बिना किसी सुपरस्टार के 16 करोड़ में बनी यह फिल्म, तारीफ के साथ कमा डाले 400 करोड़ रुपये, अब बन रहा प्रीक्वल
Advertisement
trendingNow12003782

बिना किसी सुपरस्टार के 16 करोड़ में बनी यह फिल्म, तारीफ के साथ कमा डाले 400 करोड़ रुपये, अब बन रहा प्रीक्वल

Low Budget Hit Film: 'कंतारा' के निर्देशक ऋषभ शेट्टी इस फिल्म की अपार सफलता के बाद सुपरस्टार बन गए. कन्नड़ भाषा की इस फिल्म को हिंदी के अलावा अन्य कई भाषाओं में भी रिलीज किया गया. कम बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धुआंधार कमाई की थी.

'कंतारा' के बाद सुपरस्टार बन गए ऋषभ शेट्टी

Low Budget Hit Film: 2022 में 'कंतारा' नाम की एक कन्नड़ फिल्म 30 सितंबर को सिनेमाघरों में आई और फिल्म ब्लॉकबस्टर बन गई. कंतारा एक गांव के लोगों की कहानी थी और इसे सिर्फ 16 करोड़ रुपये के बजट में बनाया गया था. हालांकि, कंतारा ने कमाई के मामले में इतिहास रच दिया और दुनिया भर के बॉक्स-ऑफिस पर इस फिल्म ने 400 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की.

इस फिल्म की अपार सफलता के बाद 'कंतारा' के निर्देशक-एक्टर ऋषभ शेट्टी सुपरस्टार बन गए. यह फिल्म इतनी ज्यादा पॉपुलर हुई कि इसे बाद में हिंदी में भी रिलीज किया गया. दिलचस्प बात यह है कि इस फिल्म की सफलता से पहले ऋषभ शेट्टी संघर्ष कर रहे थे. वह किसी तरह 16 करोड़ रुपये के बजट में 'कंतारा' बनाने में कामयाब रहे. यह कहना गलत नहीं होगा कि 'कंतारा' भारत की सबसे ज्यादा मुनाफा कमाने वाली फिल्मों में से एक है.

बन रहा 'कंतारा' का प्रीक्वल
'कंतारा' की सफलता ने ऋषभ शेट्टी को इस फिल्म का सीक्वल भी बनाने जा रहे हैं. हालांकि, प्रीक्वल है. यानी 'कंतारा' के आगे की नहीं, बल्कि पीछे की कहानी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 16 करोड़ के बजट में बनी 'कंतारा' के प्रीक्वल का बजट भी बड़ा होने जा रहा है.

फिल्म को मिली थी जमकर तारीफ
'कंतारा' मूल रूप से 30 सितंबर को रिलीज हुई थी. इसके हिंदी, तेलुगु, तमिल और मलयालम में डब संस्करण कुछ हफ्ते बाद सिनेमाघरों में आए. फिल्म का लेखन और निर्देशन ऋषभ शेट्टी ने किया. होम्बले फिल्म्स के तहत विजय किरागांदुर और चालुवे गौड़ा द्वारा निर्मित इस फिल्म में ऋषभ शेट्टी, सप्तमी गौड़ा और किशोर कुमार जी प्रमुख भूमिकाओं में हैं. फिल्म के हिंदी संस्करण ने कई बॉलीवुड फिल्मों को कड़ी टक्कर दी. प्रभास, धनुष, अनुष्का शेट्टी, सिद्धांत चतुवेर्दी और शिल्पा शेट्टी समेत कई मशहूर हस्तियों ने फिल्म की जमकर तारीफ की है.

कंतारा ने जीते ढेरों अवॉर्ड्स
ऋषभ शेट्टी की 'कंतारा' ने अवॉर्ड्स फंक्शन में भी जमकर इतिहास रचा. 'कंतारा' '54वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल' में विशेष जूरी पुरस्कार जीतने वाली पहली कन्नड़ फिल्म बनी. ऋषभ शेट्टी को 'मोस्ट प्रॉमिसिंग एक्टर' का अवॉर्ड मिला.

Trending news