आमिर खान का 'बड़ा भाई', जिसके आगे हीरो भी हो जाते थे फेल, एक गलती ने कर दिया तबाह, रामानंद सागर की पोती हैं इनकी मंगेतर
Advertisement
trendingNow12320308

आमिर खान का 'बड़ा भाई', जिसके आगे हीरो भी हो जाते थे फेल, एक गलती ने कर दिया तबाह, रामानंद सागर की पोती हैं इनकी मंगेतर

Mamik Singh Wife: तस्वीर देख आप पहचान ही गए होंगे कि आपने इस एक्टर को जो जीता वही सिकंदर फिल्म में देखा होगा. जी हां, ये मामिक सिंह हैं जिन्होंने कई फिल्मों मं काम किया. देखने में काफी हैंडसम मगर उनकी एक गलती उनका अच्छा भला करियर डूबा गई. चलिए बताते हैं आखिर मामिक सिंह ने ऐसी क्या गलती की थी.  

मामिक सिंह पत्नी, फिल्में

'जो जीता वही सिकंदर' याद है? इस फिल्म में आमिर खान के बड़े भाई का रोल किसने निभाया था. जी हां, मामिक सिंह ने. उन्होंने करियर की शुरुआत में धमाकेदार फिल्में की मगर एक गलती उनका करियर ले डूबी. चलिए आज आपको मामिक सिंह के करियर, उस भूल और फैमिली के बारे में बताते हैं.

मामिक सिंह का पूरा नाम हरमीत मामिक सिंह हैं. 5.11 फुट लंबे मामिक सिंह की पर्सनैलिटी काफी जोरदार हैं जिन्होंने कई बड़ी फिल्मों में रोल हासिल कए. 9 मई 1963 में मुंबई में उनका जन्म हुआ. उन्होंने करियर की शुरुआत फिल्मों से नहीं बल्कि टीवी से की. 

आर्मी में जाना चाहते थे मामिक सिंह
मामिक सिंह ने कभी नहीं सोचा था कि वह फिल्मों मं करियर संवारेंगे. बल्कि उनका ड्रीम तो आर्मी जॉइन करना था. मगर उनकी किस्मत उन्हें मॉडलिंग में खींच लाई. कई कोशिश के बाद भी वह सेना में भर्ती न हो पाए मगर कद-काठी में शानदार होने की वजह से वह मॉडलिंग में उतर आए.

मामिक सिंह बने थे आमिर खान के भाई
शुरुआत में उन्होंने मॉडलिंग की औऱ फिर टीवी व फिल्मों में आ गए. करियर की शुरुआत साल 1989 में टीवी शो 'चैम्पियन' से की. मगर बॉलीवुड डेब्यू उनका आमिर खान के साथ था फिल्म 'जो जीता वही सिकंदर' से. जहां वह आमिर खान के बड़े भाई रत्न का रोल प्ले किया था. फिल्म में वह छाप छोड़ने में भी कामयाब हुए थे.

पहले किसी और को मिला था ये ऑफर
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आमिर खान के बड़े भाई का रोल पहले मिलिंद सोमन निभाने वाले थे. मगर कुछ कारणों की वजह से मिलिंद ने ये फिल्म छोड़ दी और फिर मामिक की एंट्री हुई. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी.

मामिक सिंह की वो गलती
मगर मामिक सिंह रातोंरात छा तो गए लेकिन इसी चमकती राह में वह गलती भी कर बैठे. कहते हैं कि पहली फिल्म हिट होने के बाद उनके पास कई ऑफर आने लगे. मगर वह लीड रोल की चाह में रह गए और इस वजह से उन्होंने कई फिल्मों के ऑफर ठुकरा दिए. इस गलती के चलते एक समय ऐसा आया कि काम की किल्लत हो गई.

कुल 8 फिल्में की हैं
यही वजह है कि मामिक सिंह की फिल्मोग्राफी की लिस्ट में आप कुल 8 ही फिल्में देखेंगे. 'आर या पार', 'दिल के झरोखे में', 'कोई किससे कम नहीं', 'क्या कहना', 'मल्लिका', 'दो लफ्तों की कहानी' समेत एक नेपाली फिल्म उन्होंने की. साल 2021 में अक्षय कुमार की 'बेलबॉटम'. में उन्होंने आशू मल्होत्रा का किरदार निभाकर वापसी की लेकिन फिर भी वह गायब ही रहे. हालांकि मामिक सिंह ने टीवी में काफी काम किया है.

ड्रग्स की बुरी लत में फंस गए थे मामिक सिंह
साल 2007 में मामिक सिंह ने खुद ये माना है कि उन्हें ड्रग्स की लत लग गई थी. इस वजह से उनके करियर पर भी असर पड़ा और पर्सनल लाइफ भी पटरी से उतर गई थी. हालांकि दोस्तों की मदद से वह इस लत से बाहर आ पाए.

मामिक सिंह की पत्नी
मामिक सिंह की पहली शादी टूट गई थीं. उनकी शादी साल 1997 में संध्या मामिक से हुई थी लेकिन साल 2008 में दोनों का तलाक हो गया. फिर साल 2018 में रामानंद सागर की पोती मीनाक्षी सागर से सगाई की. मीनाक्षी की पहली शादी से एक बेटी हैं साक्षी चोपड़ा, जो उस वक्त 18 साल की थीं.

Trending news