशन को याद करते हुए कहा कि इसी की वजह से वह राज कपूर से मिली थीं. डिंपल ने कहा- राज कपूर को किसी ने बताया था कि एक सुंदर लड़की है, जिसे कुष्ठ रोग है. और वह बॉबी के लिए ऐसी ही लड़की खोज रहे थे. डिंपल का कहना था कि राज कपूर ने इसके लिए अखबार में एड भी निकाला था. जब उन्होंने यह एड स्कूल में देखा था और वह फिल्म के लिए ऑडिशन देने चली गई थीं.

पहली बार में रिजेक्ट हुई थीं डिंपल कपाड़िया

डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia Bobby Movie) ने बताया, वह पहली बार में रिजेक्ट हो गई थीं. और उन्हें रिजेक्शन की वजह बताई गई थी कि वह उम्र में ऋषि कपूर से बड़ी लगती हैं. डिंपल ने आगे बताया था, हालांकि उन्हें बाद में राज कपूर ने कॉल किया और फिर चीजें सही चलने लगी थीं. 

'राम तेरी गंगा मैली' का वो सीन जिसपर मचा था बवाल, एक्ट्रेस को नहीं था उसपर कोई पछतावा; कहा था- 'फर्क नहीं पड़ता...' 

Trending news