इस फिल्म ने बनाया था सलमान खान को एक्शन हीरो, बजट था 35 करोड़, छप्पड़फाड़ की थी कमाई
Advertisement
trendingNow12435934

इस फिल्म ने बनाया था सलमान खान को एक्शन हीरो, बजट था 35 करोड़, छप्पड़फाड़ की थी कमाई

सलमान खान की ये फिल्म कोई और नहीं बल्कि वॉन्टेड है. जिसे रिलीज हुए 15 साल हो चुके हैं. इस फिल्म के गाने हो या कहानी सबकुछ फैंस को खूब पसंद आया था. आज भी इस फिल्म का जलवा बरकरार है. चलिए बताते हैं इसके बारे में ये डिटेल.

सलमान खान एक्शन हीरो

'एक बार जो मैंने कमिटमेंट कर दी, उसके बाद तो मैं खुद की भी नहीं सुनता...' ये डायलॉग है सलमान खान की फिल्म 'वॉन्टेड' का, जिसने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी थी. इस फिल्म में सलमान खान का एक्शन ऐसा था कि आजतक लोग भूले नहीं है. 'वॉन्टेड' को 15 साल हो गए हैं चलिए इस मौके पर आपको फिल्म के बारे में जरूरी बातें बताते हैं.

इस साल 'वांटेड' को 15 साल पूरे हो गए हैं. इस फिल्म ने सलमान खान के करियर को नई दिशा दी, इसमें कोई शक नहीं है. इसे प्रभु देव द्वारा निर्देशित किया गया था जिसमें आयशा टाकिया और महेश मांजरेकर ने महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई थी. सलमान खान का ‘राधे’ अवतार एक बार फिर देखने को मिला था.

'वॉन्टेड' की कहानी
'वांटेड' की कहानी राधे के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक अंडरकवर पुलिस अधिकारी है, जो अपराध की दुनिया में घुसपैठ करता है, इंटेंस एक्शन और करिश्माई  स्क्रीन प्रजेंस के साथ. सलमान खान का राधे का किरदार न केवल दमदार था, बल्कि वह एक नए बॉलीवुड नायक के आदर्श को रिप्रेजेंट करता है. 'वॉन्टेड' में सलमान खान का स्वैग हो, शर्ट्स हो या फिर गाने सब कुछ खूब पॉपुलर हुआ था.

'वॉन्टेड' के गाने भी हिट
फिल्म का साउंडट्रैक भी इसकी सफलता में अहम भूमिका निभाता है. "जलवा" और "लव मी लव मी" जैसे गाने तुरंत हिट हो गए, वाजिद अली और साजिद-वाजिद  के संगीत पर पर दुनिया नाची है. इसके साथ प्रभु देवा ने फिल्म के एक्शन सीन को बेस्ट बनाया था. 

'वॉन्टेड' बजट और कलेक्शन
'वॉन्टेड' के बाद सलमान खान की एक नई छवि एक्शन हीरो के रूप में उभरी है. इसके बजट को लेकर 'विकीपिडिया' पर बताया गया है कि इसे मेकर्स ने 35 करोड़ में बनाया था. बॉक्स ऑफिस पर इसने 128 करोड़ से अधिक की कमाई कर हिट का तमगा हासिल किया था.

Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.

Trending news