Drugs Case: जमानत याचिका में Rhea Chakraborty ने लिखी ये बातें! आज होगी सुनवाई

रिया और शोविक ड्रग्स केस में गिरफ्तार हुए हैं. दोनों अभी जेल में है. रिया और शोविक की जमानत याचिका एनडीपीसी कोर्ट से खारिज हो चुकी हैं. 

Drugs Case: जमानत याचिका में Rhea Chakraborty ने लिखी ये बातें! आज होगी सुनवाई

मुंबई: आज बॉम्बे हाई कोर्ट (Bombay high court) में रिया (Rhea Chakraborty) और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के साथ दीपेश, सैम्यूल मिरांडा और अब्दुल बासित की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी. कोर्ट में रिया के वकील के साथ सभी पक्ष अपनी दलील देंगे. आज कोर्ट में एनसीबी की तरफ से दलील दिए जाने की भी उम्मीद है. 

रिया और शोविक ड्रग्स केस में गिरफ्तार हुए हैं. दोनों अभी जेल में है. रिया और शोविक की जमानत याचिका एनडीपीसी कोर्ट से खारिज हो चुकी हैं. बुधवार को भारी बारिश की वजह से इनकी सुनवाई टल गई थी.

6 अक्टूबर तक बढ़ी थी हिरासत
एनसीबी ने 8 सितंबर को रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया था. इसके बाद उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में मुंबई की भायखला जेल भेजा गया था. वहीं 22 सिंतबर को उनकी न्यायिक हिरासत की अवधि खत्म हो रही थी, लेकिन कोर्ट ने रिया को राहत ना देते हुए उनकी न्यायिक हिरासत 6 अक्टूबर तक बढ़ा दी थी. एनडीपीसी कोर्ट में रिया की याचिका खारिज होने के बाद रिया और शौविक ने हाई कोर्ट का रुख किया, जहां आज तक तक के लिए सुनवाई टाल दी गई है.

सुशांत केस से निकले ड्रग एंगल में अभी तक कुल 20 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.  एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती को 9 सितंबर को गिरफ्तार किया था. रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती की जमानत याचिका पर 24 सितंबर को सुनवाई होनी थी. लेकिन बॉम्बे हाई कोर्ट आज इस मामले पर सुनवाई करेगा. 

याचिका में ये लिखा है

  • रिया चक्रवर्ती ने याचिका में लिखा है कि NCB ने रिया के खिलाफ धारा 27ए का इस्तेमाल गलत तरीके से किया है. 
  • एनसीबी के पास आरोपों को साबित करने के लिए कोई सबूत नहीं है. 
  • रिया को कई महीनों से धमकियां मिल रही हैं. 
  • इसलिए न्यायिक हिरासत में  रिया की जान को खतरा है. इसलिए उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रिया को जमानत दी जाए. 
  • रिया की याचिका में आगे कहा गया है कि वो सिर्फ 28 साल की हैं. जांच और मीडिया ट्रायल का सामना करने की वजह से उनकी मानसिक स्थिति कमजोर है. न्यायिक हिरासत में रिया की मानसिक स्थिति बिगड़ सकती है.
  • कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए जमानत दी जाए. 
  • रिया सभी शर्तों को मानने के लिए तैयार हैं. 
  • रिया हर तरह की पूछताछ के लिए मौजूद रहेंगी. 

कोर्ट ने एनसीबी को दी स्पेशल इजाजत 
एनडीपीएस की स्पेशल कोर्ट ने एनसीबी को तलुजा जेल के अंदर जाकर रिया के भाई शोविक और सुशांत के कुक दीपेश सावंत से जेल अधिकारियों की मौजूदगी में पूछताछ करने की इजाजत दी. एनसीबी की पूछताछ ही इस बात का खुलासा करेगी कि इस रिया के अभी और कितने मुखौटे बाकी हैं.
ब्यूरो रिपोर्ट ज़ी मीडिया

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें