मैंने ऐसा क्या कह दिया है कि मुझे देशद्रोही कहा जा रहा है: नसीरुद्दीन शाह
topStories1hindi481311

मैंने ऐसा क्या कह दिया है कि मुझे देशद्रोही कहा जा रहा है: नसीरुद्दीन शाह

नसीरुद्दीन शाह ने हाल में एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि उन्हें डर लगता है कि कल को उनके बच्चों से कोई न पूछे कि तुम हिंदू हो या मुस्लिम.

नई दिल्ली: इन दिनों जैसे ही कोई अपने विचार रखता है या किसी डर को जाहिर करता है तो लोग उसका विरोध करने लगते हैं. ऐसा ही कुछ बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह के साथ हुआ. गुरुवार को नसीरुद्दीन शाह ने ऐसा बयान दिया जिसके बाद से लगातार उनका विरोध किया जा रहा है. अब विरोध के बाद नसीरुद्दीन शाह ने अपनी बात पर सफाई दी है. 

न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के अनुसार नसीरुद्दीन शाह ने कहा, ''मैंने जो कहा वह एक चिंतित भारतीय की तरह बात की. मैंने इस बार ऐसा क्या कहा कि जिसके बाद मुझे एक गद्दार के रूप पेश किया जा रहा है. मैं उस देश के बारे में चिंताओं को व्यक्त कर रहा हूं जिसे मैं प्यार करता हूं, वह देश जो मेरा घर है. यह अपराध कैसे है?''

डरता हूं कि कहीं मेरे बच्चों से हिंदू-मुस्लिम न पूछा जाए : नसीरुद्दीन शाह

लिटरेचर फेस्ट में विरोध 
राजस्थान के अजमेर में आयोजित लिटरेचर फिल्म फेस्टिवल में बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह का जमकर विरोध किया जा रहा है. आपको बता दें, नसीरुद्दीन शाह शुक्रवार को अजमेर के उसी स्कूल में पहुंचे हैं जहां से उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की थी. जिसके चलते स्कूल के बाहर युवाओं द्वारा उनका जमकर विरोध किया जा रहा है. इस दौरान युवाओं द्वारा अजमेर लिटरेचर फेस्टिवल के पोस्टर्स भी जलाए और 'हिंदुस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाते हुए युवाओं ने कहा कि अगर उन्हें यहां रहना है तो उन्हें 'वंदेमातरम' बोलना होगा. 

नसीरुद्दीन शाह के विवादित बयान पर अजमेर में विरोध, युवा मोर्चा ने जलाए पोस्टर्स

बता दें, भारतीय जनता युवा मोर्चा ने अजमेर लिटरेचर फेस्टिवल के विरोध का एलान किया था. युवा मोर्चा के अध्यक्ष ने कहा, यह देश के गद्दार का बयान है. जिस मुल्क से रोटी कमाई, दौलत कमाई आज उसी मुल्क से तुम्हे डर लग रहा है. देश को नीचा दिखाने के लिए आपने ऐसा बयान दिया. अजमेर का युवा जागरूक है और इस वजह से ये युवा उन्हें लिटरेचर फेस्टिवल का उद्घाटन नहीं करने देगा. 

खबरों की माने तो इस तरह के विरोध के बाद नसीरुद्दीन शाह ने भी इस कार्यक्रम में जाना केंसिल कर दिया है. उन्होंने अपने विरोध को लेकर फिर से कई सवाल लोगों के सामने खड़े किए हैं. 

today naseeruddin shah is celebrating his 68th birthday

गौरतलब है कि बॉलीवुड के बेहतरीन और सीनियर एक्टर्स में से एक नसीरुद्दीन शाह ने हाल में एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि देश में जैसा माहौल चल रहा है उसे देखकर उन्हें डर लगता है कि कल को उनके बच्चों को किसी गली में घेर कर न पूछ लिया जाए कि तुम हिंदू हो या मुस्लिम. देखिए यह वीडियो...

हिंदू-मुस्लिम मामले पर बोलते हुए नसीरुद्दीन शाह ने कहा कि ये एक जहर की तरह जो जहर की तरह फैल रहा है. इस जिन्न को बोतल में बंद करने की जरूरत है. 

नसीरुद्दीन शाह की वाइफ हैं हिंदू 
बता दें कि नसीरुद्दीन शाह ने बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकारा रत्ना पाठक से शादी की है. नसीर जहां मुस्लिम हैं वहीं रत्ना हिंदू है. दोनों ही फिल्म जगत की जानी-मानी हस्तियां हैं. नसीरुद्दीन शाह और रत्ना पाठक के दो बेटे हैं और वो दोनों भी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

ये भी देखे

Trending news