सुल्तान अहमद परिवार की सिनेमाई यात्रा के पूरे हुए 50 साल, बॉलीवुड हस्तियों ने दी बधाई

कई बॉलीवुड हस्तियों ने सुल्तान अहमद फैमिली के 50 साल पूरे होने पर उन्हें बधाई दी और उनके अगले प्रोजेक्ट 'साहिबजादी अनारकली' के लिए शुभकामनाएं दीं.

सुल्तान अहमद परिवार की सिनेमाई यात्रा के पूरे हुए 50 साल, बॉलीवुड हस्तियों ने दी बधाई
सुल्तान अहमद (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः अमिताभ बच्चन, फरीदा जलाल, आनंद जी, प्रेम चोपड़ा, समीर अंजान, हिना कौसर और कई अन्य बॉलीवुड हस्तियों ने सुल्तान अहमद फैमिली के 50 साल पूरे होने पर उन्हें बधाई दी और उनके अगले प्रोजेक्ट 'साहिबजादी अनारकली' के लिए शुभकामनाएं दीं.

अगले बड़े प्रोजेक्ट की हुई घोषणा
सुल्तान अहमद ने हमें 'गंगा की सौगंध', 'हीरा', 'दाता', 'जय विक्रांत' जैसी कई हिट फिल्में दी हैं. अब उनकी सिनेमाई यात्रा के 50 साल पूरे हो गए हैं. उन्होंने अपने अगले बड़े प्रोजेक्ट 'साहिबजादी अनारकली' की घोषणा भी कर दी है.

अमिताभ बच्चन ने दी शुभकामनाएं
महान अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने इस अवसर अपनी भावनाएं व्यक्त कीं. उन्होंने कहा, 'मैं इस स्वर्ण जयंती के अवसर पर अपना आशीर्वाद और शुभकामनाएं देता हूं और अली अब्बास सुल्तान अहमद और अली अकबर सुल्तान अहमद को मेरी शुभकामनाएं.

ami

फरीदा जलाल को मानते थे छोटी बहन 
इस मौके पर फरीदा जलाल ने कहा, 'मैं उनकी पहली फिल्म 'हीरा' में थी. मुझे याद है नरगिस जी ने फिल्म के लिए ताली बजाई थी, क्योंकि उसमें मुख्य भूमिका सुनील दत्त जी ने निभाया था. पूरी टीम के साथ काम मेरा अनुभव बहुत अच्छा था. मैं उन्हें सुल्तान भाई कहा करती थी, क्योंकि वह मुझे अपनी छोटी बहन मानते थे. वह बहुत ही उदार व्यक्ति थे.

fa

भले ही मैंने उनकी फिल्मों में कैमियो किया हो, फिर भी वह मेरी बहुत तारीफ करते थे. वह मेरे काम की खूब सराहना करते थे. मैं फराह भाभी, अली अब्बास और अली अकबर को 50 साल पूरे करने की बधाई देती हूं. मैं उन्हें शुभकामनाएं देती हूं और उनकी सफलता की कामना करती हूं.'

ये भी पढे़ंः Birthday: दिलीप कुमार ने कैसे एक प्रोफेसर को बनाया एक्टर

संगीतकार आनंद जी ने 50 साल पूरे होने पर बधाई दी और कहा, 'हम, कल्याणजी, आनंदजी 50 वर्षों की यात्रा का हिस्सा होने के लिए खुद को भाग्यशाली मानते हैं. सुल्तान जी और हमने 3 फिल्में साथ में की थीं. वह फिल्में हैं- 'हीरा', 'गंगा की सौगंध' और 'दाता.' इन सभी फिल्मों के गाने शानदार हैं.'

la

वे आगे कहते हैं, 'महान के. आसिफ साहब और सुल्तानजी की फिल्मों में समान किस्म का सौंदर्यबोध नजर आता है. उनका देश-प्रेम फिल्मों में दर्शाए गए ग्रामीण माहौल से झलकता है.'

इस मौके पर प्रेम चोपड़ा ने कहा, 'मैं उनके परिवार को स्वर्णिम 50 साल पूरे करने पर बधाई देता हूं और मुझे उम्मीद है कि उनके बच्चे अपनी विरासत को सफलतापूर्वक आगे बढ़ाएंगे, मुझे सुल्तान साहब की जोड़ी के साथ काम करने का सौभाग्य मिला है और मैंने उनके निर्देशन में कुछ अद्भुत काम किया है.'

एक शनदार निर्देशक थे सुल्तान साहब
महान गीतकार समीर अंजान ने कहा, 'मैं बहुत भाग्यशाली महसूस करता हूं कि मैंने और मेरे पिता ने सुल्तान साहब के साथ कुछ शानदार काम किया है. वह एक शानदार निर्देशक थे. वह हमेशा बड़े सपने देखते थे.
 
मैं प्रशंसा करता था कि वह एक ही समय में एक निर्देशक और निर्माता के तौर पर कितनी सहजता से काम किया करते थे. उनकी रचनात्मकता, कल्पनाशीलता और बुद्धिमता की कोई तुलना नहीं थी. मैं उनके परिवार को 50 साल पूरे करने पर बधाई देता हूं और आगे की यात्रा के लिए अली अब्बास और अकबर को शुभकामनाएं देता हूं और उनकी सफलता की कामना करता हूं.'

 के आसिफ को अपना गुरू मानते थे सुल्तान
हिना कौसर, सुल्तान साहब की पत्नी फराह सुल्तान अहमद और उनके बेटों अली अब्बास और अली अकबर के साथ सुल्तान प्रोडक्शंस की 50 साल की यात्रा पूरी होनी की शुभकामनाएं देती हैं. वह के आसिफ स्टूडियो में बिताए दौर को याद करती हैं. कैसे उन्होंने फिल्म 'धरम कांटा' के लोकप्रिय गीत 'घुंघरू टूट गए' पर डांस किया था.

ra
 
मुझे याद है कि सुल्तान साहब ने एक शॉट लिया था, जिसमें में गोल-गोल घूम रही थी. उन्होंने इसे एक फ्रेम में कैद किया है, जो मुझे 'मुगले आजम' की याद दिलाता है. सुल्तान भाई और उनका परिवार मेरा परिवार है. सुल्तान भाई 'मुगले आजम' में के आसिफ को असिस्ट किया करते थे.

उन्हें अपना गुरु मानते थे. यही कारण है कि सुल्तान साहब 'साहिबजादी अनारकली' बनाना चाहते थे. अल्लाह उनकी आत्मा को आशीर्वाद दें. मैं उनके बेटे को फिल्म 'साहिबजादी अनारकली' को सफलता के साथ बनाने की कामना करती हूं.

ar

अली अकबर सुल्तान अहमद कहते हैं, 'मैं फिल्म उद्योग के सभी प्रतिष्ठित लोगों से सुंदर संदेश और शुभकामनाएं पाकर बहुत अभिभूत हूं. इस समय हम अपने दिवंगत पिता के ड्रीम प्रोजेक्ट 'साहिबजादी अनारकली' में काम कर रहे हैं. मुझे उम्मीद है कि हम अपने दर्शकों को एक अच्छा सिनेमा देने में कामयाब होंगे.'

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़े

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.