PHOTOS: सुरक्षाबलों ने ढूंढ निकाला आतंकियों का ठिकाना, ऐसे खुफिया तरीके से रहते थे जमीन के नीचे

आतंकियों के ठिकाने से खाने-पीने के सामान के साथ IED विस्फोटक भी बरामद हुआ है.

सैयद खालिद हुसैन | Mar 18, 2020, 15:55 PM IST

पुलवामा: सुरक्षाबलों को आतंकवादियों के एक खुफिया ठिकाने को ढूंढ निकालने में बड़ी कामयाबी मिली है. सेना ने जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) में त्राल इलाके के हरदमीर गांव में जमीन के नीचे से आतंकियों के छिपने की जगह को ढूंढ लिया है. आतंकियों के ठिकाने से खाने-पीने के सामान के साथ IED विस्फोटक भी बरामद हुआ है. आतंकियों ने जमीन के नीचे 12 फीट लंबा और 12 फीट चौड़ा रहने का एक ठिकाना बना रखा था. बाहर से देखने पर मालूम ही नहीं चलता था यहां किसी के रहने की जगह है. सुरक्षाबलों ने आतंकियों के ठिकाने को नष्ट कर दिया है. हालांकि मौके से कोई भी आतंकी नहीं मिला है.

(इनपुट- मनीष शुक्ला)

1/6

जमीन के नीचे रहते थे आतंकी

Terrorist hideout busted

सुरक्षाबलों को आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में बुधवार को सुबह-सुबह इनपुट मिला था. जिसके बाद हरदमीर गांव की घेराबंदी की गई जहां आतंकियों का ठिकाना मौजूद था. आतंकियों ने जमीन के नीचे 12 फीट लंबा और 12 फीट चौड़ा अपना ठिकाना बना रखा था.

2/6

सेना को मिली बड़ी कामयाबी

Terrorist hideout busted

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में त्राल इलाके के हरदमीर गांव में सेना की 42 राष्ट्रीय रायफल, सीआरपीएफ 180 बटालियन और पुलिस ने घेराबंदी की. फिर तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों द्वारा छिपाए गए एक IED और गोला बारूद सुरक्षाबलों ने बरामद किया.

3/6

खुफिया ठिकाना

Terrorist hideout busted

सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खुफिया ठिकाने से खाने-पीने का सामान भी बरामद किया.

4/6

बम विस्फोट की तैयारी में थे आतंकी

Terrorist hideout busted

पुलिस ने भी इस बात की पुष्टि की कि त्राल क्षेत्र में एक आतंकवादी ठिकाने को, बरामद हुए IED और गोला-बारूद को नष्ट किया गया.

5/6

घाटी को दहलाने वालों की साजिश नाकाम

Terrorist hideout busted

सुरक्षाबलों ने घाटी में आतंकियों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया.

6/6

पुलवामा में मिला आतंकी ठिकाना

Terrorist hideout busted

पुलवामा में आतंकियों का ऐसे खुफिया छिपा होना बड़ी साजिश का संकेत देता है लेकिन सुरक्षाबलों ने कोई दुर्घटना होने से पहले ही आतंकियों के ठिकाने को ढूंढ लिया और आतंकियों की तलाश जारी है.