Maniesh Paul एक साल तक थे बेरोजगार, पत्नी Sanyukta ने चलाया घर का खर्चा

मशहूर टीवी होस्ट मनीष पॉल (Maniesh Paul) कभी बेरोजगार हुआ करते थे. उनके पास इतने भी पैसे नहीं थे कि वो घर का किराया तक दे सकें. इस बात का खुलासा खुद मनीष ने एक इंटरव्यू में किया. 

Maniesh Paul एक साल तक थे बेरोजगार, पत्नी Sanyukta ने चलाया घर का खर्चा
फाइल फोटो

नई दिल्ली: टीवी जगत के मशहूर होस्ट मनीष पॉल (Maniesh Paul) को आज भले ही किसी चीज की कमी ना हो, लेकिन एक समय ऐसा भी आया था जब मनीष के पास नौकरी नहीं थी और ना ही किराया देने के लिए पैसे. मनीष ने कैसे उन हालातों का सामना किया आइए जानते हैं. 

मनीष थे बेरोजगार

मनीष पॉल (Maniesh Paul) ने हाल ही में खुलासा किया है कि उनके जीवन में एक वक्‍त (struggle days) ऐसा भी आया था, जब वह एक साल तक बेरोजगार थे. तब घर का किराया देने के लिए भी पैसे नहीं थे. उनकी पत्‍नी संयुक्‍ता (Sanyukta) ने ही सारा खर्च उठाया था.

'ह्यूमन्‍स ऑफ बॉम्‍बे' को दिया इंटरव्यू

'ह्यूमन्‍स ऑफ बॉम्‍बे' से बातचीत में मनीष (Maniesh Paul) तंगहाली के उन दिनों की कहानी शेयर की है. मनीष बताते हैं, 'जब मैं स्‍ट्रगल कर रहा था, तब संयुक्‍ता ने मुझे सहारा दिया. साल 2006 में मुझे पहली बार आरजे के तौर पर फुल टाइम जॉब मिली. मैंने संयुक्‍ता से कहा कि चलो अब शादी कर लेते हैं. हमने बड़े शान से पंजाबी-बंगाली रिवाजों से शादी की. शादी के बाद संयुक्‍ता ने भी टीचर की नौकरी शुरू कर दी. मैं नौकरी कर रहा था और कुछ एंकरिंग असाइनमेंट्स भी थे. हम दोनों अपने-अपने काम में बिजी हो गए थे.'

मनीष ने देखा बुरा दौर

मनीष (Maniesh Paul) बताते हैं कि इस दौरान ऐसा हाल था कि उनके पास फैमिली यानी संयुक्‍ता के लिए वक्‍त नहीं मिल पा रहा था. लेकिन संयुक्‍ता ने कभी इस बारे में मनीष से कोई श‍िकायत नहीं की. लेकिन इसी दरम्‍यान मनीष के करियर ने अपना सबसे बुरा दौर देखा. साल 2008 में उनकी नौकरी चली गई. एक साल तक वह बेरोजगार रहे. किराया देने के भी पैसे नहीं थे. तब संयुक्‍ता ने न सिर्फ सारा खर्च उठाया, बल्‍क‍ि मनीष की भी सपोर्ट सिस्‍टम बनीं. मनीष कहते हैं, 'संयुक्‍ता ही मेरी मोटिवेशनल फोर्स थी. उसने मुझसे हमेशा कहा कि आशा मत छोड़ना.'

बीवी ने दिया पूरा साथ

मनीष (Maniesh Paul) आगे बताते हैं, 'संयुक्‍ता मुझसे कहती थी कि धैर्य रखो, तुम्‍हें अच्‍छे मौके जरूर मिलेंगे. एक साल बाद ऐसा हुआ भी. मुझे एक टीवी सीरियल में काम मिल गया. चीजें रफ्तार पकड़ने लगीं. मुझे रियलिटी शोज में काम मिला. अवॉर्ड शोज में काम मिला. हमारी जिंदगी पटरी पर आई. 2011 में हमें बेटी हुई और 2016 में बेटा. आख‍िरकार अब जाकर मैं ऐसी स्‍थ‍िति में हूं जहां मेरे पास संयुक्‍ता और बच्‍चों के लिए वक्‍त है. और एक नियम यह भी है कि मैं डाइनिंग टेबल पर कभी काम की बात नहीं करता हूं.'

कई फिल्मों में आ चुके हैं नजर

बता दें कि मनीष पॉल (Maniesh Paul) टीवी पर 'झलक दिखला जा' से लेकर 'सा रे गा मा पा लिटिल चैम्‍प्‍स 2020' तक कई शोज होस्‍ट कर चुके हैं. इसके अलावा मनीष सिनेमाई पर्दे पर 'मिकी वायरस', 'तेरे बिन लादेन 2' और 'बा बा ब्‍लैक शीप' में भी लीड रोल में नजर आ चुके हैं.

यह भी पढ़ें- Radhika Apte का फिल्म सेट पर हुआ था शोषण, इस मशहूर डायरेक्टर ने बनाई थी मूवी

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.