'धर्म संकट' में फंसा करण जौहर का धर्मा प्रोडक्शंस? सारेगामा इंडिया खरीदेगी बड़ी हिस्सेदारी; क्या इस डील से होगा फायदा
Advertisement
trendingNow12464143

'धर्म संकट' में फंसा करण जौहर का धर्मा प्रोडक्शंस? सारेगामा इंडिया खरीदेगी बड़ी हिस्सेदारी; क्या इस डील से होगा फायदा

Dharma Productions Deal: करण जौहर इन दिनों अपनी फिल्म 'जिगरा' को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं, जिसको कुछ दिनों रिलीज होने वाली है. इसी बीच उनके धर्मा प्रोडक्शंस से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. खबरों की मानें तो करण के प्रोडक्शन हाउस और सारेगामा इंडिया एक बड़ी बिजनेस डील पर बातचीत चल रही है.

Karan Johar Dharma Productions Deal

Karan Johar Dharma Productions Deal: करण जौहर इन दिनों अपनी फिल्म 'जिगरा' को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं, जो 11 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. फिल्म में आलिया भट्ट और वेदांग रैना मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं. फिल्म का दमदार ट्रेलर रिलीज हो चुका है, जिसको देखने के बाद फैंस फिल्म को लेकर काफी ज्यादा एक्साइटेड हैं. इसी बीच उनके धर्मा प्रोडक्शंस से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. इस खबर ने हर किसी को चौंका दिया है. 

खबरों की मानें तो करण के प्रोडक्शन हाउस और सारेगामा इंडिया एक बड़ी बिजनेस डील पर बातचीत चल रही है. एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शंस कंपनी अपनी एक बड़ी हिस्सेदारी सारेगामा इंडिया लिमिटेड को बेचने की बात कर रही है. करण जौहर इस प्रोडक्शन हाउस के निर्माता और मालिक हैं, जबकि सीईओ अपूर्व मेहता हैं. दूसरी तरफ, सारेगामा इंडिया लिमिटेड का नेतृत्व आरपी-संजीव गोयनका ग्रुप कर रहा है, जो फिल्म इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम है. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Karan Johar (@karanjohar)

फिल्मों में हाथ आजमाना चाहती है कंपनी 

बिजनेस टुडे ने लाइवमिंट की रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया गया है कि ये सौदा अभी शुरुआती चरण में है और ये भी संभव है कि बातचीत का ये सिलसिला किसी नतीजे पर न पहुंचे. अभी तक इस मामले की कोई आधिकारिक पुष्टि भी नहीं की गई है. मिंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सारेगामा इंडिया लिमिटेड ने हाल ही में पॉकेट एसेस पिक्चर्स को खरीदा है. अब कंपनी फिल्मों और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अपनी पहचान बनाने की कोशिश कर रही है. जिसकी शुरुआत वो धर्मा प्रोडक्शंस के साथ कर सकती है. 

'देश छोड़ दो..' मौत से 8 दिन पहले ही ज्योतिष ने सिद्धू मूसेवाला को दी थी चेतावनी; तजिंदर बग्गा का चौंकाने वाला दावा

इस सौदा पर अभी नहीं निकला कोई नतीजा

हालांकि, रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि ये सौदा अभी फाइनल स्टेज में नहीं पहुंचा है और सूत्रों के मुताबिक, ये सौदा हो भी सकता है या नहीं भी. आउटलेट का कहना है कि धर्मा प्रोडक्शंस हाल ही में खराब बॉक्स ऑफिस परफॉर्मेंस और बढ़ती स्टार फीस के चलते मुश्किलों में है. इसलिए, ये प्रोडक्शन हाउस अब ग्रुप्स और इंडस्ट्रियलिस्ट्स से इंवेस्ट की डिमांड कर रहा है. करण जौहर ने अभी तक इस बिजनेस फैसले पर कोई रिएक्शन नहीं दिया गै. साथ ही, जी न्यूज इन खबरों की पुष्टि नहीं करता है. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Karan Johar (@karanjohar)

धर्मा प्रोडक्श का अब तक का रेवेन्यू

कुछ महीनों पहले खबर आई थी कि धर्मा प्रोडक्शन ने 2022-23 में 1,044.16 करोड़ रुपये का रेवेन्यू कमाया था. इस प्रोडक्शन हाउस ने 10.69 करोड़ रुपये का प्रॉफिट भी कमाया. दूसरी तरफ, बिजनेस टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सारेगामा इंडिया ने बताया कि उन्होंने 790.3 करोड़ रुपये का रेवेन्यू और 185.1 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हासिल किया. करण जौहर का प्रोडक्शन हाउस हर साल कोई न कोई नई फिल्में रिलीज लकरता है और उन फिल्मों का भी डिस्ट्रीब्यूशन करता है जिनमें वो सह-निर्माता नहीं होते हैं.

Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.

Trending news