Advertisement
photoDetails1hindi

Yami Gautam Birthday: एक्ट्रेस बनने की नहीं थी ख्वाहिश, फिर किस्मत ने ऐसी मारी पलटी; आज यामी हैं बॉलीवुड की मशहूर हसीनाओं में शुमार

Yami Gautam Photos: बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम (Yami Gautam) आज यानी 28 नवंबर को अपना 34वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. यामी गौतम (Yami Gautam Movies) आज हिंदी सिनेमा जगत की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेसेज में शुमार हैं लेकिन कभी एक ऐसा मौका था वह इस इंडस्ट्री में अपना करियर बनाना ही नहीं चाहती थीं. आइए यामी के जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनके बारे में कुछ अनसुने फैक्ट्स. 

1/5

यामी गौतम (Yami Gautam Movies) ने हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में जन्म लिया था. हिमाचल की यह लड़की कभी फिल्मी दुनिया के सपने नहीं लिया करती थीं. वह तो पढ़-लिखकर आईएएस अफसर बनना चाहती थीं लेकिन उनकी किस्मत उनका जीवन किसी और राह लिख रही थी. यामी गौतम (Yami Gautam New Movie) की जिंदगी ने जब यू-टर्न लिया तो वह एक्टिंग की दुनिया में आ गईं.

2/5

दरअसल, हुआ ऐसा कि एक दिन एक्ट्रेस के घर पर उनके पापा के कुछ दोस्त आए. यामी (Yami Gautam Family) के पापा की दोस्त की पत्नी एक टीवी एक्ट्रेस थीं. यामी को देखकर टीवी एक्ट्रेस ने सुझाव दिया कि उनके अंदर एक एक्ट्रेस बनने की खूबी है. यामी गौतम (Yami Gautam Father Name) के पापा के दोस्त की पत्नी ने सुझाव दिया कि उन्हें थिएटर ज्वाइन करना चाहिए. टीवी एक्ट्रेस की ने यामी की कुछ तस्वीरें भी ले लीं और उन्हें मुंबई के कुछ प्रोडक्शन हाउस में भेज दिया. 

3/5

यामी (Yami Gautam Education) तब भी अपनी पढ़ाई पर ध्यान लगाना चाहती थीं. लेकिन किस्मत उन्हें फिल्मी दुनिया की तरफ खींच रही थी. यामी ने वकालत की पढ़ाई शुरू कर दी लेकिन कुछ समय बाद उनका मन नहीं लगा और उन्होंने परिवार से एक्ट्रेस बनने की ख्वाहिश जताई. परिवार ने भी यामी का पूरा सपोर्ट किया.

4/5

यामी (Yami Gautam First Movie) ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी. इसके बाद वह टीवी सीरियल चांद के पार चलो में नजर आईं. अनुपमा फेम गौरव खन्ना (Gaurav Khanna) के साथ उन्होंने यह प्यार न होगा कम में भी काम किया.

5/5

यामी की पॉपुलैरिटी देखते हुए उन्हें फिल्मों में मौका मिला. यामी ने आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की फिल्म 'विक्की डोनर' से बॉलीवुड में कदम रखा. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़