'कुली' में बिग बी को गलती से चोटिल करने वाले इस एक्टर को गंवानी पड़ी थी कई फिल्में!
Advertisement

'कुली' में बिग बी को गलती से चोटिल करने वाले इस एक्टर को गंवानी पड़ी थी कई फिल्में!

आज ही के दिन 24 जुलाई है को 'कुली' के सेट पर अमिताभ बच्चन के साथ हादसा हुआ था. पुनीत इस्सर के चलते वो गलती से चोटिल हो गए थे.

अमिताभ बच्चन (File Photo)

नई दिल्ली: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachachan) इस समय नानावती अस्पताल में कोरोना का इलाज करा रहे हैं. आज 24 जुलाई है, आज ही के दिन साल 1982 में 'कुली' के सेट पर अमिताभ बच्चन शूटिंग के दौरान गंभीर रूप से घायल हो गए थे. फैंस के प्यार और ऊपर वाले के आशीर्वाद से अमिताभ मौत के मुंह से बाहर निकल आए थे, लेकिन इस घटना के बाद एक्टर पुनीत इस्सर को कुछ समय तक काफी बुरा दौर देखना पड़ा.

  1. आज ही के दिन 'कुली' के सेट पर अमिताभ के साथ हुआ था हादसा
  2. पुनीत इस्सर के चलते 'कुली' के सेट बिग बी को गए थे गलती से चोटिल
  3. 'कुली' में पुनीत इस्सर ने निभाया था विलेन का किरदार

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 'कुली' के सेट पर एक फाइट सीन के दौरान पुनीत को अमिताभ बच्चन को घूंसा मारना था, इसके लिए निर्देशन ने बॉडी डबल की बात की थी लेकिन अमिताभ इसके लिए तैयार नहीं हुए, उन्होंने कहा कि एक्शन सीन को दमदार बनाना है और इसको मैं खुद करूंगा. फिर क्या था पुनीत ने जैसे ही घूंसा मारा अमिताभ पीछे जाकर गिर पड़े, जहां एक आयरन का टेबल रखा था. इस एक्शन सीन के दौरान टाइमिंग गड़बड़ हो गई थी. अमिताभ को टेबल का कोना लग गया जिससे उनकी हालत काफी खराब हो गई थी. अमिताभ अपने रूम में आराम करने चले गए लेकिन धीरे-धीरे उनका वो दर्द बढ़ता चला गया. अमिताभ को अस्पताल में भर्ती कराया था. देशभर में अमिताभ के लिए पूजा-पाठ शुरू हो गए थे. अमिताभ ठीक होकर बाहर आ गए थे. 

 

fallback

इस घटना को याद करते हुए पुनीत इस्सर ने बताया कि वो उनके लिए भी काफी बुरा दौर रहा था. ये घटना अंजानें में घटी लेकिन लोगों के अंदर मेरे प्रति काफी गुस्सा देखने को मिला था. मैं अस्पताल में अमिताभ जी से मिलने गया तो वो मुझसे बहुत अच्छे से मिले. मेरे कंधे पर हाथ रखकर वो बाहर तक आए जिससे लोगों को लगे कि उनके और मेरे बीच इस हादसे के बाद कोई खटास नहीं है. बच्चन साहब काफी दयालु हैं. अमिताभ जी ने उस समय मुझसे कहा था कि जानते हैं मुझे कैसा महसूस हो रहा है. क्योंकि मिस्टर बच्चन और विनोद खन्ना के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था, जब बच्चन साहब की गलती के चलते विनोद खन्ना चोटिल हो गए थे और उन्हें माथे पर 8 टांके आए थे. मैं उनकी ये बात सुनकर हैरान रह गया था. वो महान इंसान हैं. 

'कुली' के सेट पर हुई इस घटना के बाद पुनीत इस्सर के हाथ से 6 से 7 प्रोजेक्ट चले गए थे. उस समय उन्होंने बेहद बुरा दौर देखा था. 

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें 

Trending news