'हाथ-पैर तोड़ देंगे...' 10 साल बाद भारत में पहली बार रिलीज हो रही ये पाकिस्तानी फिल्म; खबर सुन भड़के नेता; दे डाली धमकी
Advertisement
trendingNow12442983

'हाथ-पैर तोड़ देंगे...' 10 साल बाद भारत में पहली बार रिलीज हो रही ये पाकिस्तानी फिल्म; खबर सुन भड़के नेता; दे डाली धमकी

Pakistani Film Being Released In India​: पुलवामा अटैक के बाद से भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन कर दिया गया था. हालांकि, कुछ लोग इस बैन को हटाने की मांग कर रहे हैं. इसी बीच खबर है कि 10 साल बाद एक पाकिस्तानी फिल्म भारत में रिलीज होने वाली है, जिसको लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के नेता काफी भड़के हुए नजर आ रहे हैं. 

Pakistani Film Being Released In India After 10 Years

Pakistani Film Being Released In India After 10 Years: पुलवामा अटैक के बाद से भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन कर दिया गया था. वहीं, कुछ लोग इस बैन को हटाने की मांग भी कर रहे हैं. हालांकि, भारत में फेमस पाकिस्तानी एक्टर्स फवाद खान और माहिरा खान की फैन फॉलोइंग आज भी भारत में आज भी है. भले ही दोनों भारतीय फिल्मों में नजर नहीं आ रहे हैं, लेकिन दोनों पाकिस्तान फिल्म इंडस्ट्री में हिट फिल्में दे रहे हैं. हाल ही में एक खबर आई थी, जिसने सभी को हैरान कर दिया था. 

खबर आई थी कि फवाद खान और माहिरा खान की ब्लॉकबस्टर पाकिस्तानी फिल्म 'द लेजेंड ऑफ मौला जट्ट' जल्द ही भारत में रिलीज होने वाली है. जहां एक और इस खबर को सुनने के बाद दोनों के फैंस काफी खुश है, तो वहीं कुछ लोग इसको लेकर अपना गुस्सा भी जाहिर कर रहे हैं. हाल ही में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने इस खबर के सामने आने के बाद पाकिस्तानी फिल्मों और कलाकारों के खिलाफ विरोध जाहिर किया है. MNS नेता के नेता अमय खोपकर ने साफ तौर पर ऐसा न करने की हिदायत दी है. 

fallback

भारत में नहीं रिलीज होने देंगे पाकिस्तानी फिल्म- MNS नेता

उन्होंने कहा है कि किसी भी पाकिस्तानी फिल्म को भारत में रिलीज नहीं होने देंगे. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अगर कोई पाकिस्तानी एक्टर भारत आया तो उसके हाथ पैर-तोड़ दिए जाएंगे. अमय खोपकर ने दैनिक भास्कर के साथ बातचीत में पाकिस्तान से कलाकारों के खिलाफ अपने कड़े विचार रखे. जब उनसे पूछा गया कि इस विरोध की असल वजह क्या है? तो उन्होंने कहा, 'हमारे देश पर पाकिस्तान की तरफ से लगातार हमले होते रहते हैं. पिछले हफ्ते भी कुछ हमले हुए, जिनमें हमारे जवान शहीद हुए'. 

Oscars 2025 में भारत को रिप्रेजेंट करेगी ये हिट फिल्म, इस कैटेगरी में हुई सेलेक्ट; टोरंटो फिल्म फेस्टिवल में मिला था स्टैंडिंग ओवेशन

पाकिस्तानी हमलों में शहीद होते हैं हमारे लोग- MNS नेता

उन्होंने आगे कहा, 'हमारे कई शहरों में भी ऐसे हमले होते हैं, जहां अच्छे पुलिस अफसरों की जान चली जाती है. ऐसे हालात में हमें पाकिस्तान से कला की जरूरत क्यों है? क्या हमारे देश में कलाकार नहीं हैं? क्या यहां फिल्में नहीं बनतीं? हमें पाकिस्तान से कलाकारों की क्या जरूरत'? उन्होंने कहा, 'मुंबई में हुए आतंकी हमले में जिन पुलिस अफसरों ने अपनी जान गंवाई, उनके घरों में जब टीवी चालू होगा, तो क्या वो पाकिस्तानी कलाकारों के शो देख पाएंगे? जिनकी वजह से हमारे जवान और पुलिस अफसर शहीद हुए, उनके कलाकार हमें नहीं चाहिए'.

भारत में नहीं घूसने देंगे पाकिस्तानी कलाकार- MNS नेता

उन्होंने साफ तौर पर कहा कि पाकिस्तान से कोई भी कलाकार या फिल्म भारत में रिलीज होने देंगे आर न यहां उनको आने देंगे. उन्होंने कहा, 'हमारी पार्टी महाराष्ट्र तक सीमित है, लेकिन मैं बाकी राज्यों से भी यही कहता हूं कि अपने शहरों में पाकिस्तानी कलाकारों या फिल्मों को न आने दें और इसका विरोध करें. हम इसे लेकर जरूर विरोध करेंगे. महाराष्ट्र में तो पाकिस्तानी फिल्में नहीं चलेंगी और इसे धमकी समझा जाए'. बता दें, 2016 में उरी आतंकी हमले के बाद भारत में पाकिस्तानी कलाकारों के काम करने पर बैन लगा था. लेकिन, अक्टूबर 2023 में बॉम्बे हाई कोर्ट ने इस बैन को हटाते हुए इसे 'सांस्कृतिक एकता और शांति के लिए हानिकारक' करार दिया था.

Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.

Trending news