'हथौड़ा त्यागी' ने बदल दी Abhishek Banerjee की जिंदगी, Paatal Lok में ऐसे मिला था रोल
Advertisement

'हथौड़ा त्यागी' ने बदल दी Abhishek Banerjee की जिंदगी, Paatal Lok में ऐसे मिला था रोल

'पाताल लोक' (Paatal Lok) के 1 साल पूरा होने पर सीरीज के 'हथौड़ा त्यागी' यानी अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) ने अपनी कास्टिंग का अनुभव शेयर किया.

फोटो साभार: Instagram

नई दिल्ली: एक साल हो गया है जब दुनिया ने अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) को क्राइम-थ्रिलर सीरीज 'पाताल लोक' (Paatal Lok) में शानदार प्रदर्शन करते हुए देखा था. इस प्रोजेक्ट से पहले कॉमिक भूमिकाओं में अभिनय करने के वाले, अभिषेक ने प्रशंसकों को दिखाया कि दूसरी शैली में भूमिकाएं निभाते समय वह कितने मल्टी टेलेंटेड हैं. 

कैसे मिला था हथौड़ा त्यागी का रोल

अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) ने अब 'पाताल लोक' (Paatal Lok) के दिनों से अपना अनुभव शेयर किया है. अपने पाताल लोक के दिनों के बारे में अभिषेक कहते हैं, 'सुदीप सर एक दिन थिएटर में स्त्री देखने गए थे और उन्होंने अगले दिन मुझे यह कहते हुए फोन किया कि वह चाहते हैं कि मैं हथौड़ा त्यागी की भूमिका के लिए ट्राय करूं!! उन्होंने कहा, 'उन्होंने मेरी आंखों में एक सनक देखी थी.' यह एक चौंकाने वाला था, मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी, मैंने अपने आप में सनक की तलाश में खुद को आईने में देखा. 

शुरू में रोल नहीं लगा था मजेदार

इसके आगे अभिषेक ने बताया, 'शुरू में मुझे भूमिका रोमांचक नहीं लगी, त्यागी के पास ज्यादा डायलॉग नहीं थे, यहां तक कि अन्य पात्रों की तुलना में स्क्रीन टाइम भी कम था! मैं ऑडिशन ट्राय करने के लिए ज्यादा खुश नहीं था और साथ ही मैं कास्टिंग डायरेक्टर भी था, इसलिए एक शर्मनाक स्थिति में नहीं पड़ना चाहता था जहां मुझे टीम से खुद के रिजेक्शन की खबर सुनने को मिले.'

डायरेक्टर्स को था विश्वास

अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) ने आगे कहा, 'हालांकि, कर्णेश सर और सुदीप सर दोनों आश्वस्त थे कि मैं इस किरदार के प्रति अच्छा काम कर सकता हूं. हथौड़ा की भूमिका के लिए मैंने उन्हें जो अन्य विकल्प दिए थे, वे उन्हें पसंद नहीं आ रहे थे! अंत में एक लंबे आंतरिक द्वंद्व के बाद मैंने साहस जुटाया और ऑडिशन दिया! मैंने इसे अपना शतप्रतिशत दिया लेकिन फिर भी घबराया हुआ था जब मैंने आखिरकार उन्हें टेस्ट भेजा. अगली सुबह कर्णेश सर ने फोन किया, मैंने इसे घबराते हुए फोन उठाया और फिर मुझे बताया गया कि उन्हें वास्तव में मेरा ऑडिशन पसंद आया है और मुझे इस किरदार के लिए सिलेक्ट कर लिया गया है! ओह! यह एक अच्छी राहत थी. लेकिन यह एक कठिन लेकिन खूबसूरत सफर की बस एक शुरूआत थी !!'

VIDEO

सबसे ज्यादा पसंद किया गया ये रोल 

उनके शो पाताल लोक को काफी सराहा गया क्योंकि इसे मजबूत आलोचनात्मक प्रशंसा मिली है. अभिषेक को उनके हथौड़ा के रोल के लिए भी काफी सराहना मिली है. सीरीज में उनकी भूमिका ने वास्तव में उन्हें कॉमेडी वाली इमेज से मुक्त होने में मदद की, जिसके लिए उन्हें जाना जाता है. वह अब हर निर्देशक की सूची में है जो उन्हें अपने प्रोजेक्ट का हिस्सा बनने के लिए इक्छुक हैं.

इन फिल्मों में आए नजर

उनकी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'एंथोलॉजी', 'अजीब दास्तांस' अभिषेक के लिए फिर से एक बहुत ही सफल आउटिंग थी क्योंकि वह फिर से अपने चरित्र के सही चित्रण के लिए तारीफें पाने लगे. हर नए प्रोजेक्ट के साथ वह अपनी कला दिखाते रहते हैं और अपनी काबिलियत साबित करते हैं क्योंकि वह हर बार नई और विविध भूमिकायों को पेश करते हैं.

आने वाली हैं ये 5 फिल्में

अब उनके पास 5 परियोजनाएं हैं जो पहले से ही डेवलपमेंट स्टेज में हैं. अजीब दास्तान अभिनेता जल्द रश्मि रॉकेट, भेड़िया, आंख मिचोली, दोस्ताना 2 और हेलमेट में दिखाई देंगे.

इसे भी पढ़ें:  Adah Sharma साड़ी और लहंगे में भी करती है खतरनाक स्टंट, ये 5 VIDEOS देख छूटेंगे पसीने

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें 

Trending news