देश का ऐसा डायरेक्टर, जिसने नहीं दी है एक भी फ्लॉप फिल्म, 2 फिल्में तो 1000 करोड़ के क्लब में शामिल
Advertisement
trendingNow12466171

देश का ऐसा डायरेक्टर, जिसने नहीं दी है एक भी फ्लॉप फिल्म, 2 फिल्में तो 1000 करोड़ के क्लब में शामिल

'मगधीरा', 'बाहुबली' और 'आरआरआर' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में बनाने वाले डायरेक्टर एसएस राजामौली की बात कर रहे हैं. जिन्होंने इंडियन सिनेमा को एक नई पहचान दी. उनकी फिल्मों की कहानी हो या वीएफएक्स सब कुछ बेस्ट माना जाता है.

देश का ऐसा डायरेक्टर, जिसने नहीं दी है एक भी फ्लॉप फिल्म

एस.एस. राजामौली. एक ऐसे डायरेक्टर जिनका नाम लेते ही समझ जाओ... ग्रैंड फिल्म, ग्रैंड डायरेक्टर, ग्रैंड सक्सेस. अपने काम के साथ साथ अक्सर अपने बयान के चलते भी चर्चा में रहते हैं. बॉक्स ऑफिस के वह किंग बन चुके हैं. चलिए एसएस राजामौली के बारे में दिलचस्प बातें बताते हैं.

राजामौली का पूरा नाम कोदुरी श्रीसैला श्री राजामौली है, और वो साउथ इंडस्ट्री का बड़ा नाम हैं. उनका जन्‍म 10 अक्टूबर, 1973 को कर्नाटक के रायचूर में हुआ था. राजामौली को फिल्में, राइटिंग और सिनेमा का विजन परिवार से मिला.

एसएस राजामौली के पिता
दरअसल एसएस राजामौली के पिता स्क्रिप्ट राइटर के.वी विजयेंद्र प्रसाद हैं. जी हां, देश के सबसे बड़े फिल्म राइटर्स में से एक. उन्हें सिनेमा विरासत में जरूर मिला लेकिन उनकी समझ ने इसे बुलंदियों पर पहुंचा. एस. एस. राजमौली ने अपने निर्देशन से फिल्म मेकिंग का अंदाज बदल दिया, साथ ही एक ग्लोबल पहचान भी विकसित की है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

नहीं दी आजतक एक भी फ्लॉप
राजामौली की फिल्मों की खासियत होती है वीएफएक्स, हाई बजट के साथ साथ एक्शन, थ्रिलर और लव-रोमांस सब. मतलब कि एक दर्शक की टिकट का फुल पैसा वसूल. वह ऐसे डायरेक्टर हैं जिन्होंने आजतक एक भी फ्लॉप फिल्म नहीं दी है. उनकी फिल्में करोड़ों में कमाई करती हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by SS Rajamouli (@ssrajamouli)

2 फिल्में तो 1000 करोड़ के क्लब में
'मगधीरा', 'बाहुबली' और 'आरआरआर' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में बनाने वाले राजामौली को फेम मिला था 'बाहुबली' से. इस फिल्म के जरिए दुनियाभर में छा गए. सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म तक बन गई.  उनकी बैक टू बैक दो फिल्में 'बाहुबली 2' और 'आरआरआर' 1000 करोड़ के क्लब में शामिल हुई. 

रेखा से जब राष्ट्रपति ने पूछा था सिंदूर क्यों लगाती हैं? पति ने कर ली थी खुदकुशी तो सास ने कहा था 'डायन'

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by SS Rajamouli (@ssrajamouli)

ऑस्कर में भी चमका
RRR की बात करें तो साल 2023 के ऑस्कर अवॉर्ड्स में इसके गाने 'नाटू-नाटू' को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का अवॉर्ड मिला था. वह भारतीय सुपरहीरो, भारतीय पौराणिक कथाओं और भारतीय इत‍िहास पर फिल्में बनाने के लिए महारत हासिल कर चुके हैं.

इनपुट: एजेंसी

Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.

Trending news