आमिर खान को ऑफर हुआ था 'संजू' में सुनील दत्त का रोल, इस वजह से कर दिया था मना
Advertisement

आमिर खान को ऑफर हुआ था 'संजू' में सुनील दत्त का रोल, इस वजह से कर दिया था मना

Bollywood Retro: रणबीर कपूर स्टारर 'संजू' 2018 में आई थी. राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित इस फिल्म की जमकर तारीफ हुई थी. इस फिल्म में संजय दत्त के सफर को दिखाया गया था, जिसे रणबीर कपूर ने बेहद शानदार तरीके से निभाया. इस फिल्म में संजय दत्त के पिता सुनील दत्त का रोल पहले आमिर खान को ऑफर हुआ था, लेकिन उन्होंने इसे मना कर दिया था.

आमिर खान को ऑफर हुआ था 'संजू' में सुनील दत्त का रोल

Bollywood Retro: राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) के निर्देशन में 2018 में आई फिल्म 'संजू' में रणबीर कपूर ने संजय दत्त (Sanjay Dutt) की भूमिका निभाई थी. यह फिल्म सुपरहिट रही थी. इस फिल्म में रणबीर कपूर की एक्टिंग और उनके लुक की भी जमकर तारीफ हुई थी. फिल्म में रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) के पिता यानी असल जिंदगी में संजय दत्त के पिता सुनील दत्त (Sunil Dutt) का किरदार परेश रावल (Paresh Rawal) ने निभाया था. लेकिन क्या आप जानते हैं कि संजय दत्त के पिता सुनील दत्त के रोल के लिए राजकुमार हिरानी की पहली पसंद आमिर खान थे, लेकिन मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने रोल को ठुकरा दिया था. 

यह तो सभी जानते हैं कि आमिर खान (Aamir Khan) डायरेक्टर राजकुमार हिरानी के सबसे पसंदीदा अभिनेताओं में से एक हैं. आमिर खान और राजकुमार हिरानी की जोड़ी ने कई ब्लॉकबस्टर प्रोजेक्ट एक साथ किए हैं, जिनमें 'थ्री इडियट्स' और 'पीके' शामिल हैं. हालांकि, इस बार आमिर खान उस रोल से खुश नहीं थे, जो राजकुमार हिरानी ने उन्हें ऑफर किया था. 

31 साल पहले बदला लेने के लिए बनी 'आंखें', महज 6 महीने में हुई थी तैयार; टूटे रिकॉर्ड

संजय दत्त की भूमिका निभाना चाहते थे आमिर खान
आमिर खान ने 2018 में एनडीटीवी को दिए एक इंटरव्यू मे खुलासा किया था कि वह संजय दत्त के पिता की भूमिका नहीं बल्कि खुद संजय की भूमिका निभाना चाहते थे. यही वजह थी कि उन्होंने यह भूमिका नहीं निभाई. आमिर खान ने कहा था कि वह सेट पर नहीं रहना चाहते थे और यह नहीं सोचते रहना चाहते थे कि रणबीर की लाइनें उनकी होनी चाहिए थीं.

इस फिल्म में शूटिंग से एक दिन पहले हुई थी सैफ अली खान की कास्टिंग, घर से लाने पड़े थे कपड़े

'मैं यह सोचते हुए सेट पर नहीं आ सकता कि रणबीर को देखूं...'
आमरि खान ने 2018 में कहा था, ''मैं संजय दत्त के अलावा कोई और रोल नहीं कर सकता. दत्त साब की भूमिका एक शानदार भूमिका है. संजू के अपने पिता के साथ रिश्ते के बारे में बहुत कुछ है, लेकिन संजू की भूमिका अविश्वसनीय है. मैंने राजू से कहा कि उस भूमिका ने मेरा दिल जीत लिया है. इस फिल्म में मैं संजय दत्त के अलावा कोई और रोल नहीं कर सकता, और वह मैं इसलिए नहीं कर सकता, क्योंकि रणबीर कपूर इसे कर रहे हैं. इसलिए मुझे कोई और भूमिका न दें. मैं यह सोचते हुए सेट पर नहीं आ सकता कि रणबीर को देखूं और ऐसा कहूं, हम्म.. ये मेरी लाइन्स होनी चाहिए थीं.''

Trending news