Hrithik Roshan Film: हैंडसम ‘कृष’ के सामने दो बार आया श्रीकृष्ण बनने का चांस, लेकिन नहीं बन पाई फिल्म
Advertisement
trendingNow11307295

Hrithik Roshan Film: हैंडसम ‘कृष’ के सामने दो बार आया श्रीकृष्ण बनने का चांस, लेकिन नहीं बन पाई फिल्म

Hrithik Roshan Career: ऋतिक रोशन अपनी होम प्रोडक्शन फिल्म कृष में सुपर हीरो के रूप में दिखे. जहां उनका असली नाम था, कृष्णा मेहरा. ऋतिक को बीते कुछ साल में पर्दे पर श्रीकृष्ण की भूमिका निभाने के दो मौके मिल रहे थे, मगर फिल्में चर्चाओं से आगे नहीं बढ़ सकी.

 

Hrithik Roshan Film: हैंडसम ‘कृष’ के सामने दो बार आया श्रीकृष्ण बनने का चांस, लेकिन नहीं बन पाई फिल्म

Hrithik Roshan As Shri Krishna: इसमें दो राय नहीं है कि ऋतिक रोशन आज बॉलीवुड के सबसे हैंडसम एक्टरों में हैं. उनका बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड भी अच्छा है. यही कारण है कि जब बड़े बजट की फिल्मों की योजना बनती है तो उनका नाम सबसे पहले लिया जाता है. लेकिन बीते कुछ साल में जब महाभारत जैसे विषय पर साउथ या बॉलीवुड में फिल्में प्लान हुईं तो ऋतिक का नाम जरूर आया मगर दुर्भाग्य से ये फिल्में किसी न किसी कारण ये अटक गई और आज तक नहीं बन पाईं. वास्तव में बीते एक छह साल में महाभारत से जुड़े दो बड़े प्रोजेक्ट चर्चा में आए और बीच में ही अटक कर रह गए. इनके बंद होने का भी अनाउंसमेंट नहीं हुआ, लेकिन इनके मेकर चुप्पी साधे हुए हैं.

भीम की महाभारत
2017 में मलयालम के प्रसिद्ध उपन्यासकार एम.टी. वासुदेवन नायर के महाभारत को भीम के नजरिये से देखने वाले उपन्यास रंदामूझम की चर्चाएं शुरू हुई थीं. इसे निर्देशक सुकुमारन बना रहे थे. मोहन लाल को इसमें भीम के रूप में फाइनल किया गया था. दुबई का प्रोड्यूसर यह फिल्म दो भाग में 1000 करोड़ रुपये के बजट के साथ बना रहा था. फिल्म में ऋतिक का नाम श्रीकृष्ण के किरदार के लिए चल रहा था. 2020 में फिल्म को हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम और अंग्रेजी में रिलीज करने की योजना थी. लेकिन तभी लेखक और निर्देशक के बीच स्क्रिप्ट को लेकर विवाद हुआ एम.टी. वासुदेवन नायर ने अपनी स्क्रिप्ट डायरेक्टर से वापस मांग ली. 2020 में आखिर सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने निर्देशक को भीम केंद्रित महाभारत पर किसी भी रूप में फिल्म बनाने से रोक दिया और फिल्म ठंडे बस्ते में चली गई. लेकर ने प्रोड्यूसर को सवा करोड़ रुपये का एडवांस वापस लौटा दिया. इधर कुछ समय से बाहुबली के निर्देशक राजामौली के महाभारत पर काम करने की चर्चाएं हैं.

द्रौपदी की महाभारत
ऋतिक को श्रीकृष्ण के रोल में लेने की दूसरी बात 2019 में आई, जब दीपिका पादुकोण ने इस बात की पुष्टि की कि वह बतौर निर्माता महाभारत के एक बॉलीवुड प्रोजेक्ट से जुड़ रही हैं. इसमें महाभारत की कहानी द्रौपदी के नजरिये से कही जाएगी. दीपिका फिल्म में द्रौपदी की भूमिका निभाएंगी. निर्माता मधु मेंटेना उनके साथ मिलकर यह फिल्म बना रहे थे. दीपिका ने कहा था कि ऋतिक और मधु अच्छे दोस्त हैं और मधु इस फिल्म में ऋतिक से श्रीकृष्ण का रोल निभाने की बातें तथा शर्तें तय कर रहे हैं. इस फिल्म को 2021 में दीवाली पर रिलीज किया जाना निश्चित हुआ था. लेकिन लंबा अर्सा बीत चुका है, इस फिल्म को लेकर कोई डेवलपमेंट सामने आया और न कोई खबर. असल में, इस बीच बतौर प्रोड्यूसर दीपिका को दो फिल्मों में तगड़ा झटका लगा. उनके प्रोडक्शन में बनी फिल्में छपाक और 83 दोनों बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिटीं.

1307295

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news