VIDEO: सोशल मीडिया का सुपरस्टार बना यह 'मनोज कुमार', एक्टिंग देख रह जाएंगे भौचक्के
Advertisement
trendingNow1450465

VIDEO: सोशल मीडिया का सुपरस्टार बना यह 'मनोज कुमार', एक्टिंग देख रह जाएंगे भौचक्के

डांस के दौरान लोग इस शख्स का वीडियो भी बना रहे हैं और तारीफ भी कर रहे हैं.

मनोज कुमार को 'दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड' से नवाजा जा चुका है (फोटो साभारः वीडियो ग्रैब, यूट्यूब)

नई दिल्ली: इन दिनों इंटरनेट पर एक वीडियो लोगों को बेहद पसंद आ रहा है. यह वीडियो बॉलीवुड के दिग्गत अभिनेता मनोज कुमार जैसा दिखने वाले एक शख्स का है, जिनका नाम कमल बताया जा रहा है. वीडियो में कमल का गेटअप पूरा बॉलीवुड एक्टर मनोज कुमार जैसा है. वह उन्हीं की तरह डांस भी करता हुआ नजर आ रहा है. लोग भी इन्हें डु्प्लीकेट मनोज कुमार कहते हैं. वीडियो में यह शख्स साल 1965 में आई फिल्म 'हिमालय की गोद में' के गाने 'चांद सी महबूबा...' पर डांस कर रहा है. डांस के दौरान लोग इनका वीडियो भी बना रहे हैं और तारीफ भी कर रहे हैं.  

देशभक्तिपूर्ण फिल्मों के लिए पहचाने जाते हैं मनोज कुमार
गौरतलब है कि ‘पूरब और पश्चिम’, ‘उपकार’ और ‘क्रांति’ जैसी देशभक्तिपूर्ण फिल्मों के लिए पहचाने जाने वाले मशहूर अभिनेता-निर्देशक मनोज कुमार को फिल्म उद्योग में उनके योगदान के लिए 'दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड' से नवाजा जा चुका है. अभिनेता को ‘हरियाली और रास्ता’, ‘वो कौन थी’, ‘हिमालय की गोद में’, ‘दो बदन’, ‘उपकार’, ‘पत्थर के सनम’, ‘पूरब और पश्चिम’, ‘शहीद’, ‘रोटी कपड़ा और मकान’ तथा ‘क्रांति’ जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है.

हरिकृष्ण गिरि गोस्वामी उर्फ मनोज कुमार का जन्म एबटाबाद में हुआ था जो कि आजादी के पहले भारत का हिस्सा था. ‘कांच की गुड़िया’ के साथ 1960 में उन्होंने रोमांटिक नायक के तौर पर अपना सफर शुरू किया लेकिन जल्द ही अभिनय का उनका फोकस बदल गया और देशभक्ति आधारित कई फिल्मों के कारण प्रशंसक उन्हें ‘भारत कुमार’ कहने लगे. अभिनेता को ‘उपकार’ के लिए राष्ट्रीय फिल्म अवॉर्ड मिला और 1992 में भारत सरकार ने उन्हें पद्म श्री से नवाजा.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news