Rekha Birthday: शादी और ढेर सारे बच्चे, यह थी रेखा की फैंटेसी; लेकिन फिर हो गया ऐसा कुछ कि...
Advertisement
trendingNow11389128

Rekha Birthday: शादी और ढेर सारे बच्चे, यह थी रेखा की फैंटेसी; लेकिन फिर हो गया ऐसा कुछ कि...

Rekha Fantasy: रेखा आज 68 बरस की हो गई हैं. लेकिन उन्हें लेकर बनने वाली सुर्खियां कम नहीं हुई हैं. वह सिनेमा में खूबसूरती का एक मानक हैं और उनका जीवन तथा सौंदर्य लोगों के लिए किसी पहेली की तरह है. लेकिन पहेलियां और भी हैं...

 

Rekha Birthday: शादी और ढेर सारे बच्चे, यह थी रेखा की फैंटेसी; लेकिन फिर हो गया ऐसा कुछ कि...

Rekha Marriage: रेखा एक दौर में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे बिंदास अभिनेत्री थीं. उनके रोल, फिल्म पत्रिकाओं पर कवर के साथ उनके इंटरव्यू अक्सर सुर्खियां बटोरा करते थे. वह खुल कर तमाम मुद्दों पर बात करती थीं और उन्होंने अभिनेताओं के साथ अपनी रिलेशनशिप को कभी नहीं छुपाया. 1984 में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ उनके चर्चित प्रेम प्रसंग पर तब फुलस्टॉप लग गया था, जब इस सुपस्टार ने साफ कर दिया था कि वह अपनी पत्नी और परिवार के प्रति समर्पित हैं. इसके बाद रेखा का जीवन बदल गया और उन्होंने कभी किसी तरह की शिकायत नहीं की. मगर यह जरूर था कि इंटरव्यू देने का उनका अंदाज पहले की तरह ही बेबाक था.

सौ साल आगे की सोच
1984 के एक इंटरव्यू (Interview) में रेखा ने कहा कि मेरी फैंटेसी है कि मेरे बहुत सारे बच्चे हों. मैं उम्मीद करती हूं कि यह सिर्फ फैंटेसी ही नहीं रहेगी. मेरी मां चाहती हैं कि मैं 30 बरस की उम्र से पहले मां बन जाऊं और मैं भी अपने बच्चों के साथ उम्रदराज होना चाहती हूं. रेखा ने यह भी कहा था कि मैं अपने समय से 100 साल आगे की सोच रखती हूं और मुझे विश्वास है कि बच्चों के साथ जनरेशन गैप जैसी कोई बात मेरे साथ नहीं होगी. इस इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि मुझे अपने घर में एकांत पसंद है, लेकिन कितना अच्छा लगेगा जब मेरे बच्चे सीढ़ियों से चढ़ते-उतरते यहां-वहां दौड़ेंगे. मैं सिर्फ दो ही बच्चों की मां नहीं बनूंगी, मैं कम से कम दर्जन भर बच्चे चाहती हूं. रेखा ने कहा था कि उन्हें दुख है कि अभी तक उनका विवाह नहीं हुआ.

बिन ब्याही मां नहीं
बच्चों के जन्म और विचारों में समय से आगे होने की बात करते हुए भी रेखा ने इसी इंटरव्यू में साफ कर दिया था कि वह कभी बिन ब्याही मां नहीं बनेंगी. उन्होंने स्पष्ट किया कि निश्चित ही इस बात की उनकी निजी वजहें हैं. उन्होंने कहा कि मैंने अपनी मां को देखा है. मुझे पता है कि पिता के बगैर बच्चों को पालना कितना कठिन होता है. इस इंटव्यू के करीब छह साल बाद रेखा ने दिल्ली (Delhi) के उद्योगपति मुकेश अग्रवाल (Mukesh Agrawal) से शादी की थी और तब लोगों को लगा था कि रेखा के वे सारे सपने पूरे होंगे, जो उन्होंने जिंदगी और परिवार को लेकर देखे हैं. लेकिन शादी ज्यादा लंबी नहीं चली और करीब सात महीने बाद ही एक दिन उनके पति ने आत्महत्या कर ली.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news