जब टूटे-फूटे सेट पर Sridevi ने किया था डांस, जानिए ये किस्सा
Advertisement
trendingNow1833368

जब टूटे-फूटे सेट पर Sridevi ने किया था डांस, जानिए ये किस्सा

निर्माता बोनी कपूर (Boney Kapoor) से शादी के बाद श्रीदेवी ने इंग्लिश-विंग्लिश से कमबैक किया था. उस समय उन्होंने बताया था कि उन्हें डांस करना इतना क्यों पसंद है.

फोटो साभार: इंस्टाग्राम

नई दिल्ली: दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी (Sridevi) को आज भी याद करते हैं तो होठों पर मुस्कान आ जाती है और कदम थिरकने लगते हैं. जाहिर है उनकी कॉमेडी टाइमिंग और डांसिंग टेलेंट की वजह से. अपनी लंबी पारी में उन्होंने कई फिल्मों में शानदार डांस परफॉरमेंस दिया. अस्सी और नब्बे के दशक में वे नंबर वन हीरोइन मानी जाती थीं. निर्माता बोनी कपूर (Boney Kapoor) से शादी के बाद श्रीदेवी ने इंग्लिश-विंग्लिश से कमबैक किया था. उस समय उन्होंने बताया था कि उन्हें डांस करना इतना क्यों पसंद है.

  1. श्रीदेवी का फेवरेट गाना 'नगीना' फिल्म का क्लाइमेक्स सॉन्ग था
  2. श्रीदेवी ने इंग्लिश-विंग्लिश से कमबैक किया था
  3. उन्होंने बताया था कि उन्हें डांस करना इतना क्यों पसंद है
  4.  

सरोज खान की फेवरेट थीं श्रीदेवी

इसका कारण बताते हुए श्रीदेवी ने कहा था, ‘मुझे अपने करियर की शुरुआत में ही सरोज खान (Saroj Khan) जैसी डांस मास्टर कोरियाग्राफ के लिए मिल गईं. वो बहुत टफ थीं. उनके साथ काम करके बहुत मजा आता था. लेकिन वो इतना थका देती थीं कि जान ही निकल जाती थी. उन्हें भी मेरे ऊपर कॉन्फिडेंस था कि वो जो चाहेंगी मैं वैसा परफॉर्म करूंगी.’

इस तरह से हुई थी 'नगीना' के गाने की शूटिंग

श्रीदेवी (Sridevi) अपना फेवरेट डांस नंबर 'नगीना' (Nagina) फिल्म का क्लाइमेक्स सॉन्ग और डांस मानती थीं. उस डांस की शूटिंग से जुड़ा एक फनी सा प्रसंग भी है. दरअसल 'नगीना' फिल्म की शूटिंग खत्म हो चुकी थी. सारे शेड्यूल पूरे हो चुके थे. अगले दिन से सेट टूटने वाला था. उस समय निर्देशक हर्मेश मल्होत्रा ने सरोज खान और श्रीदेवी (Sridevi Favourite Dance) को बुला कर कहा कि मेरी पूरी फिल्म की शूटिंग हो चुकी है, बस लास्ट का क्लाइमेक्स गाना शूट होना बाकी है. उसे एक दिन में पूरा कर लोगी? सरोज खान ने तुरंत हामी भर दी और श्रीदेवी को अगले दिन सुबह साढ़े छह बजे सेट पर बुला लिया.

टूटे-फूटे सेट पर Sridevi ने किया था डांस

श्रीदेवी (Sridevi) तैयार हो कर आई थीं. सरोज खान ने उन्हें स्टेप समझाना शुरू किया और बाहर सेट पर तोड़-फोड़ चालू हो गई. पूरे दिन गाने की शूटिंग चलती रही और सेट टूटता रहा. अंत में सुबह चार बजे गाने का बस एक हिस्सा रह गया और एक दीवार टूटने से रह गई. निर्देशक ने सरोज खान से कहा कि बस अब इसी दीवार के आगे शूटिंग हो सकती है. श्रीदेवी (Sridevi Dance) ने सुबह तक जग कर इस गाने की शूटिंग की. जब वो कपड़े बदल कर बाहर निकलीं, तब कर पूरा सेट टूट चुका था. लेकिन बाद में जब पर्दे पर उन्होंने यह गाना देखा, तो कहीं से यह नहीं लगा कि सेट की तोड़-फोड़ के बीच यह गाना फिल्माया गया था.

Trending news