close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लाइमलाइट से दूर कहां हैं राजेश खन्ना की छोटी बेटी रिंकी, अचानक फिल्मों से हो गई थीं गायब

राजेश खन्ना की छोटी बेटी और ट्विंकल खन्ना की छोटी बहन रिंकी खन्ना जब बॉलीवुड में एंट्री किया था, तो ऐसा लग रहा था कि यह एक बड़ी एक्ट्रेस के रूप में उभरेंगी.

लाइमलाइट से दूर कहां हैं राजेश खन्ना की छोटी बेटी रिंकी, अचानक फिल्मों से हो गई थीं गायब
रिंकी खन्ना का जन्म 27 जुलाई 1977 में मुंबई में हुआ था (फोटो साभारः इंस्टाग्राम)

नई दिल्ली: बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना एक ऐसे अभिनेता थे, जिन्होंने अपनी जिंदगी को बड़े शान के साथ जीया. वह हर समय खबरों में बने रहे. साथ ही उनकी बेटी ट्विंकल खन्ना अपनी किताबों और ट्वीट के कारण और उनके पति अक्षय कुमार अपने फिल्मों के कारण लगातार सुर्खियों में रहते हैं. अब बात राजेश खन्ना की पत्नी डिंपल कपाड़िया की करें, तो वह भी कभी-कभी किसी इवेंट में नजर आ ही जाती हैं. बस खन्ना परिवार में सिर्फ एक सदस्य ही ऐसा है, जिसने पहले तो खूब सुर्खियां बटोरी लेकिन बाद में लाइमलाइट से बेहद दूर हो गईं. यह और कोई नहीं, राजेश खन्ना की दूसरी बेटी रिंकी खन्ना हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Prashanth Worldwide Fan's Club (@topstar_prashanth_official) on

जी हां, राजेश खन्ना की छोटी बेटी और ट्विंकल खन्ना की छोटी बहन रिंकी खन्ना जब बॉलीवुड में एंट्री की थी, तब ऐसा लग रहा था कि यह एक बड़ी एक्ट्रेस के रूप में उभरेंगी. लेकिन, ऐसा हो न पाया, क्योंकि शुरुआती समय में उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर चल नहीं पा रही थीं, लेकिन जब वह अपनी मंजिल के करीब पहुंचने वाली ही थीं तभी अचानक से वह लाइम लाइट से दूर हो गईं और अपनी अलग जिंदगी जीने लगीं. बता दें, रिंकी आज अपना 42वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. रिंकी का जन्म 27 जुलाई 1977 में मुंबई में हुआ था. आइए, जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें.    

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Prashanth Worldwide Fan's Club (@topstar_prashanth_official) on

रिंकी ने 20 साल पहले फिल्म 'प्यार में कभी कभी' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. यह फिल्म 25 जून 1999 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी. इसके बाद रिंकी गोविंदा की फिल्म 'जिस देश में गंगा रहता है' में नजर आईं. इस फिल्म में रिंकी ने गोविंदा के साथ काम किया था, लेकिन बॉलीवुड में रिंकी का सिक्का नहीं चला. बॉलीवुड में रिंकी का करियर सिर्फ 4 साल तक रहा. उनकी आखिरी फिल्म 'चमेली' साल 2003 में आई थी. अपेन 4 साल के बॉलीवुड करियर में रिंकी ने सिर्फ 4 ही फिल्मों में काम किया बता दें, बॉलीवुड के साथ-साथ रिंकी ने तमिल फिल्म में भी काम किया. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Prashanth Worldwide Fan's Club (@topstar_prashanth_official) on

बॉलीवुड में आने से पहले रिंकी इंग्लिश और हिंदी में प्ले किया करती थीं. साल 2003 में रिंकी की मुलाकात इंडस्ट्रलिस्ट समीर सरन से हुई थी. शादी के बाद से रिंकी खन्ना लदंन शिफ्ट हो गई हैं. समीर से मिलने के बाद रिंकी की जिंदगी ही बदल गई. साल 2004 में रिंकी को एक बेटी हुई. उसके कुछ साल बाद रिंकी को एक बेटा भी हुआ. रिंकी अपने पति के साथ लंदन में सेटल हो गई हैं. कभी-कभी वो अपनी मां डिंपल और बहन ट्विंकल के साथ फिल्म इवेंट में नजर आती हैं. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें