कैसे बना कुमार सानू का एक दिन में 28 गाने रिकार्ड करने का World Record? खोला राज
Advertisement
trendingNow12332707

कैसे बना कुमार सानू का एक दिन में 28 गाने रिकार्ड करने का World Record? खोला राज

Kumar Sanu The Guinness world record: मशहूर सिंगर कुमार सानू ने लगातार पांच सालों तक बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का फिल्मफेयर अवॉर्ड जीता.इसके अलावा 'गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स' में उनके नाम एक खास रिकॉर्ड भी दर्ज है.
 

 

जब एक दिन में रिकॉर्ड कर डाले थे 28 गाने

Kumar Sanu The Guinness world record: मशहूर सिंगर कुमार शानू के नाम काफी उपलब्धियां दर्ज हैं. उन्होंने लगातार पांच सालों तक बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर फिल्मफेयर अवॉर्ड जीता. 'गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स' में उनके नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज है. कुमार सानू एक ही दिन में 28 गाने रिकॉर्ड करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड धारक हैं और यह रिकॉर्ड अभी तक कोई नहीं तोड़ पाया है. इतना ही नहीं, 30 से अधिक भारतीय भाषाओं में गाने वाले सिंगर के नाम पर एक विशेष सम्मान है. हाल ही में कुमार सानू सिंगिंग रिएलिटी शो 'सुपरस्टार सिंगर 3' में  स्पेशल गेस्ट के तौर पर पहुंचे और अपने वर्ल्ड रिकॉर्ड के पीछे की कहानी सुनाई. 

कुमार सानू ने कहा, ''मुझे याद है कि 1993 में मैं 40 दिनों के यूएस टूर पर जा रहा था. उस समय, ज्यादातर म्यूजिक डायरेक्टर और प्रोड्यूसर चाहते थे कि मैं यूएस जाने से पहले अपनी सारी रिकॉर्डिंग पूरी कर लूं. इसलिए, मैंने एक दिन सबको अपने स्टूडियो में बुलाया और सुबह से रात तक सारे गाने रिकॉर्ड करवाए. मैंने एक दिन में सारे गाने रिकॉर्ड कर लिए.''

अमिताभ बच्चन को सताया अपशगुन का डर, घर में 'महाग्रंथ' को रखने को लेकर कांपा कलेजा

'शायद यह मेरे लिए वरदान की तरह है'
उन्होंने आगे कहा, ''इंडस्ट्री में हर कोई जानता है कि कुमार सानू सबसे तेज सिंगर हैं. मैं चीजों को जल्दी समझ लेता था, शायद यह मेरे लिए वरदान की तरह है, इसलिए मैं वर्ल्ड रिकॉर्ड बना पाया. मुझे याद है कि मैंने 'सोचेंगे तुम्हें प्यार' गाना महज 9 मिनट में गाया था और 'आंखों की गुस्ताखियां' गाना 20-21 मिनट में. समझने और बताने की आपकी क्षमता ही मायने रखती है. मैं सच में भगवान का शुक्रिया अदा करता हूं कि उन्होंने मुझे यह तोहफा दिया.''

कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी में भी आते हैं लो फेज! डील करने पर एक्टर बोले- 'हाथ पकड़ते हैं...'

केदारनाथ भट्टाचार्य है कुमार सानू का असली नाम
बता दें कि कुमार सानू का असली नाम केदारनाथ भट्टाचार्य है. उनके हिट्स सॉन्ग्स की लिस्ट में 'मेरा दिल तेरा होने लगा', 'तेरे बिन जी लेंगे हम', 'मेरा दिल भी कितना पागल है', 'तुम्हें अपना बनाने की कसम खाई है', 'सोचेंगे तुम्हें प्यार करें की नहीं' जैसे कई गाने शामिल हैं.

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Trending news