Advertisement
trendingPhotos655499
photoDetails1hindi

B'day Special: अमिताभ बच्चन की मदद से पूनम ढिल्लों के थप्पड़ तक, पढ़ें Shashi Kapoor की अनसुनी बातें

शशि कपूर (Shashi Kapoor) ने करीब 100 फिल्मों में काम किया जिसमें ज्यादातर हिट रहीं. अपने सादे अंदाज और खूबसूरत स्माइल से दर्शकों का दिल जीतने वाले शशि कपूर लड़कियों के फेवरेट हुआ करते थे.

शशि कपूर ने की थी अमिताभ बच्चन की मदद

1/5
शशि कपूर ने की थी अमिताभ बच्चन की मदद

60 के दशक में जब अमिताभ बच्चन फिल्म इंडस्ट्री में संघर्ष कर रहे थे, तब उन्होंने अमिताभ बच्चन की मदद की थी. शशि कपूर ने अमिताभ को छोटे बड़े सभी डायरेक्टर से मिलवाया था. मीडिया से बातचीत में अमिताभ बच्चन ने कहा था कि शशि कपूर की तस्वीर को पहली बार तब देखा था, जब मैगजीन में उनकी शानदार तस्वीर छपी थी और साथ ही लिखा था कि राज और शम्मी कपूर के छोटे भाई जल्द ही डेब्यू करने जा रहे हैं. इसे पढ़कर अभिनेता बनने की चाहत रखने वाले अमिताभ बच्चन के मन में ख्याल आया था- "यदि आसपास ऐसे आदमी हो, तो मेरा कोई चांस नहीं."

शशि-अमिताभ ने 14 फिल्मों में साथ किया काम

2/5
शशि-अमिताभ ने 14 फिल्मों में साथ किया काम

शाशि कपूर ने अमिताभ बच्चन( Amitabh Bachchan) के साथ 14 फिल्मों में काम किया था. दोनों पहली फिल्म 'रोटी कपड़ा और मकान' (1974) में साथ नजर आए थे. लेकिन कुछ सालों बाद एक फिल्म ऐसी भी आई थी, जिसके बाद अमिताभ ने अपने कॉन्ट्रेक्ट में एक क्लॉज जोड़ दिया था कि वे डबल हीरो फिल्म में शशि कपूर के साथ ही काम करेंगे.

इसलिए उड़ता था शशि कपूर का मजाक

3/5
इसलिए उड़ता था शशि कपूर का मजाक

शशि कपूर जेनिफर की लव स्टोरी शुरू होते ही इसमें मुसीबते आनी शुरू हो गई थीं. 80 के दशक की फिल्मों वाली टिपिकल लव स्टोरी की तरह इनकी राह भी आसान नहीं थी. जेनिफर के पिता ने अपने थिएटर ग्रुप शेक्सपीयराना के लिए शशि कपूर को पृथ्वी थिएटर से उधार पर लिया था, लेकिन वह अपनी बेटी जेनिफर से शशि कपूर की शादी के खिलाफ थे. वह शशि के अंग्रेजी बोलने के अंदाज को लेकर उनका मजाक उड़ाया करते थे और जेनिफर की वजह से कई बार उनसे झगड़े में उलझ जाते थे.

शशि कपूर ने पूनम ढिल्लों को था जोरदार थप्पड़

4/5
शशि कपूर ने पूनम ढिल्लों को था जोरदार थप्पड़

शशि कपूर के जिवन से जुड़ा एक किस्सा फिल्म 'त्रिशूल' का है. जब यश चोपड़ा अपनी फिल्म ‘त्रिशूल’ के लिए एक नए चेहरे की तलाश कर रहे थे. उनकी ये तलाश पूनम ढिल्लों पर पूरी हुई. फिल्म के एक सीन में शशि कपूर को पूनम ढिल्लों को थप्पड़ मारना था. इस सीन के लिए जैसे ही यश चोपड़ा ने एक्शन बोला शशि कपूर ने पूनम ढिल्लों को जोरदार तमाचा जड़ दिया.

बाद में पूनम से मांगी थी माफी

5/5
बाद में पूनम से मांगी थी माफी

दरअसल, शशि कपूर चाहते थे कि सीन में पूनम का रिएक्शन एकदम असली लगे और हुआ भी कुछ ऐसा ही. बाद में शशि कपूर ने ये सारी बात पूनम को बताई और थप्पड़ मारने के लिए उनसे माफी भी मांग ली. (फोटो साभारः सारी तस्वीरें सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम से ली गई हैं)

ट्रेन्डिंग फोटोज़