फेक सोशल मीडिया फॉलोअर्स मामले में आगे बढ़ी जांच, पुलिस के हाथ लगा ये बड़ा सुराग

बीते दिन जिस शख्स काशिफ मंसूर को पकड़ा है वो एक बड़ी मछली है. इसी सिलसिले में क्राइम ब्रांच आज यानी गुरुवार को एक PR कंपनी और 2 influencers को सम्मन जारी करने वाली है. 

फेक सोशल मीडिया फॉलोअर्स मामले में आगे बढ़ी जांच, पुलिस के हाथ लगा ये बड़ा सुराग

मुंबई: मुंबई क्राइम ब्रांच की फेक सोशल मीडिया फॉलोअर्स स्कैम की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ती जा रही है, इसके खुलासे बेहद चौंकाने वाले सामने आ रहे हैं. क्राइम ब्रांच इस पूरे मामले में 2 हिस्सों में अपनी जांच कर रही है. पहला selling party यानी वो कंपनियां जो इस तरह से फेक सोशल मीडिया फॉलोवर्स को बेचने का काम करती हैं, जबकि दूसरा हिस्से में वो तमाम सेलिब्रिटीज, सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर जो इन फेक सोशल मीडिया फॉलोवर्स को खरीदते हैं और फिर उनसे ब्रांड्स के जरिए पैसा कमाते है.

बीते दिन जिस शख्स काशिफ मंसूर को पकड़ा है वो एक बड़ी मछली है. क्राइम ब्रांच ने सोशल मीडिया कंपनियों को सेलिब्रिटीज के सही फॉलोवर्स की लिस्ट देने के लिए कहा है, उससे पता चलेगा कि कितने फॉलोवर्स सही है और कितने खरीदे गए है.

इसी सिलसिले में क्राइम ब्रांच आज यानी गुरुवार को एक PR कंपनी और 2 influencers को सम्मन जारी करने वाली है.  अभी तक इस मामले में कुल  21 लोगों के statement रिकॉर्ड किये हैं. इनमे से 16 लोगों का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बयान दर्ज हुआ है.

साल 2019 की जिस रिपोर्ट के आधार पर SIT की टीम सेलेब्रिटीज के सोशल मीडिया एकाउंट्स के डेटा की स्क्रूटनी में जुटी हुई है उस रिपोर्ट के मुताबिक दीपिका पादुकोण सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करने के लिए 1,90 000 dollars लिया करती हैं, इसी रिपोर्ट के मुताबिक प्रियंका चोपड़ा एक पोस्ट के लिए 2,70000 US dollars चार्ज करती हैं. 
इसी रिपोर्ट के मुताबिक क्रिकेटर विराट कोहली एक सोशल मीडिया पोस्ट के लिए 2,96000 US dollies चार्ज करते हैं. सोशल मीडिया पर उनके तकरीबन 6.5 crore followers है. जबकि दीपिका पादुकोण के 39 millions followers है और प्रियंका चोपड़ा के 44 millions followers है. 

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

ये भी देखें-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.