Evil Eye: ‘बुरी नजर’ से बचने के लिए सितारे करते हैं ये टोटका, शाहरुख ने भी इसे अपना लिया, आप भी जानिए
Advertisement

Evil Eye: ‘बुरी नजर’ से बचने के लिए सितारे करते हैं ये टोटका, शाहरुख ने भी इसे अपना लिया, आप भी जानिए

Shah Rukh Khan Career: शाहरुख खान के लिए बेटे के ड्रग्स केस में पकड़े जाने का समय बेहद मुश्किल था. यह अलग बात है कि बाद में आर्यन को क्लीन चिट मिल गई. 2023 में उनकी बेटी बॉलीवुड में डेब्यू कर रही है और लगभग चार के बाद वह खुद पर्दे पर नजर आएंगे. उनकी कोशिश है कि आने वाले दिनों में नई खुशियां उनके जीवन और परिवार में आएं.

 

Evil Eye: ‘बुरी नजर’ से बचने के लिए सितारे करते हैं ये टोटका, शाहरुख ने भी इसे अपना लिया, आप भी जानिए

Shah Rukh Khan Upcoming Films: रोज सैकड़ों लोगों से मिलने और हजारों की आंखों के आगे से गुजरने वाले सितारों को भी ‘बुरी नजर’ की चिंता सताती है. इसलिए वह ऐसा हर उपाय करने के लिए तैयार रहते हैं, जो उन्हें दुर्भाग्य से बचाए और वे लगातार तरक्की के रास्ते पर बढ़ाते रहें. कई सितारे पूजा-पाठ और तंत्र-मंत्र तो करते-कराते हैं, साथ कई खुशहाली के रास्ते खोलने वाली अलग-अलग बातों तथा उपायों में भी विश्वास रखते हैं. बीते कुछ बरसों में ‘ईविल आई’ में बॉलीवुड सितारों का विश्वास तेजी से बढ़ा है. अक्सर आपने कई सितारों को गले में यह ‘ईविल आई’ पहने देखा होगा, तो कई इसे हाथ पर काले धागे के साथ बांधे मिल जाएंगे. ‘ईविल आई’ की खूबी यह है कि यह सितारों के फैशन के अनुरूप ढल जाती है.

इन सितारों के पास है ‘ईविल आई’
बॉलीवुड में कई सितारे ‘ईविल आई’ का इस्तेमाल करते रहे हैं. बॉलीवुड से हॉलीवुड पहुंच चुकीं प्रियंका चोपड़ा जोनास, बिपाशा बसु, शिल्पा शेट्टी, कैटरीना कैफ, दीपिका पादुकोण, अभिषेक बच्चन और रणबीर कपूर से लेकर नई पीढ़ी की सारा अली खान, जाह्नवी कपूर और अनन्या पांडे तक ‘ईविल आई’ पहनती हैं. इस लिस्ट में जुड़ने वाला सबसे नया नाम शाहरुख खान का है. इस साल ईद पर कुछ विदेशी मेहमानों के साथ मन्नत से आई तस्वीरों में शाहरुख को अपने बाएं हाथ की कलाई में एक ब्रेसलेट में ‘ईविल आई’ पहने देखा गया था. उल्लेखनीय है कि बीते कुछ महीनों में शाहरुख बेटे आर्यन की वजह से मुश्किल दौर से गुजरे हैं और फिर अगले साल एक के बाद एक उनकी तीन फिल्में आने वाली हैं. करियर की चिंता उन्हें भी सता रही है क्योंकि बीते कुछ बरसों में उनकी फिल्मों का बॉक्स ऑफिस ग्राफ गिरा है. 2014 में उनकी हैप्पी न्यू ईयर आखिरी सुपर हिट फिल्म थी. इसके बाद उनकी दिलवाले, डियर जिंदगी और रईस औसत रही. जबकि फैन और जब हैरी मैट सेजल फ्लॉप थी. शाहरुख की आखिरी रिलीज जीरो बॉक्स ऑफिस पर डिजास्टर साबित हुई थी. 2018 के बाद चार साल बीत जाएंगे, जब शाहरुख की कोई फिल्म नहीं आई. ऐसे में 2023 शाहरुख के करियर के लिए निर्णायक साल रहेगा.

दुनिया भर में है लोकप्रिय
यूं तो हर धर्म-संस्कृति में बुरी नजर को लेकर विश्वास और मान्यताएं हैं और उनसे लड़ने के उपाय भी किए जाते हैं. मगर ‘ईविल आई’ का सिंबल ग्रीक मिथकों से आया है और हाल के कुछ वर्षों में पूरी दुनिया में लोकप्रिय हुआ. बॉलीवुड ही नहीं, हॉलीवुड से लेकर दुनिया भर के सेलेब्रिटी, खिलाड़ी और नेता इसमें विश्वास करते हैं और ‘ईविल आई’ को लॉकेट या फिर ब्रेसलैट में पहनते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news