Oscar 2024: भारत की ऑफिशियल ऑस्कर एंट्री '2018 : एवरीवन इज ए हीरो' रेस से हुई बाहर, डायरेक्टर ने मांगी माफी
Advertisement
trendingNow12023580

Oscar 2024: भारत की ऑफिशियल ऑस्कर एंट्री '2018 : एवरीवन इज ए हीरो' रेस से हुई बाहर, डायरेक्टर ने मांगी माफी

2018 Movie Out from Oscars​: भारत की ऑफिशियल ऑस्कर एंट्री टोविनो थॉमस की '2018 : एवरीवन इज ए हीरो' एकेडमी अवॉर्ड्स की दौड़ से बाहर हो गई है. फिल्म कैटेगरी के लिए 15 फिल्मों की शॉर्टलिस्ट में जगह बनाने में विफल रही, जिसके बाद डायरेक्टर ने इंस्टाग्राम पर एक इमोशनल नोट साझा किया है.

 

ऑस्कर की दौड़ से हुई बाहर तो डायरेक्टर का छलका दर्द

India's official Oscars entry out of Academy Awards race: मलयालम फिल्म '2018: एवरीवन इज ए हीरो' (2018: Everyone is a Hero) 2024 एकेडमी अवॉर्ड्स में इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी में भारत की ऑफिशियल एंटी थी, लेकिन यह फिल्म अब ऑस्कर की दौड़ से बाहर हो गई है. जूड एंथनी जोसेफ द्वारा निर्देशित फिल्म उस कैटेगरी के लिए 15 फिल्मों की शॉर्टलिस्ट में जगह बनाने में विफल रही, जिसकी घोषणा एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज (एएमपीएएस) ने शुक्रवार को की थी. फिल्म के एकेडमी अवॉर्ड्स की रेस से बाहर होने पर फिल्म के डायरेक्टर ने इंस्टाग्राम पर माफी मांगी है.

जोनाथन ग्लेजर की 'द जोन ऑफ इंटरेस्ट' (यूके), मैड्स मिकेलसेन अभिनीत डेनमार्क की 'द प्रॉमिस्ड लैंड' और जापान के 'परफेक्ट डेज' को इस कैटेगरी की रेस में सबसे आगे माना जा रहा है. 

केरल की विनाशकारी बाढ़ पर बनी है फिल्म
टोविनो थॉमस की मुख्य भूमिका वाली फिल्म '2018' को इस साल सितंबर में 96वें ऑस्कर के लिए भारत की ऑफिशियल एंट्री के रूप में घोषित किया गया था. फिल्म 2018 में आई विनाशकारी केरल बाढ़ की कहानी बताती है. निर्माताओं के अनुसार, फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है और मलयालम सिनेमा में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. 

फिल्म के डायरेक्टर ने इंस्टाग्राम पर मांगी माफी
फिल्म के डायरेक्टर जूड एंथनी जोसेफ ने एक दिल छू लेने वाला नोट साझा किया. उन्होंने फैन्स से माफी मांगी, क्योंकि उनकी सर्वाइवल ड्रामा मलयालम फिल्म '2018 - एवरीवन इज ए हीरो' ऑस्कर की दौड़ में जगह बनाने में विफल रही. जोसेफ ने इंस्टाग्राम देशों के नाम के साथ शॉर्टलिस्ट की गई फिल्मों की लिस्ट की तस्वीर साझा की. इसके साथ ही उन्होंने फैन्स को निराश करने के लिए माफी मांगी. उन्होंने लिखा, "हर किसी को अभिवादन. ऑस्कर शॉर्टलिस्ट का अनावरण किया गया है, और अफसोस की बात है कि हमारी फिल्म '2018- एवरीवन इज़ ए हीरो' दुनिया भर की 88 इंटरनेशनल भाषा की फिल्मों में से अंतिम 15 फिल्मों में जगह नहीं बना पाई. आप सभी को निराश करने के लिए मैं अपने सभी शुभचिंतकों और समर्थकों से ईमानदारी से माफी मांगता हूं.''
 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Jude Anthany Joseph (@judeanthanyjoseph)

95वें एकेडमी अवॉर्ड्स में भारत ने जीते थे 2 अवॉर्ड
बता दें कि 95वें एकेडमी अवॉर्ड्स में आरआरआर और द एलिफेंट व्हिस्परर्स, दो भारतीय फिल्में जिन्होंने सर्वश्रेष्ठ मूल गीत और सर्वश्रेष्ठ शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री का अवॉर्ड जीता था. इन दोनों को निर्माताओं द्वारा सीधे ऑस्कर के लिए भेजा गया था, लेकिन इंटरनेशनल फिल्म कैटेगरी में भारत की ऑफिशियल एंट्री गुजराती फिल्म 'छेल्लो शो' थी. यह फिल्म अंतिम पांच नॉमिनेशन में जगह नहीं बना सकी थी. अंतिम पांच में जगह बनाने वाली आखिरी भारतीय फिल्म 2001 में आमिर खान की 'लगान' थी. 96वें एकेडमी अवॉर्ड्स 10 मार्च, 2024 को लॉस एंजिल्स में होने वाले हैं.

Trending news