पुलवामा अटैक: 17 फरवरी को बॉलीवुड करेगा शहीदों को नमन, मनाएगा 'ब्लैक डे'
Advertisement
trendingNow1499343

पुलवामा अटैक: 17 फरवरी को बॉलीवुड करेगा शहीदों को नमन, मनाएगा 'ब्लैक डे'

आतंकियों की इस हरकत के बाद से ही पूरा देश सदमे हैं, वहीं बॉलीवुड के सितारे भी इस वक्त सेना के साथ खड़े नजर आ रहे हैं

पुलवामा अटैक: 17 फरवरी को बॉलीवुड करेगा शहीदों को नमन, मनाएगा 'ब्लैक डे'

नई दिल्ली: जब गुरुवार को पूरा देश इश्क का जश्न मना रहा था, उसी समय एक आतंकी हमले ने देश के जांबाज जवानों को लहू-लुहान कर दिया. 14 फरवरी के दिन हुए इस खौफनाक आतंकी हमले के कारण पूरा देश सदमे में आ गया है. जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में भारतीय सैनिकों पर हुए आतंकी हमले ने पूरे देश को हिला कर रख दिया. इस बर्बल हमले में भारतीय सेना के 45 जवान शहीद हो गए. इस घटना से जहां एक ओर हर भारतीय आहत है वहीं बॉलीवुड सेलेब्स भी इस हमले के बाद से खासे आक्रोश में नजर आ रहे हैं.  

इस दिल दहला देने वाली घटना के बाद से ही देश के साथ ही पूरा बॉलीवुड भी अपनी प्रतिक्रियाएं जाहिर कर रहा है. जहां कोई पाकिस्तान को सबक सिखाने की बात कह रहा है तो किसी का कहना है कि अब आतंकियों का खात्मा करना बेहद जरूरी हो चला है. इस निर्मम घटना की निंदा करते हुए अब तक तकरीबन हर कलाकार ने अपने दिल की बात कही है.  

ऐसे में अब कल यानी रविवार को बॉलीवुड देश के शहीदों को श्रद्धांजली देने के लिए 'ब्लैक डे' मनाने जा रहा है. हमारी सहयोगी वेबसाइट बॉलीवुड लाइफ की खबर के अनुसार अब फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने इम्पलॉइज (एफडब्लूआईसीई) यानी कि सभी सिने कर्मियों की एक संस्था ने यह निर्णय किया है कि बॉलीवुड 17 फरवरी को शहीदों के लिए नमन और इस आतंकी घटना के निंदा करते हुए ब्लैक डे मनाएगा.

fallback

नहीं होगा कोई काम 
इस ब्लैक डे में दोपहर 2-4 के बीच कोई काम नहीं किया जाएगा. इतना ही नहीं यहां  एक प्रार्थना सभा भी आयोजित की जाएगी. एफडब्लूआईसीई के अध्यक्ष बीएन तिवारी ने मीडिया से बातचीत में बताया, 'पश्चिमी भारत सिने कर्मचारी महासंघ (एफडब्लूआईसीई) ने ब्लैक डे मनाने का अनुरोध किया है. स्टूडियो, एडिट टेबल पर, और शूटिंग स्थलों पर रविवार, 17 फरवरी को दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक काम नहीं किया जाएगा. इसके जरिए हम अपनी एकजुटता दिखाएंगे. इस दौरान, सभी 24 अहम ग्रुप के सदस्यों के साथ एफडब्लूआईसीई, पुलवामा हमले की निंदा करने के लिए फिल्म सिटी (गोरेगांव, मुंबई) के बाहर इकट्ठा होगा.' 

fallback

बता दें कि गुरुवार 14 फरवरी को, आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य आदिल अहमद डार ने आत्मघाती हमला करते हुए सीआरपीएफ के जवानों के काफिले पर अटैक कर दिया था. आंतकी आरडीएक्स जैसे विस्फोटकों से भरी एक कार लेकर आया और काफिले की बस को टक्कर मार दी थी. इस हमले में भारतीय सेना के 40 से अधिक जवान शहीद हुए हैं. साथ ही अब भी कई जवानों की हालत नाजुक है. इसे देश में हुआ अब तक सबसे बड़ा आतंकी हमला माना जा रहा है. 

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें

Trending news