रामायण, महाभारत और शक्तिमान के बाद अब उठी ये पुराने टीवी शो दिखाने की मांग!

पृथ्वीराज चव्हाण ने श्याम बेनेगल निर्देशित धारावहिक दूरदर्शन पर दिखाने की अपील की

रामायण, महाभारत और शक्तिमान के बाद अब उठी ये पुराने टीवी शो दिखाने की मांग!

नई दिल्ली:  कोरोना वायरस (coronavirus) के चलते 14 अप्रैल तक के लॉकडाउन के बाद लोगों का घर में बैठकर समय पास करना एक बड़ी चुनौती है. इसको देखते हुए सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रसिद्ध सीरियल 'रामायण' (Ramayan) के दोबारा प्रसारण की बात कही थी. जिसके बाद महाभारत और शक्तिमान जैसे सीरियल का भी रीटेलीकास्ट किया जा रहा है. वहीं अब इनके साथ ही अन्य कुछ सीरियल दोबारा दिखाने की मांग की जा रही है. 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने केन्द्र सरकार से दूरदर्शन पर श्याम बेनेगल द्वारा निर्देशित 'भारत एक खोज' और 'संविधान : मेकिंग ऑफ द इंडियन कॉन्स्टीट्यूशन' सीरियल दिखाने की अपील की है.

दूरदर्शन पर 'रामायण', 'महाभारत' और 'शक्तिमान' जैसे लोकप्रिय पुराने शो प्रसारित करने के निर्णय का स्वागत करते हुए चव्हाण ने सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखा और कहा, 'भारत एक खोज' और 'संविधान' जैसे शो से लोगों की हमारे इतिहास और हमारे संविधान के प्रति जिज्ञासा बढ़ेगी.

उन्होंने मंत्रालय से दूरदर्शन पर प्रसारित करने के लिए कार्ल सेगन के 'कॉसमॉस: ए पर्सनल वॉयेज कार्ल सेगन' या नील डेग्रासस टायसन के 'कॉस्मोस: ए स्पेसटाइम ओडिसी' जैसे अंतरराष्ट्रीय विज्ञान डॉक्यूमेंटरी खरीदने का सुझाव भी दिया. (इनपुट भाषा से भी)

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें