भारत में रिलीज नहीं होगी 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट', पाकिस्तान की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म पर लगा बट्टा
Advertisement
trendingNow12450707

भारत में रिलीज नहीं होगी 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट', पाकिस्तान की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म पर लगा बट्टा

The Legend of Maula Jatt: पाकिस्तान की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' भारत में रिलीज नहीं हो पाएगी. भारत में साल 2019 के बाद से ही पाक कलाकारों की फिल्में देश में बैन है.

भारत में रिलीज नहीं होगी 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट'

पाकिस्तानी फिल्म 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' अब भारत में रिलीज नहीं हो पाएगी. हाल में ही ऐलान हुआ था कि मेकर्स भारत में 2 अक्टूबर को फवाद खान और माहिरा खान की चर्चित फिल्म को देश में रिलीज करेंगे. कई शहरों में इसके खिलाफ विरोध-प्रदर्शन होने लगे. जिसे देखते हुए ये फैसला लिया है कि 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' को इंडिया में रिलीज नहीं किया जाएगा.

ANI के मुताबिक, 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' को भारत के सिनेमाघरों में रिलीज नहीं होने दिया जाएगा. जैसा कि पिछले पांच साल से हो रहा है. साल 2019 से पाकिस्तानी फिल्मों को भारत में रिलीज करने की अनुमति नहीं है. ठीक ऐसे ही 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' के साथ भी हुआ, इसे रिलीज करने की इजाजत नहीं दी गई है.

राज ठाकरे ने किया था विरोध
'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' की रिलीज डेट का विरोध सबसे पहले राज ठाकरे ने किया था. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के संस्थापक अध्यक्ष राज ठाकरे ने फिल्म को रिलीज करने पर थिएटर मालिकों को चेतावनी भी दी थी कि अगर वह पाकिस्तानी फइल्म को चलाएंगे तो उनके लिए मुसीबत हो सकती है.वह किसी भी हालत में पाकिस्तानी कलाकारों की फिल्म को महाराष्ट्र में रिलीज नहीं होने देंगे.

क्या बोले पाकिस्तानी
वहीं, पाकिस्तान के एक डिस्ट्रीब्यूटर्स का कहना है कि सिर्फ बॉलीवुडवालों को ही पाक कलाकारों से दिक्कत है. पंजाब और साउथ में ऐसा नहीं है. 'मिड डे' से बातचीत में उन्होंने 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' की तुलना बाहुबली से की.

भारत में पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन
भारत में पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन 2016 में उरी आतंकी हमले के बाद शुरू हुआ था. सुप्रीम कोर्ट ने नवंबर 2023 में उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें भारत में काम करने वाले पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध हटाने की मांग की गई थी.

असली 'एनिमल' तो 'धूम 4' में दिखेगा, देश की सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी में रणबीर कपूर की एंट्री: रिपोर्ट

 

'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' के बारे में
'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' की चर्चा इसलिए भी है क्योंकि ये अब तक की सबसे ज्यादा कमाने वाली पाकिस्तानी फिल्म है. जिसे 2022 में रिलीज किया गया था. लीड रोल में फवाद खान और माहिरा खान के अलावा हमजा अली अब्बासी और फारिस शफी भी हैं.

Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.

Trending news