Kartik Aryan Films: क्या आपने देखा है कार्तिक का पंच, बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ के पार गई ये फिल्में
Advertisement
trendingNow11780004

Kartik Aryan Films: क्या आपने देखा है कार्तिक का पंच, बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ के पार गई ये फिल्में

Kartik Aryan Movies: अगले साल कार्तिक आर्यन फिल्म चंदू चैंपियन (Chandu Champion) और भूल भुलैया 3 (Bhool Bhulaiyaa 3) में नजर आएंगे. लेकिन फिलहाल उनकी सत्यप्रेम की कथा थिएटरों में चल रही है. फिल्म ने 100 करोड़ क्लब में प्रवेश कर लिया है. साल के शुरू में शहजादा फ्लॉप होने के बाद कार्तिक के लिए यह राहत की बात है. यह उनकी पांचवी फिल्म है, जिसने 100 करोड़ की कमाई की...

 

Kartik Aryan Films: क्या आपने देखा है कार्तिक का पंच, बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ के पार गई ये फिल्में

Kartik Aryan Career: कार्तिक आर्यन को फिल्मों में एक दशक से अधिक हो चुका है. इतने बरसों में अभी तक उन्होंने दर्जन भर से कुछ अधिक फिल्में ही की हैं. लेकिन उनका रिकॉर्ड अपने समकालीन, इंडस्ट्री के नेपो-किड्स (Bollywood Nepo Kids) से कहीं बेहतर है. इन दिनों कार्तिक की सत्यप्रेम की कथा थिएटरों में है और ट्रेड के जानकारों के अनुसार फिल्म ने देश-दुनिया में कुल 100 करोड़ कलेक्शन का आंकड़ा पार कर दिया है. फिल्म प्यार का पंचनामा (2011) से शुरू करने वाले कार्तिक के नाम प्यार का पंचनामा 2, सोनू के ट्वीटू की स्वीटी, लुका छुपी, पति पत्नी और वो के साथ भूल भुलैया 2 जैसी कामयाब फिल्में हैं. व्यावसायिक रूप से कामयाब एक्टर कार्तिक की इन पांच फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ की कमाई की है. एक नजर उन फिल्मों पर...

सोनू के टीटू की स्वीटी (Sonu Ke Titu Ki Sweety, 2018): कार्तिक आर्यन निर्देशक लव रंजन (Luv Ranjan) की प्यार का पंचनामा फ्रेंचाइजी से प्रसिद्ध हुए. सोनू के टीटू की स्वीटी उनकी पहली फिल्म थी, जिसने भारत में उन्हें 100 करोड़ वाला स्टार बनाया था. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 108 करोड़ का कलेक्शन किया था.

लुका छुपी (Luka Chuppi, 2019): कार्तिक आर्यन और कृति सैनन की यह स्मॉल टाउन कामेडी लोगों को पसंद आई थी. छुप कर लिव-इन में रहने पर उन्हें घरवाले शादीशुदा मान लेते हैं. लड़की को लड़के के घर भेज दिया जाता है. अजीब स्थिति में फंसे दोनों अब चोरी-छुपे शादी करना चाहते हैं. 34 करोड़ बजट की फिल्म ने 128 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

पति पत्नी और वो (Pati Patni Who, 2019): कार्तिक आर्यन, भूमि पेडनेकर और अनन्या पांडे की यह फिल्म रीमेक थी. फिल्म पति-पत्नी के बीच तीसरी महिला की कहानी थी. लेकिन कॉमेडी थी कि कैसे पति दूसरी महिला को अपने प्रति आकर्षित करने के लिए कैसी झूठी कहानियां गढ़ता है. फिल्म पसंद की गई. 43 करोड़ बजट की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 117 करोड़ से ज्यादा की कमाई करने में कामयाब रही.

भूल भुलैया 2 (Bhool Bhulaiyaa 2, 2022): भूल भुलैया 2 कार्तिक के करियर की सबसे कामयाब फिल्म के रूप में सामने आई है. हालांकि इस फ्रेंचाइजी फिल्म को अपनी पिछली फिल्म की सफलता का बड़ा सहारा मिला. फिल्म हॉरर कॉमेडी है और इसमें कार्तिक ने अच्छा काम किया. इसने दुनिया भर में 220 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया. अगले साल फिल्म का पार्ट 3 आ रहा है. उसमें भी कार्तिक रहेंगे.

सत्य प्रेम की कथा (Satyaprem Ki Katha, 2023): सत्य प्रेम की कथा रोमांटिक कॉमेडी है. जिसमें कार्तिक ऐसे पति के रोल में हैं जो पत्नी को उसके जीवन की एक भयावह घटना से उबरने में मदद करता है. यह अलग तरह की प्रेम कहानी है, जिसे दर्शक अब भी थिएटरों में जाकर देख रहे हैं. फिल्म ने हाल में 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया है.

Trending news