जब Raj Kapoor की जिद पड़ गई थी Waheeda Rehman की जान पर भारी, ट्रेन पर फेंके पत्थर; फिर चली बंदूक और...
Advertisement
trendingNow11586272

जब Raj Kapoor की जिद पड़ गई थी Waheeda Rehman की जान पर भारी, ट्रेन पर फेंके पत्थर; फिर चली बंदूक और...

Waheeda Rehman Interview: हाल ही में अरबाज खान के नए टॉक शो के ताजा एपिसोड में वहीदा रहमान ने शिरकत की. जहां उन्होंने अपने दौर के कई अनसुने किस्से साझा किए. उनमें से एक किस्सा कुछ ऐसा रहा कि राज कपूर की जिद के चलते सबकी जान पर बन आई थी.

राज कपूर (फोटो - सोशल मीडिया)

Waheeda Rehman and Raj Kapoor: वहीदा रहमान हिंदी सिनेमा की उन खूबसूरत अदाकाराओं में से एक रहीं जिनकी किस्मत उन्हें इंडस्ट्री में लाई और देश की नंबर वन एक्ट्रेस बना दिया. बेहद कम उम्र में ही उन्हें ये मौका मिल गया था जो लोगों को सालों साल स्ट्रगल करने के बाद भी नहीं मिलता. हाल ही में अभिनेत्री वहीदा अरबाज खान के टॉक शो में नजर आईं जहां उन्होंने अपने दौर के कई अनसुने किस्से जाहिर किए. तब उन्होंने एक ऐसे किस्से के बारे में बताया जब राज कपूर की जिद हर किसी पर भारी पड़ गई थी. 

जब भीड़ ने ट्रेन को था रोका
वहीदा रहमान ने राज कपूर के साथ दो फिल्मों में काम किया जिनमे से एक थी तीसरी कसम. इस फिल्म की शूटिंग के लिए उन्हें रतलाम से होकर जाना था. उन्होंने बताया- भोपाल और रतलाम से आगे एक शहर था जहां बहुत सारे कॉलेज थे. हम ट्रेन में थे. एक डिब्बे में राज जी और उनके दोस्त तो दूसरे डिब्बे में मैं, मेरी बहन और मेरी हेयर ड्रेसर. तभी ट्रेल रूक गई. सभी पूछने लगे कि क्या हुआ. तभी पता चला कि बहुत से कॉलेज के लड़कों ने ट्रेन रोक दी है. लड़कों का राज कपूर से कहना था कि वो उनसे मिलना चाहते हैं. राज कपूर ने भी सभी से मुलाकात की लेकिन तभी उन लड़कों ने कहा कि वहीदा जी को भी बुलाइए. हम उनके भी बड़े फैन हैं. लेकिन राज कपूर ने कहा कि वो लेडीज हैं उन्हें नहीं बुला सकते. लेकिन वो छात्र नहीं माने. 

fallback

गुस्से में छात्रो ने फेंके ट्रेन पर पत्थर
हंगामा बढ़ता देख वहीदा रहमान ने राज कपूर को बुलाया और कहा कि मैं मिल लेती हूं ताकि मामा खत्म हो लेकिन राज जी जिद पर अड़ गए नहीं..ये सेफ नहीं है कहीं खींचकर ले गए तो. हालांकि उन लड़कों को गुस्सा आया और उन्होंने ट्रेन पर पथराव कर दिया. राज कपूर गुस्से से तिलमिला उठे वो गोरे थे और गुस्से में टमाटर की तरह लाल हो गए. उन्हें जैसे तैसे सभी ने मिलकर शांत किया और रोका. तब राज कपूर जी के एक दोस्त ने अपनी बंदूक से हवाई फायरिंग की ताकि सभी डरकर भाग जाए और ऐसा ही हुआ भी. जैसे तैसे ट्रेन मुंबई पहुंचीं तो हर कोई ट्रेन का ऐसा हाल देखकर हैरान था. क्योंकि उन लड़कों ने पूरी ट्रेन को नुकसान पहुंचाया था.     

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहलेसबसे आगे

Trending news